ताज़ा खबर
 

Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी का सलाहकार बनने से पूर्व कांग्रेसी MP ने किया मना, बोले- उन्हें सुझाव देने की मेरी हैसियत नहीं

पूर्व सांसद ने कांग्रेस को देश के मौजूदा राजनैतिक परिस्थितियों में आत्ममंथन की सलाह दी ताकि पार्टी की स्थिति दुरुस्त हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश के मौजूदा राजनैतिक परिस्थितियों के मद्देनजर जो करना चाहिए, वह नहीं कर पा रही है।

मिशन 2022 में जुटीं प्रियंका गांधी, लखनऊ में ढूंढ़ रहीं घर, इस ऐतिहासिक मकान का कर चुकी हैं मुआयना

प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से वह ऐसे घर की तलाश में हैं जहां उनकी सुरक्षा प्रभावित न हो।

कांग्रेस का मार्च: दिहाड़ी मजदूरों को मेकअप करके ‘बापू’ बनाया, खत्म होते ही वापस ले लिया धोती, चश्मे और बाकी सामान

‘लखनऊ कॉन्फिडेंशल’ में द इंडियन एक्सप्रेस ने छापा है कि 2 अक्टूबर की पदयात्रा के बाद कांग्रेस नेताओं ने उन तमाम दिहाड़ी मजदूरों से कपड़े और धोती ले लिए, जिन्हें पहनाकर उन्हें महात्मा गांधी का रूप दिया गया था।

दिल्ली दौरे के आखिरी दिन बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने प्रियंका गांधी को लगाया गले, पीछे खड़े रहे मनमोहन; फोटो हो रहा वायरल

बांग्लादेश की मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना, शेख मुजीबुर्रहमान की बेटी हैं। ऐसे में उनका भी गांधी परिवार से लगाव स्वभाविक कहा जा सकता है और शेख हसीना के प्रियंका गांधी से आत्मियता से मिलने के पीछे यही वजह मानी जा रही है।

प्रियंका गांधी ने दादी की चर्चा कर दी नवरात्र की शुभकामनाएं, तो ट्रोल्स ने बना लिया निशाना- दादा पर मार रहे तंज

दरअसल उनके इस ट्वीट पर एक यूजर प्रियंका गांधी के दादा यानी फिरोज गांधी पर तंज कसते हुए लिखा है कि कभी कुछ अपने दादाजी के बारे में भी लिख, हिंदुस्तानी हिलरी क्लिंटन। ट्रोलर्स यहीं नहीं रुके एक अन्य यूजर ने प्रियंका गांधी पर श्लोक ही लिख दिया।

‘क्या यही BJP का न्याय है’, शाहजहांपुर की छात्रा की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘शाहजहाँपुर बलात्कार मामला: पीड़िता गिरफ्तार। पीड़िता के परिवार पर दबाव। आरोपी भाजपा नेता को पुलिस ने जन दबाव पड़ने के बाद गिरफ्तार किया। आरोपी भाजपा नेता पर अब तक बलात्कार का आरोप तक नहीं लगाया।

प्रियंका गांधी वाड्रा का नरेंद्र मोदी पर निशाना, रोती महिला का VIDEO ट्वीट कर बोलीं- गलती सरकार की, गाज निर्दोष पर

दरअसल, प्रियंका ने शाम को एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें महिला बुरी तरह रो रही थी। क्लिप में उससे कोई व्यक्ति पूछ रहा था, जिसे वह अपना दर्द बयां कर रही थीं। वह कह रही थीं कि मेरे एक लाख रुपए से ऊपर फंसे हुए हैं।

प्रियंका गांधी ने बोला केंद्रीय मंत्री पर हमला- उत्तर भारतीयों का अपमान कर आप बच नहीं पाएंगे, मायावती ने भी साधा निशाना

गौरतलब है कि केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा था कि उत्तर भारत में नौकरी देने के लिये योग्य युवाओं की कमी है। विपक्ष ने गंगवार के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

UP में तोड़ी गई महात्मा गांधी की मूर्ति, प्रियंका बोलीं- कायरों अंधेरे में करते हो महापुरुषों का अपमान, उनकी महानता हिला-डुला भी नहीं सकते

प्रियंका ने निंदा करते हुए शनिवार (14 सितंबर) को कहा कि महापुरुषों की मूर्तियों पर हमले करके कोई उनकी महानता को जरा भी कमतर नहीं कर सकता।

प्रियंका गांधी का BJP पर हमला, कहा- 100 दिनों की ‘बर्बादी का जश्न’ मना रही है मोदी सरकार, अर्थव्यवस्था है खस्ताहाल

प्रियंका ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार अपने 100 दिनों का जश्न मना रही है जो कई औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ”बर्बादी का जश्न” की तरह है। हर जगह से नौकरियां जाने की खबरें आ रही हैं।

विधानसभा उपचुनावः Priyanka Gandhi की पहली पसंद है लेकिन लड़ने को तैयार नहीं ये नेता, Kanpur से 3 बार बने हैं MLA

गोविंद नगर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस पार्टी से टिकट के दो प्रबल दावेदार हैं। पहले विकास अवस्थी जो युवा ब्राह्मण चेहरा हैं। छात्रसंघ की राजनीति से ताल्लुक रखते हैं। दूसरी दावेदार एनएसयूआई की राष्ट्रीय महासचिव (NSUI General Secretary) करिश्मा ठाकुर हैं, जो क्षत्रिय चेहरा हैं और दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में छात्रसंघ की राजनीति कर चुकी हैं।

पस्त GDP पर प्रियंका गांधी का नरेंद्र मोदी पर वार- अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था पंचर कर दी

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी ट्वीट कर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि, “जीडीपी वृद्धि पांच प्रतिशत नहीं बल्कि यह तीन प्रतिशत है।

यूपी में कोई महिला BJP नेता की शिकायत करे तो उसकी खुद की गारंटी नहीं रहतीः प्रियंका गांधी

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन भाजपा सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा।”

‘कब तल चलेगा ये सब? ये तो एक बानगी है, लाखों लोगों को क्रश किया जा रहा’, कश्मीर का वीडियो शेयर कर बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका ने इस वीडियो को आधार बनाते हुए कहा कि ये तो बानगी है, कश्मीर में लाखों लोग परेशान हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि घाटी में लोगों की आवाजों को ‘राष्ट्रवाद’ के नाम पर दबाया जा रहा है।

दिल्ली: दलितों की गिरफ्तारी प्रियंका गांधी ने जताया विरोध, बोलीं- आवाज उठाने पर लाठी चलवाती है सरकार

प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दलितों की आवाज़ का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है। यह एक जज़्बाती मामला है उनकी आवाज का आदर होना चाहिए।

अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर सरकार की चुप्पी खतरनाक: प्रियंका गांधी

प्रियंका ने ट्वीट किया-सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चौपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है, भाजपा सरकार मौन है।

प्रियंका गांधी पर क्रिमिनल केस, अलवर मॉब लिंचिंग पर बयान के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा था ‘पहलू खान मामले में निचली अदालत का फैसला बेहद ही चौंकाने वाला है। हमारे देश में अमानवीय व्यवहार और भीड़ द्वारा हत्या जैसे घिनौने क्राइम के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए।’

रक्षाबंधन पर प्रियंका गांधी वाड्रा का भाई राहुल के लिए प्यारा सा ट्वीट, तीन दशक पुराना फोटो हुआ वायरल

हालांकि, कुछ लोगों ने इस तस्वीर पर राहुल के मजे भी लिए। चुटकी लेते हुए फोटो पर कमेंट या दूसरे ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल सीधे-सादे व्यक्ति हैं और उन्हें जबरन राजनीति में न धकेला जाए।