Prime Minister Narendra Modi

गंगा काउंसिल बनने के तीन साल बाद पहली बैठक लेने जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी

तीन साल पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में गठित की गई राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठाक शनिवार को होने जा रही है। अक्टूबर 2016 में राष्ट्रीय गंगा परिषद का गठन किया था।

पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस नेता, कहा- धिक्‍कार है ऐसे प्रधानमंत्री और ऐसी सरकार पर

लाइव टीवी शो में कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा और बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा में जोरदार जुबानी भिड़ंत हो गई। कांग्रेस नेता ने पुलवामा आतंकी हमले के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के जिम कार्बेट जाने पर सवाल उठाए।

विदेश यात्राओं की सेंचुरी से 7 कदम ही दूर मोदी! मनमोहन से आधे वक्त में कीं उनके बराबर यात्राएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सियोल शांति पुरस्‍कार ग्रहण करने के लिए दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं। 57 महीनों के कार्यकाल में उनकी यह 93वीं विदेश यात्रा है। इस मामले में उन्‍होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के 10 साल के कार्यकाल की बराबरी कर ली है।

पुलवामा हमले का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही सरकार? इन पांच बातों से लगा सकते हैं अंदाजा

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्‍मघाती आतंकी हमले के बाद इसका राजनीतिक लाभ लेने की भी कोशिश शुरू हो गई है। मोदी सरकार की ओर से भी ऐसे संकेत मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह तक अपनी रैलियों में पुलवामा हमले का जिक्र कर चुके हैं।

मोदी सरकार में घटकर आधी से भी कम रह गई अनिल अंबानी की संपत्ति, अब कर्ज में घिरे

नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में देश की बागडोर संभाली थी। इसके बाद से अनिल अंबानी की संपत्ति में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। फोर्ब्‍स की ओर से जारी अरबपतियों की सूची में अनिल अंबानी की संपत्ति वर्ष 2015 की तुलना में आधी से भी ज्‍यादा कम हो गई। अनिल अंबानी की संपत्ति वर्ष 2007 में 45 अरब डॉलर थी जो कम होकर 1.7 अरब डॉलर तक पहुंच गई है।

लोकसभा के अंतिम दिन संसद में नर्वस नजर आए सांसद, क्या फिर बनेगी मोदी सरकार? इन दो थ्योरी पर सबसे ज्यादा चर्चा

16वीं लोकसभा का बुधवार को आखिरी दिन था। इस दिन सदन में मौजूद सांसदों के बीच सिर्फ चर्चा थी तो 2019 के चुनाव में क्या होगा? क्या मोदी सरकार फिर वापसी करेगी? क्या एनडीए फिर बहुमत में आ पाएगा?

लोकसभा के अंतिम दिन भी मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- पहली बार पता चला गले मिलने और गले पड़ने का अंतर

मोदी सरकार के कार्यकाल में लोकसभा की आखिरी बैठक बुधवार को हुई। इस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मुझे पहली बार गले मिलने और गले पड़ने के बीच का अंतर पता चला।

2019 Lok Sabha Election : मुलायम सिंह यादव ने संसद में कहा- नरेंद्र मोदी ही दोबारा बनें प्रधानमंत्री

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी को ही दूसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कुरुक्षेत्र में किया महागठबंधन पर हमला, कहा- जो भ्रष्ट है, उसे मोदी से कष्ट है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र से एक बार फिर महागठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज सभी विपक्षी दल इस चौकीदार को डराने-धमकाने में जुटे हुए हैं, लेकिन मैं न तो गाली से डरूंगा और न ही धमकी से रुकूंगा।

महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस ने PM मोदी को बताया शेर, कुत्ते-बिल्ली से की विपक्ष की तुलना

देवेन्द्र फडणवीस ने एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जंगल का राजा बताया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने विपक्ष की तुलना कुत्ते- बिल्ली से की।

बजट 2019: गरीबों के लिए घर बनाने में पिछड़ी मोदी सरकार, दो वर्षों में 1 करोड़ का था लक्ष्‍य, बने 67 लाख

मोदी सरकार की ओर से 1 फरवरी को पांच साल के पहले कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया जाएगा। दो साल में गरीबों के लिए 1 करोड़ घर बनाने का लक्ष्‍य रखा गया था। पिछले बजट में मौजूदा वित्‍त वर्ष में 51 लाख आवास का निर्माण किया जाना था, लेकिन सरकार अभी तक इस लक्ष्‍य को हासिल करने में विफल रही है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना: घट रही किसानों की संख्‍या, बढ़ रहा बीमा कंपनियों का राजस्‍व

नरेंद्र मोदी की सरकार ने वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की घोषणा की थी। शुरुआती साल में किसानों ने दिलचस्‍पी दिखाई, लेकिन दावे की रकम हासिल करने में आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए इस बीमा योजना का लाभ लेने वाले किसानों की तादाद लगातार कम होती जा रही है। हालांकि, बीमा कंपनियों के राजस्‍व में लगातार वृद्धि हो रही है।

CBI में कलह: पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे और जस्टिस सीकरी के बीच दूसरी बैठक में भी नहीं निकला हल

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के भविष्य का फैसला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उच्चाधिकार समिति ने दूसरी बार बृहस्पतिवार को बैठक की।

केंद्र-आरबीआई तकरार: 5 बातें जिनके लिए मोदी सरकार RBI को नहीं ठहरा सकती जिम्‍मेदार

नरेंद्र मोदी सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बीच पिछले कुछ महीनों में विभिन्‍न आर्थिक मसलों को लेकर गंभीर मतभेद रहे हैं। देश की वित्‍तीय सेहत को सुधारने में सरकार के स्‍तर से कई कमियां भी सामने आई हैं, जिनके लिए RBI को जवाबदेह नहीं ठहराया जा सकता है।

गठबंधन पर बोले पीएम मोदी, मजबूत एनडीए विश्वास का आर्टिकल है, मजबूरी का नहीं

गुरुवार को पीएम मोदी ने तमिलनाडु में एनडीए के गठबंधन को मजबूत बताते हुए कहा कि 20 साल पहले अटल जी ने भारतीय राजनीति में सफल गठबंधन राजनीति की एक नई संस्कृति विकसित की थी।

पीएम के पूर्व सलाहकार ने कहा- सालाना रोजगार के एक करोड़ मौके पैदा करने की बात गलत, 46 लाख की ही जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक मामलों की सलाहकार समिति में अंशकालिक सदस्‍य के तौर पर शामिल रहे वरिष्‍ठ अर्थशास्‍त्री सुरजीत एस भल्‍ला ने अपने विश्‍लेषण के आधार पर बताया कि भारत में सालाना 46 लाख रोजगार के नए मौकों की जरूरत है। आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने वर्क फोर्स में शामिल होने वाली आबादी के आधार पर सालाना 1.20 करोड़ लोगों को हर साल नौकरी मुहैया कराने की बात कही थी।

पीएम मोदी की योजना का हाल: 5 साल में 1 करोड़ को ट्रेनिंग देने का लक्ष्‍य, 3 साल में प्रशिक्षित हुए 33 लाख, सिर्फ 10 लाख को रोजगार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को उद्योग जगत की जरूरतों के हिसाब से प्रशिक्षित करने के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की। इसके तहत 5 साल में 1 करोड़ युवाओं को ट्रेनिंग देने का लक्ष्‍य रखा गया है। तीन साल बीतने के बावजूद निर्धारित लक्ष्‍य का तकरीबन एक तिहाई ही हासिल किया जा सका है।

शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा ने नरेंद्र मोदी के इंटरव्‍यू को बताया प्रायोज‍ित, ल‍िखा- रवीश कुमार, व‍िनोद दुआ का सामना क्‍यों नहीं करते

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्‍यू की आलोचना की है। उन्‍होंने इसे स्क्रिप्‍टेड और बनावटी करार दिया है। साथ ही पूछा कि क्‍या वह रवीश कुमार और विनोद दुआ जैसे पत्रकारों का सामना करने में खुद को असहज महसूस करते हैं?

ये पढ़ा क्या?
X