Prime Minister Narendra Modi

महामारी के बीच हमारे गायकों और कलाकारों ने देश का मनोबल बढ़ाया, कोरोना के खिलाफ जंग में नया जोश फूंका

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को युवाओं द्वारा क्लासिकल संगीत के प्रचार के लिए चलाए गए कार्यक्रम SPIC-MACAY में हिस्सा लिया।

PM Modi Mann Ki Baat: देश में कठिनाइयों के बाद हालात संभले, लड़ाई को कमजोर नहीं होने देना, लापरवाही-सावधानी छोड़ना विकल्प नहीं

PM Narendra Modi Mann Ki Baat Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते ही अपने मन की बात कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव भी मांगे थे।

दवा में आत्मनिर्भरता बड़ी चुनौती; फार्मा उद्योग का 70% केमिकल होता है आयात, चीन से आता है आधे से ज्यादा

इंडियन ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार मदान के मुताबिक, एपीआई के लिए भारत चीन पर निर्भर है। अर्थशास्त्री रेजी जोसेफ का कहना है कि चीन पर हमारी निर्भरता करीब 25 साल पहले शुरू हुई थी।

पीएम मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने के बाद बीसीसीआई ने फिर टाला IPL, फैंस ने दी टूर्नामेंट को ऑनलाइन कराने की सलाह

बीसीसीआई ने 13 मार्च को IPL 2020 को 15 अप्रैल तक टाल दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, उसने सभी आठों फ्रेंचाइजी को स्थगन के बारे में सूचित कर दिया है।

Coronavirus Lockdown: बच्चा बीमार, उसे ऊंटनी का ही दूध देना है’, महिला ने पीएम से लगाई गुहार तो IPS अफसर बने देवदूत, स्पेशल परमिशन ले ट्रेन से मुंबई पहुंचवाया 20 लीटर दूध

आईपीएस अफसर के रेलवे से विशेष अनुरोध पर लुधियाना से बांद्रा टर्मिनस जाने वाली एक ट्रेन को अजमेर के फालना स्टेशन के पास ऊंटनी का दूध लेने के लिए रोका गया।

कोरोनावायरस के बीच लॉकडाउन से हो सकती है दवाइयों और मेडिकल उपकरणों की भारी किल्लत, औषधि विभाग ने गृह मंत्रालय को चेताया

पीएम मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन के ऐलान के दौरान कहा था कि आवश्यक सेवाओं को इसमें छूट रहेगी, हालांकि मेडिकल सेवाएं अभी तक क्षमता से औसत 30-40 फीसदी ही पटरी पर लौट पाई हैं।

9 मिनट के बत्ती बंदी में ठप नहीं होंगे पॉवर ग्रिड, केंद्र ने बताया डिटेल प्लान, कहा- इन अप्लायंसेज को बंद न करें लोग

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार रात 9 बजे देशवासियों से 9 मिनट के लिए लाइट बंद करने की अपील की है, इस पर बिजली कंपनियों ने ग्रिड फेल होने का डर जताया है।

‘कोरोना से निपटने के लिए किस दिन क्या किया?’ पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों से मांगी रोजाना की रिपोर्ट

कोरोनावायरस के खतरे से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने हर मंत्री को एक राज्य सौंपा है, ताकि वे प्रदेशों के जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों के साथ सीधे जमीनी हालात की जानकारी ले सकें।

पीएम मोदी ने दिव्यांग स्विमर की तारीफों के बांधे पुल, कैटलीना चैनल को पार करने वाले पहले एशियाई हैं सत्येंद्र सिंह लोहिया

सत्येंद्र सिंह लोहिया को मध्यप्रदेश में विक्रम अवॉर्ड दिया जा चुका है। वे नेशनल तैराकी में भी चैंपियन रह चुके हैं। सत्येंद्र कैटलीन चैनल पार करने से पहले इंग्लिश चैनल को भी पार कर चुके हैं।

गंगा काउंसिल बनने के तीन साल बाद पहली बैठक लेने जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी

तीन साल पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में गठित की गई राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठाक शनिवार को होने जा रही है। अक्टूबर 2016 में राष्ट्रीय गंगा परिषद का गठन किया था।

पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस नेता, कहा- धिक्‍कार है ऐसे प्रधानमंत्री और ऐसी सरकार पर

लाइव टीवी शो में कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा और बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा में जोरदार जुबानी भिड़ंत हो गई। कांग्रेस नेता ने पुलवामा आतंकी हमले के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के जिम कार्बेट जाने पर सवाल उठाए।

विदेश यात्राओं की सेंचुरी से 7 कदम ही दूर मोदी! मनमोहन से आधे वक्त में कीं उनके बराबर यात्राएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सियोल शांति पुरस्‍कार ग्रहण करने के लिए दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं। 57 महीनों के कार्यकाल में उनकी यह 93वीं विदेश यात्रा है। इस मामले में उन्‍होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के 10 साल के कार्यकाल की बराबरी कर ली है।

पुलवामा हमले का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही सरकार? इन पांच बातों से लगा सकते हैं अंदाजा

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्‍मघाती आतंकी हमले के बाद इसका राजनीतिक लाभ लेने की भी कोशिश शुरू हो गई है। मोदी सरकार की ओर से भी ऐसे संकेत मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह तक अपनी रैलियों में पुलवामा हमले का जिक्र कर चुके हैं।

मोदी सरकार में घटकर आधी से भी कम रह गई अनिल अंबानी की संपत्ति, अब कर्ज में घिरे

नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में देश की बागडोर संभाली थी। इसके बाद से अनिल अंबानी की संपत्ति में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। फोर्ब्‍स की ओर से जारी अरबपतियों की सूची में अनिल अंबानी की संपत्ति वर्ष 2015 की तुलना में आधी से भी ज्‍यादा कम हो गई। अनिल अंबानी की संपत्ति वर्ष 2007 में 45 अरब डॉलर थी जो कम होकर 1.7 अरब डॉलर तक पहुंच गई है।

लोकसभा के अंतिम दिन संसद में नर्वस नजर आए सांसद, क्या फिर बनेगी मोदी सरकार? इन दो थ्योरी पर सबसे ज्यादा चर्चा

16वीं लोकसभा का बुधवार को आखिरी दिन था। इस दिन सदन में मौजूद सांसदों के बीच सिर्फ चर्चा थी तो 2019 के चुनाव में क्या होगा? क्या मोदी सरकार फिर वापसी करेगी? क्या एनडीए फिर बहुमत में आ पाएगा?

लोकसभा के अंतिम दिन भी मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- पहली बार पता चला गले मिलने और गले पड़ने का अंतर

मोदी सरकार के कार्यकाल में लोकसभा की आखिरी बैठक बुधवार को हुई। इस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मुझे पहली बार गले मिलने और गले पड़ने के बीच का अंतर पता चला।

2019 Lok Sabha Election : मुलायम सिंह यादव ने संसद में कहा- नरेंद्र मोदी ही दोबारा बनें प्रधानमंत्री

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी को ही दूसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कुरुक्षेत्र में किया महागठबंधन पर हमला, कहा- जो भ्रष्ट है, उसे मोदी से कष्ट है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र से एक बार फिर महागठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज सभी विपक्षी दल इस चौकीदार को डराने-धमकाने में जुटे हुए हैं, लेकिन मैं न तो गाली से डरूंगा और न ही धमकी से रुकूंगा।