Puducherry

निवार चक्रवात से तमिलनाडु में तीन की जान गई, पुडुचेरी में हुई सर्वाधिक 30 सेमी बारिश, कर्नाटक में मौसम विभाग का यलो अलर्ट

पुडुचेरी और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में तबाही मचाने वाले निवार चक्रवात से किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं आई है।

COVID19 वॉर्ड के टॉयलेट में मिली गंदगी तो पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री खुद करने लगे सफाई

इंदिरा गांधी राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से अस्पताल में गंदगी की शिकायत की। इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव ने अस्पताल पहुँच कर खुद टॉयलेट साफ़ किया।

सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने वाले शेल्डन जैक्सन ने छोड़ी टीम, जानिए 2 सीजन में 800 रन बनाने वाले बैट्समैन ने क्यों लिया ऐसा फैसला

शेल्डन जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं।

पुडुचेरीः कोरोना की जंग में राजनीति हावी, एलजी किरण बेदी के ऐक्शन के खिलाफ विधानसभा के दरवाजे पर ही धरने पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री

प्रशासन ने हैदराबाद, ओडिशा और पुतापार्थी से आने वाले 13 प्रवासियों को पुडुचेरी नहीं आने दिया, इसके विरोध में सरकार के सरकार में स्वास्थ्य मंत्री कृष्णा राव विधानसभा के गेट पर ही धरने पर बैठ गए हैं।

VIDEO: बकाए का भुगतान नहीं होने पर पेट्रोल पंप ने नहीं दिया पेट्रोल, कैबिनेट मीटिंग के लिए बस से पहुंचे मंत्री

पुडुचेरी के मंत्री का बस में सफर करते हुए एक वीडियो भी सामने आया है, जहां वह आम यात्रियों की तरह बस कंडक्टर से टिकट लेते दिखाई दे रहे हैं।

कांग्रेसी CM के बिगड़े बोल- हिटलर की बहन जैसी हैं किरण बेदी, तानाशाह की तरह करती हैं काम

2016 में किरण बेदी को उपराज्यपाल बनाया गया था। इसके बाद से ही लगातार सीएम और उपराज्यपाल के बीच विवाद देखने को मिल रहा है। यह विवाद कई बार सार्वजनिक रूप से बाहर भी आ चुका है।

हेलमेट पर भिड़े सीएम और उप राज्यपाल, दोनों ने शेयर की एक-दूसरे की बिना हेलमेट वाली तस्वीर

बेदी ने कहा कि 19 अगस्त 2017 को बिना हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन पर महिला सुरक्षा का जायजा लेने की उनकी सवारी, मुख्यमंत्री की शनिवार को रैली में भाग लेने के तौर पर बिना हेलमेट के स्कूटर चलाने से अलग है।

46 वर्षीय पिता ने अपनी बेटी के साथ पास की 10वीं की परीक्षा, जानें पूरा मामला

Karnataka SSLC Result 2019: पुडुचेरी के सुब्रमण्यम और उनकी बेटी एक साथ 10वीं की परीक्षा पास करके सुर्खियों में छा गए हैं। बताया जा रहा है कि वे पदोन्नति के वास्ते कई कोशिशों के बाद यह कामयाबी हासिल की है।

पुडुचेरी के 8 क्रिकेटरों पर गिरी गाज, BCCI ने इस वजह से रद्द किया रजिस्‍ट्रेशन

सबा करीम ने बताया है कि पुडुचेरी के 8 खिलाड़ियों ने अपने नियोक्ता का प्रमाणपत्र और शिक्षा के जो सबूत पेश किए हैं, वो एक महीने पुराने भी नहीं हैं। एक खिलाड़ी ने तो जो आधार कार्ड दिया है, वो 27 अगस्त, 2018 को ही जारी किया गया था।

एलजी किरण बेदी का फरमान- खुले में किया शौच तो करवा देंगे राशन बंद

मुफ्त चावल वितरण योजना का लाभ उठाने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों को चार हफ्ते का समय दिया गया है, ताकि वो अपने-अपने इलाकों को शौच से मुक्त और स्वच्छ कर सकें। इस नोटिस की समय-सीमा 31 मई को समाप्त हो जाएगी।

नारायणसामी ने संभाली पुडुचेरी के सीएम पद की बागडोर, राहुल गांधी की चप्पल उठाने पर घिरे थे विवादों में

नारायणसामी को 28 मई को 15 सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। पार्टी को द्रमुक के दो विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है।

राहुल गांधी के लिए चप्पल उठाने वाले नारायणसामी बनेंगे पुडुचेरी के नए मुख्यमंत्री

नारायणसामी केंद्र में संप्रग की दूसरी सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री थे। वह संप्रग की पहली सरकार में संसदीय मामलों के राज्य मंत्री थे।

पुदुचेरी: एक अनार सौ बीमार, नारायणस्‍वामी ने भी पेश की मुख्‍यमंत्री पद के लिए दावेदारी

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव वी नारायणस्‍वामी ने अचानक पुदुचेरी के मुख्‍यमंत्री पद पर दावा ठोंक दिया है। इससे पुदुचेरी में नई सरकार के गठन में देरी हो रही है और कांग्रेस की मुश्किल बढ़ गई है।

Puducherry Election Results: कांग्रेस ने 17 सीटों के साथ दर्ज की जीत, बीजेपी खाता भी नहीं खोल पाई

Puducherry Assembly Election Results 2016 Live: पुदुचेरी में वर्तमान में ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस का शासन था। यहां पर भी डीएमके और कांग्रेस गठबंधन कर लड़ रहे थे।

पुडुचेरी विस चुनाव में इस बार रंगासामी की राह आसान नहीं

2011 के विधानसभा चुनाव में रंगासामी और जयललिता ने गठबंधन किया था। एआइएनआरसी को 15 और अन्नाद्रमुक को पांच सीटें हासिल हुई थीं।

विधानसभा चुनाव: तमिलनाडु-केरल-पुडुचेरी में कम रहा मतदान प्रतिशत, अब नज़रें 19 मई पर

तमिलनाडु में चुनाव शांतिपूर्ण रहा जहां 5. 82 करोड़ मतदाताओं के 69.19 प्रतिशत ने वोट डाला।

तमिलनाडु, केरल व पुडुचेरी में वोटिंग शुरू, DMK अध्यक्ष एम करुणानिधि और सुपरस्टार रजनीकांत ने डाला वोट

जयललिता लगातार दूसरी बार सत्ता में पहुंचने की जुगत में है जबकि 2011 के विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में करारी मात खा चुके करुणानिधि अपनी पार्टी द्रमुक को सत्ता में पहुंचाने की कोशिश में जुटे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X