PV Sindhu

कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट एन सिक्की रेड्डी को हुआ कोरोना, पीवी सिंधु पर भी मंडराया कोविड-19 के संक्रमण फैलने का खतरा

यह शिविर हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में आयोजित किया गया था। सिक्की और किरण के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैनिटाइजेशन के लिए शिविर को बंद कर दिया गया है।

पीवी सिंधु के लिए 70 साल के बुजुर्ग ने पार की थी दीवानगी की हद, दी थी अगवा करने की धमकी

ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने पिछले साल इतिहास रचा था। उन्होंने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को करारी शिकस्त दी थी। वह सिंधु का वर्ल्ड चैंपियनशिप में 5वां मेडल था।

Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने नरेंद्र मोदी से हुई बात का खुलासा किया, पीएम ने कहा- 14 अप्रैल के बाद भी आराम से बैठ नहीं सकते

Coronavirus: कोरोनावायरस के अभियान चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार यानी 3 अप्रैल को खेल जगत के 40 दिग्गजों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

Coronavirus updates: ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से 7 भारतीयों ने वापस लिया नाम, साइना और सिंधु खेलेंगी टूर्नामेंट

Coronavirus updates: ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप टोक्यो ओलिंपिक में क्वालिफाइ करने का एक रास्ता भी है। यह टूर्नामेंट 11 मार्च से शुरू होगा। यह इस सीजन का पहला वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट है।

PICS: अब भारत को मिल सकती है स्विमिंग की ‘पीवी सिंधु’, ऑस्ट्रेलिया की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Stephanie Rice कर रहीं खास तैयारी

Stephanie Rice: ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक विजेता और पांच बार के विश्व रिकॉर्डधारी तैराक से ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) लेने का मौका हमेशा नहीं मिलता है। हालांकि, अब यह वास्तविकता होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पूर्व स्टार तैराक स्टेफनी राइस भारत में अपनी स्विमिंग एकेडमी खोलने के लिए तैयार हैं।

पी वी सिंधु की नजरें तोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक पर, बोलीं डेनमार्क और पेरिस ओपन ओलंपिक के क्वालीफायर की तरह

सिंधु ने कहा,‘‘मेरा लक्ष्य ओलंपिक स्वर्ण जीतना है लेकिन यह आसान नहीं होगा। मुझे और मेहनत करनी होगी। ओलंपिक से पहले डेनमार्क ओपन और पेरिस ओपन है जो ओलंपिक क्वालीफायर की तरह होंगे।

दीपिक के साथ फेमिना के लिए चॉकलेटी गर्ल बनीं पीवी सिंधु, साथ में गर्ल पॉवर बनीं किरण मजूमदार

Femina’s 60th Anniversary: दीपिका पादुकोण, पीवी सिंधु और किरण मजूमदार बनी फेमिना के कवर पेज की शान। फेमिना ने अपनी 60 वर्ष की वर्षगांठ पर इन तीनों को कवर किया।

कोरिया ओपन : पीवी सिंधु पहले ही दौर में बाहर, चाइना ओपन में भी दूसरे राउंड में हार गई थी भारतीय शटलर

पीवी सिंधु का यह प्रदर्शन इसलिए भी निराशाजनक है, क्योंकि झांग की वर्ल्ड रैंकिंग 11 है, जबकि सिंधु पांचवें नंबर पर काबिज हैं। सिंधु को चाइना ओपन के दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

टोक्यो ओलंपिक से पहले पीवी सिंधु को लगा झटका, बीमार पति की देखभाल के लिए कोरियाई कोच ने छोड़ा साथ

खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने को लेकर भारतीय शटलर पीवी सिंधु सेकाफी उम्मीदें हैं। ऐसे में किम जी ह्यून का भारतीय बैडमिंटन टीम खासकर पीवी सिंधु से जुदा होना निश्चित तौर पर निराश करने वाला है।

पीवी सिंधु से शादी करना चाहता है 70 साल का बुजुर्ग, याचिका में कहा- कर लूंगा किडनैप

PV Sindhu: मलयसामी का कहना है कि अगर पीवी सिंधु से उनकी शादी के प्रबंधन नहीं किए गए तो वह पीवी सिंधु को अगवा कर लेंगे। दरअसल यह बात तब सामने आई जब जिलाधिकारी साप्ताहिक मीटिंग के दौरान आम लोगों की याचिका और परेशानियां सुन रहे थे।

ओलंपिक स्वर्ण के लिये मेरी कैबिनेट में जगह खाली रखी है, बोलीं पी वी सिंधू

सिंधू कहा, रियो (ओलंपिक) और विश्व चैम्पियनशिप ने मुझे अलग तरह की यादें दीं। लेकिन हां अभी एक स्वर्ण पदक और जीतना है। इसके लिये निश्चित रूप से मैं कड़ी मेहनत करूंगी और तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करूंगी। ’’

विश्वविजेता पीवी सिंधु से पीएम मोदी ने की मुलाकात, गोल्डन गर्ल को कुछ इस तरह दी शुभकामना

सिंधु ने इस चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

VIDEO: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु की नजर अब टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर, स्वदेश लौटने पर बोलीं- मुझे भारतीय होने पर गर्व

सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। वे ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भी पहली भारतीय महिला हैं। हालांकि, अब वे अपने पदक का रंग बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पीवी सिंधु ने जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब, पीएम मोदी समेत खेल जगत के कई हस्तियों ने दी बधाई

भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘ जापान की नाओमी ओकुहारा को हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप बनने पर पीवी सिंधु को बधाई। हम सब के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। मैं खुशी से फूले नहीं समा रहा हूं। भारत को आप पर गर्व है।’’

BWF World Championships: वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय बनीं

सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से हराया। इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप 2017 में भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत हुई थी। जहां ओकुहारा की जीत हुई थी।

चीन की चेन यू फेइ को हराकर लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप पीवी सिंधु ने किया उलटफेर दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

BWF World Championships 2019: इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु ने ताई के खिलाफ अपने करियर ग्राफ 5-10 का कर लियाl सिंधु ने ताई के खिलाफ 1 साल बाद जीत दर्ज की है

पीवी सिंधु ही हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय महिला एथलीट, पिछले एक साल में की 39 करोड़ रुपए आमदनी

सिंधु ने जून 2018 से 30 मई 2019 तक कुल 55 लाख डॉलर (करीब 39 करोड़ रुपए) कमाए हैं। इसमें 5 लाख डॉलर (3.54 करोड़ रुपए) प्राइज मनी, जबकि 50 लाख डॉलर (35.4 करोड़ रुपए) विज्ञापन से कमाए गए हैं।

यह पढ़ा क्या?
X