Punjab

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, FEMA एक्ट का उल्लंघन और अकूत संपत्ति जमा करने का आरोप

ईडी का नोटिस मिलने पर रनइंदर सिंह के वकील जयवीर शेरगिल ने कहा है कि हम समन की जांच कर रहे हैं और उसी के अनुसार अपना बचाव करेंगे।

कृषि कानून पर पंजाब में रारः विधानसभा में 3 विरोधी बिल पेश, CM अमरिंदर सिंह बोले- इस्तीफा देने से नहीं डरता हूं

वहीं, सूबे के वित्त मंत्री ने विशेष विधानसभा सत्र में सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 में संशोधन की मांग करते हुए विधेयक पेश किया।

जब धर्मेंद्र ने छिपाई सनी देओल की शादी की बात, अमृता सिंह और डिंपल कपाड़िया से अफेयर के भी थे चर्चे

1983 में ‘बेताब’ फिल्म के साथ सनी देओल ने फिल्मी पर्दे पर एंट्री की थी। इसके बाद सनी देओल ने त्रिदेव, अर्जुन, घायल, क्रोध, डर, दामिनी, जीत, घातक, इंडियन, बोर्डर जैसी हिट फिल्में दीं। 2001 में

सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देगा पंजाब, सीएम अमरिंदर बोले- मार्च 2022 तक देंगे एक लाख नौकरियां

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि सरकार ने वित्त वर्ष 2021 में 50 हजार रिक्त पदों को भरने की योजना बनाई है और इन पदों पर नियुक्त किए गए लोग अगले वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे।

कृषि बिल विवाद के बीच पंजाब BJP चीफ की कार पर अटैक, भाजपा का आरोप- हमले के पीछे Congress

चुघ ने कहा, ‘‘अश्विनी शर्मा पर हमला करने वाले कांग्रेस नीत सरकार के गुंडे थे और वे किसान प्रदर्शन को एक गलत दिशा देना चाहते थे।’’

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

कृषि कानून पर इतनी जल्दबाजी में क्यों है मोदी सरकार? राहुल गांधी के सवाल पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया पलटवार

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि पूरा देश राहुल गांधी और उनकी क्षमताओं को जानता है। किसान उन्हें कृषि कानूनों को फाड़ कर कूड़ेदान में नहीं डालने देंगे। कम से कम इस जन्म में तो नहीं।

Farm Bills: ट्रैक्टर में लगे ‘सोफे’ पर बैठ राहुल गांधी ने भरी हुंकार, मजे ले लोग बताने लगे ‘भारत का मिस्टर बीन’

कुछ यूजर्स ने तो मिस्टर बीन के सोफे वाले फोटो के साथ राहुल के ट्रैक्टर पर सोफे वाली तस्वीर से जुड़ा मीम शेयर कर चुटकी ली। यही वजह थी कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सोमवार को Mr.Bean ट्रेंड करने लगा था।

किसान बिलः विरोध की आंच पंजाब-हरियाणा से दिल्ली तक, विरोध में इंडिया गेट पर फूंक दिया ट्रैक्टर

एएनआई के मुताबिक, मूल रूप से पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हुई है।

कृषि बिल NDA पर पड़ा भारी, पुराने दोस्त अकाली दल ने सरकार के बाद गठबंधन भी छोड़ा

पार्टी प्रमुख सुखविंदर सिंह बादल ने एलान किया कि उनकी पार्टी राजग से अलग हो रही है। किसान बिल को लेकर मोदी सरकार में कैबिनटे मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहले ही इस्तीफा दे चुकी हैं।

हिल गए नरेंद्र मोदी, अब दिल्ली के तख्त को हिलाना है- BJP के पुराने दोस्त अकाली सुखबीर सिंह बादल की हुंकार

ये बातें उन्होंने तब कही है, जब पंजाब के विभिन्न किसान संगठन बार-बार साफ कर चुके हैं कि उन्हें किसी भी राजनीतिक दल की मदद की जरूरत नहीं है।

Bharat Bandh: सीपीआई, सीपीएम व राजद कार्यकर्ताओं ने कृषि बिल के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन, महाराष्ट्र सरकार ने किया लागू करने से इंकार

Bharat Bandh: बिहार में सीपीआई, सीपीएम व राजद कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए बिल का विरोध जताते हुए उसे वापस लेने की मांग किया।

वैचारिक मतभेद को किनारे रख कृषि बिलों के खिलाफ आंदोलन में उतरे 31 किसान संगठन

पंजाब में अजमेर सिंह लोंगोवाल भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष थे। 1990 के शुरुआती दशक तक यह पंजाब का अकेला सबसे बड़ा किसान संगठन था। इसके साथ ही वाम विचारधारा वाले किसान संगठन भी थे।

कृषि बिल विवादः नहीं थम रहा विरोध! मनसा में किसानों ने बनाई BJP नेताओं, कार्यकर्ताओं की ‘लिस्ट’, करेंगे सामाजिक बहिष्कार

मनसा जिले में 25 सितंबर को पंजाब के किसानों के समर्थन में बंद भी बुलाया गया है। इसका फैसला संविधान बचाओ मंच और किसानों-कमीशन एजेंटों के बीच हुई बैठक में हुआ।

कृषि बिल के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता का प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन, हरियाणा ने प्रदेश भर में सड़क जाम आंदोलन का आह्वान किया है। विरोध प्रदर्शन कर रहे भाकियू नेताओं का दावा है कि उन्हें 17 किसान यूनियनों का समर्थन हासिल है।

2014 चुनाव में NDA में थे 29 दल, 2019 में रह गए 21; अकाली एक मात्र संस्थापक दल जो लगातार है साथ

शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को कहा, “हम पंजाब जाएंगे जहां पार्टी की लीडरशिप की बैठक होगी। हम सबके साथ बात करेंगे। पंजाब के किसान तीन अध्यादेशों के विरोध में सड़कों पर हैं। अकाली दल किसानों की पार्टी है।”

सुमेध सिंह सैनीः कभी थे DGP, अब बन गए ‘मोस्ट वॉन्टेड’, छह पुलिस टीमें लगी हैं तलाश में

सुमेध सिंह सैनी को यकीन था कि उन पर हमला करने वाले आतंकी देविंदर सिंह भुल्लर के ठिकाने के बारे में मुल्तानी को पता था। भुल्लर फिलहाल 1993 के दिल्ली बम ब्लास्ट मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

कमबैक की तैयारी करने वाले युवराज सिंह को मिला गौतम गंभीर का साथ, बोले- सभी उन्हें देखना चाहते हैं, पंजाब के लिए क्यों नहीं खेल सकते?

युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दो साल तक लगातार टीम में नहीं चुने जाने के कारण उन्होंने ये फैसला किया था। युवी ने अगले सीजन में पंजाब के लिए टी20 मुकाबलों में खेलने की इच्छा जताई है।

IPL 2020
X