Punjab

पंजाब: बेरोजगार शिक्षकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, महिलाओं को हिरासत में लिया गया

सोमवार को बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब ने पटियाला में मोती महल घेराव का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद होने के कारण प्रदर्शनकारी शिक्षक आगे नहीं बढ़ पाए।

संसद में किसानों के लिए शोक संदेश का एक शब्द नहीं कहने दे रही सरकार- सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का आरोप

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राज्यसभा में मृतक सांसदों के शोक संदेश के बाद जब मैंने सभापति जी से आंदोलनकारी किसानों के लिए भी शोक संदेश पढ़े जाने का आग्रह किया तो उन्होंने इस मांग को ही ख़ारिज कर दिया।

मुख्तार अंसारी पर सुप्रीम कोर्ट में भिड़े सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और सीनियर वकील मुकुल रोहतगी, एक ने कहा- बकवास तर्क मत दो

मुख्तार अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि योगी सरकार को उन्हें रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में स्थानांतरित करने की मांग करने का कोई मौलिक अधिकार नहीं है।

पंजाब विधानसभा में एक हो गए कांग्रेस और अकाली दल, भाजपा के विधायक नहीं दे पाए भाषण, किसान कानून पर विरोध

सोमवार को अकाली दल के विधायकों ने कृषि कानून को लेकर राज्यपाल का विरोध किया था। विधायकों ने गवर्नर वीपी सिंह बदनौर के लिए बिछाया गया रेड कारपेट भी हटा दिया था।

किसान आंदोलन से डरा बीसीसीआई? मोहाली में नहीं होगा IPL 2021 का एक भी मैच

मोहाली आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) का होम ग्राउंड है। यहां पर इससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच भी आयोजित नहीं किए गए थे।

पंजाब की पॉलिटिक्स में प्रशांत किशोर की एंट्री, CM ने खुद बताया- संभालेंगे यह अहम पद

2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाने के चार साल बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पंजाब में फिर से वापसी हो रही है।

पंजाबः विधानसभा में SAD का हंगामा, राज्यपाल के अभिभाषण का किया विरोध

राज्यपाल विधानसभा का अभिभाषण पढ़कर बाहर जा रहे थे तो विधानसभा परिसर के गेट तक विपक्षी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की और स्वागत के लिए बिछाए गए रेड कारपेट को भी हटा दिया।

जब नवजोत सिंह सिद्धू के घूंसे से हो गई थी शख्स की मौत, बोले थे- मैं गौतम बुद्ध तो नहीं हूं

यह पूछे जाने पर कि आप मानते हैं कि आपसे गलती हुई और आपको दुख है उस बात का? सिद्धू का जवाब आया- मैं गौतम बुद्ध तो हूं नहीं कि कोई मुझे थप्पड़ मारे और मैं कहूं कि ले भइया दूसरे गाल पर भी मार ले…ऐसा तो हूं नहीं।

पंजाब की जेल में बंद शख्स ने दी कश्मीरी ऐक्टिविस्ट की सुपारी, दिल्ली में हुआ भांडा फोड़

दिल्ली के आरकेपुरम में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि कश्मीरी ऐक्टिविस्ट को मारने के लिए इन्हें पंजाब की जेल में बंद एक शख्स ने 10 लाख की सुपारी दी थी।

चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बनेगा तो यही होगा, फ्यूल हाइक पर बोले कांग्रेस सांसद

पंजाब से कांग्रेस सांसद ने ईंधन की बढ़ती कीमतों पर पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब मनमोहन सिंह की जगह एक ”चायवाला” प्रधानमंत्री बनता है तो ऐसी चीजें होती हैं।

26 जनवरी हिंसा: लक्खा सिंह का दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज, बोला- आ रहा हूं राजधानी

गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने एक नया वीडियो जारी कर पंजाब के नौजवानों से दिल्ली चलने की अपील की है।

इशान किशन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप, शाहरुख खान की विस्फोटक पारी के बावजूद हारा तमिलनाडु

इशान किशन के फ्लॉप होने के बावजूद झारखंड ने एलीट ग्रुप-बी विदर्भ को तीन विकेट से हरा दिया। वह तीन मैचों में तीन जीत से तालिका में शीर्ष पर है। विदर्भ ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 288 रन बनाए। झारखंड ने कुमार देवब्रत के 100 रन की मदद से 49.3 ओवर में सात विकेट पर 294 रन बना लिए।

पंजाब: हथकड़ी में जकड़े चोर ने दांत से उखाड़ ली पुलिसवाले की कान, अस्पताल में इलाज जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रंगेहाथ पकड़े जाने के बाद बलकान की हाथ में हथकड़ी डाल कर पुलिसवाले उसे थाने ले जा रहे थे। इसी दौरान पहले बलकान ने चलती गाड़ी से छलांग लगा दी।

26 जनवरी हिंसाः बठिंडा में रैली करने पहुंचा मोस्ट वॉन्टेड लक्खा सिधाना, 1 लाख का है ईनामी; बढ़ी DP की टेंशन

लक्खा सिधाना पर कई केस दर्ज थे और वो कई बार जेल की हवा भी खा चुका है। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उसने अपनी किस्मत भी आजमाई थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था।

मोदी सरकार हमारी मौतों को जिम्मेदार’, खुदकुशी करने वाले पिता-पुत्र किसान का सुसाइड नोट

जगतार के बडे बेटे इंद्रजीत ने बताया कि उसे घर से एक नोटिस मिला था। यह उस्मान शहीद मल्टीपर्पज कॉपरेटिव सोसायटी का है। इसमें लिखा है कि अगर कृपाल ने 2, 05,418 रुपए नहीं चुकाए तो उसका मकान कर दिया जाएगा।

कृषि कानूनों और कर्ज से थे परेशान, बेटे के साथ किसान ने कर ली खुदकुशी

पुलिस ने बताया कि उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए दासुया सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

कृषि आंदोलन के बीच पंजाब निकाय चुनाव में बीजेपी पस्त, पार्टी में हड़कंप, जाटों की नाराजगी दूर करने की कोशिशें तेज

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने सांसदों, मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं से कहा है कि वे आंदोलनकारी खासकर जाट समुदाय के किसानों से मिलें, उन्हें पार्टी के रुख से अवगत कराएं।

BJP को Punjab Municipal Election Results में झटका! 8 में से 6 नगरपालिकाओं में कांग्रेस की जीत

कांग्रेस की जीत के साथ ही किसानों के गुस्से का असर अकाली दल और भाजपा दोनों पर देखा गया।

यह पढ़ा क्या?
X