PV Narasimha Rao

जब चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत ने प्रधानमंत्री से सीधे पूछ लिया- एक करोड़ रुपये की घूस क्यों ली?

महेंद्र सिंह टिकैत ऐसे किसान नेता जो सरकार तक नहीं, सरकार उनके दरवाजों तक आती थी। वो किसानों और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सरकार से सीधे तीखे सवाल पूछते थे।

बेबाक बोल- राजकाज- कांग्रेस कथाः एक समय की बात है

अब तक इंदिरा गांधी को निज के परिवार से मिली लोक की सत्ता पर अहंकार होने लगा था। उनका यह अहंकार टूटा 1972 में शिमला में हुए कांग्रेस कार्यसमित के चुनाव में।

पहली बार Congress चीफ सोनिया गांधी ने खुल कर की पीवी नरसिम्हा राव की तारीफ़, मज़बूत नेतृत्व का दिया श्रेय

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें इस देश का ‘महान सपूत’ बताया। तत्कालीन राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे मनमोहन सिंह ने कहा कि राव को वास्तव में भारत में आर्थिक सुधारों का जनक कहा जा सकता है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने की पूर्व कांग्रेसी पीएम पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की मांग

उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्र को मांग करनी चाहिए कि पीवी नरसिम्हा राव को आने वाले गणतंत्र दिवस पर भारत रत्न दिया जाए।’ स्वामी ने राव के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि, ‘नरसिम्हा राव ने न केवल आर्थिक सुधार किए, बल्कि उन्होंने संसद में कश्मीर पर एक प्रस्ताव पारित किया

‘नरसिम्हा राव को किया गया था दरकिनार’, पूर्व पीएम के पोते ने कहा- माफी मांगे दरबारी और गांधी परिवार

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा नेहरू-गांधी परिवार के इतर नेताओं की अनदेखी की है विशेषकर स्वर्गीय पी वी नरसिम्हा राव की।

पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की पुण्‍यतिथि पर कर दिया जयंती का ट्वीट, हुई कांग्रेस की फजीहत

आज कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की पुण्यतिथि है, लेकिन कांग्रेस ने उनकी जयंती बताते हुए उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया। इसके बाद पार्टी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई।

जब नौकरशाहों से परेशान नरसिम्‍हा राव ने ब्रिटिश अफसरों से पूछा था- कैसे काम करता है आपका PMO?

राव की रिक्वेस्ट को विदेशी कार्यालय के क्रिस्टोफर प्रेन्टिस ने 27 जुलाई 1992 के दिन एक लेटर के रूप में वॉल को आगे बढ़ाया। इस लेटर में कहा गया था कि लंदन को भारत सरकार के आर्थिक और उदारीकरण सुधारों को प्रोत्साहित करने में रूचि थी।

कांग्रेसी नेता का दावा- नरसिम्हा राव का हुआ था अपमान, कांग्रेस कार्यालय में नहीं रखने दिया गया था पार्थिव शरीर

संसद में अपने एक घंटे के जवाब के अंत में नरसिम्हा राव ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मैंने उदारीकरण कर दिया, वैश्वीकरण कर दिया, निजीकरण कर दिया, मैं इनमें से कुछ नहीं कर रहा हूं, मैं महाप्रस्थान कर रहा हूं।”

मोदी सरकार संघ और विश्व हिन्दू परिषद द्वारा चलाई जा रही है: आज़म ख़ान

दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव का स्मारक बनाने के राजग सरकार के प्रस्ताव की आलोचना करते हुए सपा नेता आजम खान ने कहा कि केंद्र को ‘‘बाबरी मस्जिद विध्वंस में शामिल’’ लोगों को सम्मानित करने का ‘‘शौक’’ है। उन्होंने कल मीडियाकर्मियों से कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव का स्मारक बनाने का केंद्र सरकार […]

ये पढ़ा क्या?
X