Prithvi Shaw

‘खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को रिटेन करे दिल्ली, पृथ्वी शॉ और अश्विन को कर सकते हैं बाहर’, बोले पूर्व ओपनर

आईपीएल का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है। उससे पहले बीसीसीआई टूर्नामेंट में एक या दो टीमों को शामिल करना चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो सीजन से पहले बड़ा ऑक्शन होगा।

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया में ‘लैला’ बने पृथ्वी शॉ, ‘सात समंदर पार…’ गाने पर शिखर धवन के साथ किया डांस

ईपीएल का 13वां सीजन धवन के लिए तो शानदार रहा, लेकिन पृथ्वी का बल्ला खामोश रहा। धवन ने 17 मैच में 39.14 की औसत से 548 रन बनाए हैं। इस दौरान दो शतक लगाए। उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले। धवन का औसत 44.14 का रहा। दूसरी ओर, पृथ्वी ने 13 मैच में सिर्फ 228 रन बनाए।

VIDEO: पृथ्वी शॉ टूर के दौरान गणपति बप्पा संग रखते हैं पिता की तस्वीर, बैट पकड़कर हैं सोते

पृथ्वी शॉ के पिता भी अक्सर उनसे फोन पर हालचाल लेते रहते हैं। वह पृथ्वी से पूछते रहते हैं कि क्या कर रहे हो। हालांकि, पृथ्वी जब अपने रूम पर होते हैं तो एक ही जवाब देते हैं कि बेड पर हूं। यह बात पृथ्वी ने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल पर बताई।

CSK vs DC: पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टी20 में पूरे किए 1000 रन

IPL 2020 CSK vs DC: पृथ्वी शॉ का आईपीएल में यह पांचवां अर्धशतक है। इस अर्धशतक के साथ वह ऋषभ पंत का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए। पृथ्वी 21 साल से कम उम्र के दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में पांच या उससे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं।

DC vs KXIP: पृथ्वी शॉ की गलती शिखर धवन पर पड़ी भारी, पहले मैच में ‘गब्बर’ हुआ फेल

धवन के पास सुरेश रैना के रिकॉर्ड को बराबर करने का मौका था, लेकिन वे चूक गए। दरअसल, धवन ने आईपीएल में 37 अर्धशतक लगाए हैं। दूसरे नंबर पर काबिज रैना ने 38 अर्धशतक जड़े हैं। अगर धवन यहां फिफ्टी लगा देते तो वे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रैना के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाते।

IPL 2020 से पहले प्यार में पड़ गए पृथ्वी शॉ? उड़ान की एक्स्ट्रेस को कर रहे हैं डेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले पृथ्वी को उसी साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चोट लगी और वे टीम से बाहर हो गए। इसके बाद प्रतिबंधित दवाईयों के सेवन के कारण उन पर बीसीसीआई ने प्रतिबंध भी लगाया था।

‘वीरेंद्र सहवाग जैसे हैं पृथ्वी शॉ, लेकिन मैदान के बाहर अनुशासन की कमी’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

पृथ्वी 2018 के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वे डोपिंग में फंस गए और बीसीसीआई ने उन पर प्रतिबंध भी लगाया था। फिर इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी वापसी हुई, लेकिन पृथ्वी का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा था।

पृथ्वी शॉ ने शॉर्ट गेंदों पर आउट होने का खोला राज, कहा- न्यूजीलैंड टूर पर हो गया था डबल माइंड

कोरोना वायरस के कहर के कारण दुनिया के 200 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन है। पृथ्वी शॉ इस अनचाहे ब्रेक से बिल्कुल भी खुश नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरी वापसी के बाद सब कुछ पटरी पर लौट रहा था, लेकिन कोविड 19 महामारी ने उस लय को तोड़ दिया।’

Icc Test Rankings: जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की जबरदस्त वापसी, मयंक अग्रवाल टॉप-10 से हुए बाहर

Icc Test Rankings: इस साल टीम इंडिया केवल एक ही टेस्ट सीरीज खेली है और उसमें भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड दो टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हरा दिया। हालांकि, इस सीरीज में हारने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

IND vs NZ: विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड साबित हुआ उनके करियर का सबसे खराब विदेशी दौरा

India vs New Zealand: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने 4 पारियों में 102 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 4 पारियों में 100 रन, पृथ्वी शॉ ने 4 पारियों में 98 रन, अजिंक्य रहाणे ने 4 पारियों में 91 रन और हनुमा विहारी ने 4 पारियों में 82 रन बनाए थे। कोहली ने 4 पारियों में 38 रन बनाए हैं।

India vs New Zealand 2nd Test : न्यूजीलैंड के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत को 242 पर समेटा

इस मैच में एक ओर जहां कीवी टीम की कोशिश जीत हासिल कर वनडे सीरीज के बाद इस सीरीज पर भी कब्जा जमाने की होगी। तो वहीं भारत कोशिश करेगा कि वह इस मुकाबले में वापसी करे।

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था। वे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 30 रन ही बने सके थे।

IND vs NZ: ‘पृथ्वी शॉ स्पेशल टैलेंट लेकिन फिटनेस के लिए करनी होगी मेहनत’ आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज को दी सलाह

IND vs NZ, Prithvi Shaw: भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

India vs New Zealand 2nd ODI Playing 11: युजवेंद्र चहल की 6 महीने बाद वापसी, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2nd ODI Playing 11: पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच से ही वनडे में डेब्यू किया है। उस हिसाब दोनों ने टीम को ठीक शुरुआत दी थी। ऐसे में विराट कोहली इस मैच में भी उनसे ओपनिंग करा सकते हैं।

India vs New Zealand 1st ODI: काम नहीं आया अय्यर का शतक; न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मुकाबला, 1-0 से बनाई बढ़त

India vs New Zealand: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर: टेलर और कप्तान लेथम ने कमाल बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर खैर ली। इसके चलते न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को जीत लिया।

India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़े टेलर, न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

India vs New Zealand 1st ODI: यह मैच हैमिल्टन के सेडान पार्क में खेला गया। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। अय्यर के शतक और कोहली-राहुल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने जीत के लिए न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य दिया था।

India vs New Zealand 1st ODI: पंत का कटा पत्ता, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी दोनों टीमें

India vs New Zealand 1st ODI: टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की थी, लेकिन वनडे सीरीज में विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वे चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबजी करने आएंगे।

ind a vs nz 1st unofficial odi: वनडे टीम में शामिल होते ही पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर ठोके 48 रन, संजू सैमसन ने भी खेली तूफानी पारी; इंडिया ए 5 विकेट से जीता

इस मैच में इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मोहम्मद सिराज, के खलील अहमद और अक्षर पटेल की सधी हुई गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.3 ओवर में 230 पर ऑलआउट हो गई।

ये पढ़ा क्या?
X