ताज़ा खबर
 

PV Sindhu

पीवी सिंधु से शादी करना चाहता है 70 साल का बुजुर्ग, याचिका में कहा- कर लूंगा किडनैप

PV Sindhu: मलयसामी का कहना है कि अगर पीवी सिंधु से उनकी शादी के प्रबंधन नहीं किए गए तो वह पीवी सिंधु को अगवा कर लेंगे। दरअसल यह बात तब सामने आई जब जिलाधिकारी साप्ताहिक मीटिंग के दौरान आम लोगों की याचिका और परेशानियां सुन रहे थे।

ओलंपिक स्वर्ण के लिये मेरी कैबिनेट में जगह खाली रखी है, बोलीं पी वी सिंधू

सिंधू कहा, रियो (ओलंपिक) और विश्व चैम्पियनशिप ने मुझे अलग तरह की यादें दीं। लेकिन हां अभी एक स्वर्ण पदक और जीतना है। इसके लिये निश्चित रूप से मैं कड़ी मेहनत करूंगी और तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करूंगी। ’’

विश्वविजेता पीवी सिंधु से पीएम मोदी ने की मुलाकात, गोल्डन गर्ल को कुछ इस तरह दी शुभकामना

सिंधु ने इस चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

VIDEO: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु की नजर अब टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर, स्वदेश लौटने पर बोलीं- मुझे भारतीय होने पर गर्व

सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। वे ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भी पहली भारतीय महिला हैं। हालांकि, अब वे अपने पदक का रंग बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पीवी सिंधु ने जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब, पीएम मोदी समेत खेल जगत के कई हस्तियों ने दी बधाई

भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘ जापान की नाओमी ओकुहारा को हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप बनने पर पीवी सिंधु को बधाई। हम सब के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। मैं खुशी से फूले नहीं समा रहा हूं। भारत को आप पर गर्व है।’’

PV SINDHU world Championships

BWF World Championships: वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय बनीं

सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से हराया। इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप 2017 में भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत हुई थी। जहां ओकुहारा की जीत हुई थी।

चीन की चेन यू फेइ को हराकर लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

BWF World Championships 2019: सिंधु ने तेज तर्रार शाट से कमजोर रिटर्न का फायदा उठाया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। पहले ब्रेक में सिंधु ने 11-3 की बढ़त बनायी हुई थी।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप पीवी सिंधु ने किया उलटफेर दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

BWF World Championships 2019: इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु ने ताई के खिलाफ अपने करियर ग्राफ 5-10 का कर लियाl सिंधु ने ताई के खिलाफ 1 साल बाद जीत दर्ज की है

पीवी सिंधु ही हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय महिला एथलीट, पिछले एक साल में की 39 करोड़ रुपए आमदनी

सिंधु ने जून 2018 से 30 मई 2019 तक कुल 55 लाख डॉलर (करीब 39 करोड़ रुपए) कमाए हैं। इसमें 5 लाख डॉलर (3.54 करोड़ रुपए) प्राइज मनी, जबकि 50 लाख डॉलर (35.4 करोड़ रुपए) विज्ञापन से कमाए गए हैं।

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू विश्व रैंकिंग में पांचवें, साइना नेहवाल आठवें स्थान पर बरकरार

एचएस प्रणय (31वें), पारूपल्ली कश्यप (35वें), शुभंकर डे (41वें), सौरभ वर्मा (44वें) सभी को पुरुष एकल रैंकिंग में फायदा हुआ है। अन्य भारतीयों पुरुष एकल खिलाड़ियों में अजय जयराम 67वें जबकि लक्ष्य सेन 69वें स्थान पर हैं।

वर्ल्ड चैंपियनशिप के कारण थाईलैंड ओपन से हटीं पीवी सिंधु, सौरभ-उत्तेजिता मुख्य ड्रॉ में

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची सिंधु को पिछले हफ्ते जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वह अब बुधावार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन के मुख्य ड्रा में नहीं खेलेंगी।

PV Sindhu

बैडमिंटन : साईं प्रणीत जापान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, अकाने यामागुची से हारने वाली पीवी सिंधु का सफर खत्म

यामागुची के खिलाफ 16 मैचों में सिंधु की यह छठी हार है। सिंधु ने आखिरी बार यामागुची के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में जीत हासिल की थी। भारतीय शटलर ने तब यामागुची को 24-22, 21-15 से हराया था। इसके बाद दोनों के बीच दो मैच हुए। दोनों में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा।

Japan Open 2019: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधू और साई प्रणीत, प्रणय को मिली हार

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को एक घंटे तक चले मुकाबले में गैर वरीय जापानी खिलाड़ी आया ओहोरी के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ा, पर वह महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 11-21 21-10 21-13 से जीत हासिल करने में सफल रहीं।

Indonesia Open 2019 Final, PV Sindhu vs Akane Yamaguchi Badminton: अकाने यामागुची ने पी.वी सिंधु को 21-15, 21-16 से हरा खिताब अपने नाम किया

Indonesia Open 2019 Final Badminton PV Sindhu vs Akane Yamaguchi: जकार्ता में खेले गए इस मुक़ाबले में यामागुची ने सिंधु को सीधे सेटों में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। 51 मिनट तक चले इस फ़ाइनल मुक़ाबले में यामागुची ने सिंधु को 21-15, 21-16 से हारा दिया।

PV Sindhu

पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, वर्ल्ड नंबर 2 नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया

सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 2 जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-14, 21-7 से हराया। अब सेमीफाइल में उनका मुकाबला वर्ल्ड रैंकिंग में 3 नंबर पर काबिज चीन की चेन यूफेई से होगा। यूफेई ने अमेरिका की बीवेन झांग को 21-14, 17-21, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

PV Sindhu

इंडोनेशिया ओपन : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया

सिंधु और मिया के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। तीनों में ही भारतीय शटलर जीत हासिल करने में सफल रही हैं। हालांकि, इससे पहले दोनों मुकाबले सिंधु ने एकतरफा जीते थे। यह पहली बार है कि दोनों के बीच हुए मैच का फैसला तीसरे गेम में हुआ।

PV SINDHU

पीवी सिंधु-किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही दौर में बाहर

सिंधु और ओहोरी के बीच यह सातवीं भिड़ंत थी। अब तक हर बार सिंधु ने ही जीत हासिल की है। हालांकि, दोनों के बीच यह पहला मैच हुआ, जिसमें नतीजा तीसरे गेम में निकला। इससे पहले हुए सभी मैच सिंधु ने एकतरफा जीते थे।

सिंगापुर ओपन: पीवी सिंधु और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं, पारूपल्‍ली कश्‍यप को मिली हार

PV Sindhu, Sameer Verma and Saina Nehwal: लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी अब अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। साइना जहां चोचुवोंग को हराने में कामयाब रहीं।