Pune Weather

Data powered by
Wed, 11:32 am
0 C
Partly cloudy light rain
Maximium: 30c
Minimum: 22c
Chances of rain: 10%
Humidity: NA

Pune 7-Day Weather Forecast

  • Wed 23 Jun
    30o
    30%
    22%
    10%
  • Thu 24 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Fri 25 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Sat 26 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Sun 27 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Mon 28 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Tue 29 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Wed 30 Jun
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Thu 1 Jul
    29o
    29%
    23%
    0%
  • Fri 2 Jul
    28o
    28%
    23%
    0%
  • Sat 3 Jul
    28o
    28%
    23%
    0%
  • Sun 4 Jul
    28o
    28%
    23%
    0%
  • Mon 5 Jul
    28o
    28%
    23%
    0%
  • Tue 6 Jul
    27o
    27%
    23%
    0%
  • Wed 7 Jul
    23o
    23%
    23%
    0%

माही मायानगरी में भी घर बनवा रहे हैं। धोनी की पत्नी साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) ने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरीज में मुंबई में बन रहे घर की तस्वीरें शेयर की थीं। 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान ने पुणे के रावेतो के एस्टाडो प्रेसिडेंशियल सोसाइटी में अपना नया घर लिया है।

पिछले साल जून और जुलाई के महीनों में पुणे में मामलों में तेजी से वृद्धि देखी गई है, जिससे यह अंदाज़ा हो गया था की आने वाले समय में मामले तेजी से बढ़ेंगे इस बात को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन बेड,आईसीयू, वेंटिलेटर आदि स्वास्थ सुविधाओं पर जोर दिया गया ।  

कोरोना से स्वस्थ हो रहे और स्वस्थ हो चुके कुछ मरीजों में fungal infection बीमारी पाई गई है, जिससे बाद यह चर्चा का विषय बन गई है। इसके मरीजों में सिर दर्द, बुखार, आखों में दर्द, नाक में संक्रमण और आंशिक रूप से दृष्टिबाधित होने जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं।

हाउसिंग डॉट कॉम ने कहा, “जब स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की बात आती है, तो पुणे भारत का सबसे अच्छा शहर है, जो प्रति 1,000 लोगों पर 3.5 अस्पताल बेड उपलब्ध कराता है।” भारत के राष्ट्रीय औसत की तुलना में यह बहुत अधिक है।

भाजपा की युवा मोर्चा के राज्य सचिव व एडवोकेट प्रदीप गावड़े ने 10 मई को इस मामले में पुणे शहर पुलिस के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता गणेश जोशी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। मंत्री ने खुद ट्वीट करके कहा, उनके संपर्क में आए सभी लोग एहतियात के तौर पर अपनी जांच जरूर कराएं।

मैच में दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 34 छक्के लगाए। इंग्लैंड की ओर से 20 और भारत की ओर से 14 छक्के लगाए। बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 10 और ऋषभ पंत-जॉनी बेयरस्टो ने 7-7 छक्के लगाए। मैच में 20 छक्के लगाकर इंग्लैंड ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 8.1 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वह वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

बताया जाता है कि गजानन मार्ने पर पिंपरी चिंचवाड़ के रहने वाले अमन बादे और पप्पू गावड़े की हत्या का आरोप था। यह दोनों भी अपराधी थे और गजानन गैंग के खिलाफ काम कर रहे थे।

पुलिस ने अंदेशा जताया है कि इस लड़की ने अब तक 16 युवाओं को अपना शिकार बनाया है। पुलिस ने इसके पास से जो चोरी का माल बरामद किया है उसकी कीमत 15 लाख से भी ज्यादा आंकी गई है।

पुणे नगर निगम के , मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानसेप ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में आग पर काबू पा लिया गया है।

पीड़ित लड़की के बयान के आधार पर इस गंभीर मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि पीड़िता एक निजी कंपनी में काम करती हैं।

वारदात पुणे शहर के भोसारी औद्योगिक इलाके में मंगलवार दोपहर को हुई। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

व्यवसायी सुभाष बी गायकवाड ने होम आइसोलेशन खत्म होने के बाद अखबार में पीसीएमसी का वॉर्डबॉय के लिए विज्ञापन देखा। गायकवाड ने बताया कि मैं तुरंत भोसरी अस्पताल गया और अपना आवेदन प्रस्तुत किया। मुझे अगले दिन से जॉइन करने के लिए कहा गया।

गांव के सरपंच निलेश जावाल्कर ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि ‘उनकी मौत इसलिए हुई क्योंकि उन्हें किसी भी अस्पताल में बेड नहीं मिला। जब उनकी हालत काफी खराब हो गई तब उन्होंने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस भी नहीं मिली।’

टेम्पो में 12 ऑक्सीजन सिलिंडर के अलावा सात Acetylence सिलिंडर भी रखे हुए थे और चोर इसे भी अपने साथ ले गए।

पुणे में एक 60 साल के रिक्शा चालक ने करीब सात लाख रुपए कीमत के जेवरात और नकदी से भरे बैग को उसके मालिक को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की।

निकम ने बताया कि एम्बुलेंस चालक अचानक बीमार पड़ गया था और कोई भी तत्काल उसकी जगह एम्बुलेंस चलाने के लिए उपलब्ध नहीं हो सका। इसलिए उन्होंने एक अन्य डॉक्टर राजेंद्र राजपुरोहित के साथ मरीज को तत्काल चिकित्सा सेवा दिलाने के लिए एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया।

कभी धूप तो कभी छांव और कभी बरसात, Pune के हैं अनेकों मिज़ाज। अगर आप जानना चाहते हैं Pune के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और तो इस लिंक पर मिलेगी सारी जानकारी। साथ ही मौसम से जुड़ी ताजातरीन खबरों का विश्लेषण भी मिलेगा यहां। इसके अलावा कैसा रहेगा अगले एक हफ्ते मौसम का हाल, रहेगी धूप या बरसेंगे बादल, या पड़ेगी ठंड, सारी जानकारी एक जगह। इसके अलावा Pune की हर खबर, ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस से जुड़ी जरूरी खबरें मिलेंगी यहां।