Data powered by
Fri, 01:44 am
21 C
Partly cloudy light rain
Max: 29c
Min: 21c
Chances of rain: 30%
Humidity: 100%
9 DRD B.O 411014
AFMC S.O 411040
Airport S.O (Pune) 411032
Akurdi S.O 411035
Ammunition Factory Khadki S.O 411003
Aundh Camp S.O 411027
Bhosari I.E. S.O 411026
Bhosarigoan S.O 411039
Bibvewadi S.O 411037
C D A (O) S.O 411001
C M E S.O 411031
Chikhali S.O 411062
Chinchwad East S.O 411019
Chinchwadgaon S.O 411033
Dapodi Bazar S.O 411012

इस विषय पर बात करते हुए एक ग्राहक ने कहा कि “हम वास्तव में इस पहल की सराहना करते हैं, लेकिन पेट्रोल पंप पर श्रमिकों को इसके लिए हमें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। यह पेट्रोल पंप पर ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एक अच्छा कदम है।

Valentine’s Day Celebration: मामले में पुणे के सर परशुरामभाऊ कॉलेज ने कहा, ‘चॉकलेट डे, रोज डे, वेलेंटाइन डे जैसे दिनों पर कॉलेज में न तो कोई उत्सव होगा और ना ही कॉलेज अथॉरिटीज ऐसे किसी कार्यक्रम में सहयोग करेगी।’

भीमा कोरेगांव की लड़ाई में ब्रिटिश सेना के हिस्सा रहे 500 महार सैनिकों ने पेशवाओं (ब्राह्मण) की 25,000 मजबूत सेना को हराया। महार और अन्य समुदायों के लाखों सदस्य 1 जनवरी को जयस्तंभ पर जाकर उनका सम्मान करते हैं।

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बयान देते हुए कहा, ‘मजदूर अब भी नीचे फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास जारी हैं। एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है।’

महादेव ने बताया कि वह स्वयं ऐसा अपनी इच्छा से कर रहे हैं। किसी ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा नहीं है। उन्होंने बताया कि कई बार गंभीर संदेश देने से बात नहीं बनती है, लेकिन गीत उस काम का कर जाता है।

महाराष्ट्र में चौथी कक्षा की पुस्तकों से शिवाजी का इतिहास हटाने से विवाद छिड़ा है। इस पर विपक्ष ने सरकार की जमकर आलोचना की है।

महाराष्ट्र के दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े ने प्रधानमंत्री मोदी की बुद्ध वाली टिप्पणी गलत बताया है। उन्होंने कहा कि दुनिया को बुद्ध की नहीं बल्कि शिवाजी और संभाजी के विचारों की जरुरत है।

Pune Rian Compound Wall Collapse: पुणे में तेज बारिश से गिरी दीवाल की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई। मौत से पहले बच्चे ने अपनी नानी को घर से बाहर निकाल दिया, लेकिन खुद इसकी चपेट में आ गया।

पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नान गोपीनाथन ने आरोप लगाया है कि उनको सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी में घुसने नहीं दिया गया। इस मामले में अधिकारियों ने किसी भी गलत बर्ताव से इंकार भी किया है।

महाराष्ट्र के मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर रविवार सुबह एक तेज रफ्तार बस ने सीनियर डॉक्टर और एक कैब ड्राइवर को कुचल दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य डॉक्टरों गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुणे भारत के महाराष्ट्र राज्य का एक महत्त्वपूर्ण शहर है। पूणे देश का छठा सबसे बड़ा और महाराष्ट्र का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। इसे ‘पूरब का ऑक्सफोर्ड’ भी कहा जाता है। मराठी भाषा इस शहर की मुख्य भाषा है। इसके अलावा यहां हिंदी और अंग्रेजी भाषा भी बोली जाती है। पूणे में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां हैं। पुणे एक महत्वपुर्ण औद्योगिक केंद्र है। महाराष्ट्र राज्य मे मुंबई महानगर के बाद पुणे ही सर्वाधिक औद्योगिक शहर है। पूणे में शनिवार वाड़ा, आगाखान महल, पार्वती हिल मंदिर, कटराज सर्प उद्यान, कोणार्क, ओशो आश्रम जैस पर्यटन स्थल हैं। आठवी शताब्दी मे पुणे को पुन्नक नाम से जाना जाता था। भारतीय स्वतंत्रा संग्राम मे पुणे के नेताओं और समाज सुधारकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। लोकमान्य तिलक और सावरकर जैसे नेताओं के कारण पुणे राष्ट्र के नक्शे पर अपने महत्व को दर्शाता रहा।