Prithvi Shaw

IND vs NZ: ‘पृथ्वी शॉ स्पेशल टैलेंट लेकिन फिटनेस के लिए करनी होगी मेहनत’ आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज को दी सलाह

IND vs NZ, Prithvi Shaw: भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

India vs New Zealand 2nd ODI Playing 11: युजवेंद्र चहल की 6 महीने बाद वापसी, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2nd ODI Playing 11: पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच से ही वनडे में डेब्यू किया है। उस हिसाब दोनों ने टीम को ठीक शुरुआत दी थी। ऐसे में विराट कोहली इस मैच में भी उनसे ओपनिंग करा सकते हैं।

India vs New Zealand 1st ODI: काम नहीं आया अय्यर का शतक; न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, 1-0 से बनाई बढ़त

India vs New Zealand: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर: टेलर और कप्तान लेथम ने कमाल बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर खैर ली। इसके चलते न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को जीत लिया।

India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़े टेलर, न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

India vs New Zealand 1st ODI: यह मैच हैमिल्टन के सेडान पार्क में खेला गया। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। अय्यर के शतक और कोहली-राहुल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने जीत के लिए न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य दिया था।

India vs New Zealand 1st ODI: पंत का कटा पत्ता, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी दोनों टीमें

India vs New Zealand 1st ODI: टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की थी, लेकिन वनडे सीरीज में विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वे चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबजी करने आएंगे।

ind a vs nz 1st unofficial odi: वनडे टीम में शामिल होते ही पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर ठोके 48 रन, संजू सैमसन ने भी खेली तूफानी पारी; इंडिया ए 5 विकेट से जीता

इस मैच में इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मोहम्मद सिराज, के खलील अहमद और अक्षर पटेल की सधी हुई गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.3 ओवर में 230 पर ऑलआउट हो गई।

New Zealand A vs India A 1st unofficial ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 LIVE Updates: इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

New Zealand A vs India A, Ind vs NZ 1st unofficial ODI Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List, Live Cricket Score: इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करें। भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल से आतिशी पारी की उम्मीद होगी कि वहीं अक्षर पटेल संजू सैमनसन पर भी लोगों की निगाहें होंगी।

पृथ्वी शॉ हुए फिट, न्यूजीलैंड के लिए भरी उड़ान; लंदन में सर्जरी कराकर भारत लौटे भुवनेश्वर कुमार

इंडिया ए को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। पृथ्वी वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में इंडिया-ए का हिस्सा हैं। पृथ्वी शॉ ने डोपिंग के कारण 8 महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले महीने ही वापसी की थी।

IPL 2020: इन तीन खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर, चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स में शामिल

बीसीसीआई के मुताबिक, ‘पृथ्वी शॉ अभी एनसीए में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। न्यूजीलैंड दौरे में इंडिया ए की ओर से उनके वनडे और चार दिवसीय मैच में हिस्सा लेने को लेकर बाद में फैसला लिया जाएगा।’ इसी अनिश्चितता के चलते उनका आईपीएल 2020 में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

MI vs KAR: फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए पृथ्वी शॉ, मैदान से ले जाया गया बाहर

Mumbai vs Karnataka, Round 4, Elite Group A and B: भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से महज एक हफ्ते पहले पृथ्वी को मुंबई और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए बायां कंधा चोटिल करा बैठे।

हार्दिक पंडया-पृथ्वी शॉ की हुई टीम में वापसी, न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए के लिए दिखाएंगे दम

हनुमा विहारी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रथम श्रेणी मैचों में भारत ए टीम की अगुआई करेंगे जबकि 50 ओवरों के प्रारूप में शुभमन गिल कप्तान होंगे।

जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाए गए, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड दौरा मुश्किल माना जा रहा है। यही वजह है कि भारतीय टीम अपनी तरफ से कोई कसर बाकी रखना नहीं चाहती है। वह अपने प्रमुख खिलाड़ियों के साथ सीरीज में उतरना चाहती है।

VIDEO: अंपायर के गलत आउट देने पर यूसुफ पठान को आया गुस्सा, मैदान पर अजिंक्य रहाणे से भि‍ड़ गए

Baroda vs Mumbai, Round 1, Elite Group A and B: शॉ ने दूसरी पारी में 202 रन बनाए जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन का योगदान दिया जिससे मुंबई ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 409 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

Punjab vs Mumbai T20 Playing 11, Live Score Updates: पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को करनी होगी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Punjab vs Mumbai, PUN vs MI T20 Dream11 Team Prediction, Playing 11, Squad, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Live Cricket Score Streaming Online: Punjab vs Mumbai, Super League, Group-B मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports 2, Star Sports 2 HD, पर देख सकते हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy: बैन के बाद पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार अंदाज में की वापसी, ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाकर टीम को दिलाई जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy: डोप टेस्ट में फेल होने के चलते पृथ्वी शॉ पर बीसीसीआई ने ये प्रतिबंध लगाया था। जुलाई में बीसीसीआई ने पृथ्वी पर यह बैन लगाया था। 16 नवंबर को उनके उपर लगाया गया 8 महीने का प्रतिबंध खत्म हुआ है।

Prithvi Shaw मुंबई टीम के कैंप के लिए चुने गए, BCCI ने 30 जुलाई को लगाया था 8 महीने का प्रतिबंध

लगता है मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) बीसीसीआई के फैसले से अंजान है। उसने ऑफ सीजन ट्रेनिंग कैंप के लिए 9 अगस्त को 37 सदस्यों वाली सीनियर्स प्लेयर्स की लिस्ट जारी की। इसमें 11वें नंबर पर पृथ्वी शॉ का भी नाम है। पृथ्वी के अलावा सूची में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव के नाम भी शामिल हैं।

डोपिंग टेस्ट में फेल होने और 8 महीने के बैन पर बोले पृथ्वी शॉ, कहा- मजबूती से करुंगा वापसी

बीसीसीआई ने डोप परीक्षण में नाकाम होने के बाद 19 साल के इस क्रिकेटर को 15 नवंबर 2019 तक खेल के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है।

डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए पृथ्वी शॉ, 8 महीने के लिए निलंबित, दो और खिलाड़ी सस्पेंड

Prithvi Shaw Suspended: बीसीसीआई के मुताबिक, फरवरी 2019 में पृथ्वी शॉ का यूरिन टेस्ट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था। टेस्ट में Terbutaline पाया गया, जो प्रतिबंधित है जिसके चलते अब उन्हें निलंबन झेलना पड़ेगा।

ये पढ़ा क्या?
X