पिछले कई महीनों से राजनीतिक गतिविधियों में सक्रियता से जुटी हैं प्रियंका गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने और पार्टी में जान फूंकने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रही हैं।

खास बात ये कि दुल्हन के पक्ष के लोगों ने अवधेश को कहा कि वह आरती की बहन से शादी कर लें लेकिन अवधेश ने कहा कि वह उससे ब्याह रचाएंगे जिससे कि तय हुआ है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ 17 फरवरी 2012 को विधानसभा चुनाव प्रचार की समयसीमा समाप्त होने के बावजूद लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित बजरंग नगर में प्रचार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

युवक की हरकत की वजह से शहर के 70 मोहल्लों की बिजली साढ़े पांच घंटे तक गुल रही। शाम को जब वह उतरा तब सप्लाई चालू की जा सकी।

इस मामले की पीड़ित महिला का आरोप है कि प्रतापगढ़ में एक जमीन दिलाने के सिलसिल में बीजेपी नेता और उनके एक साथी अक्सर उनसे मिलते थे। महिला का आरोप है कि इन दोनों ने कई बार उनका गैंगरेप किया।

घटना सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्री नंद गोपाल नंदी के इलाके की है। हालांकि योगी के मंत्री ने इसे सही ठहराया है और उनका कहना है कि यह विकास कार्य है। इसे लेकर विवाद नहीं होना चाहिए।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पर आरोप है कि उन्होंने विदेश से आए जमातियों के गुप्त रूप से रहने का इंतजाम कराया तथा इनके लिए अन्य सुविधाओं की व्यवस्था कराई।

जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ के माध्यम से भी इस समस्या का समाधान हो सकता है। विश्व में 204 देश हैं जिसमें 50 से अधिक देश मुस्लिम तंत्र से संबंधित हैं। इससे अधिक ईसाई तंत्र से संबद्ध देश हैं।

माना जा रहा है कि बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर अक्षय तृतीया या राम नवमी में से किसी एक दिन का चयन किया जा सकता है। इनके अलावा गाय, गंगा, बढ़ती जनसंख्या और धर्मांतरण पर भी चर्चा होगी।

पुलिस का कहना है कि साधु काफी समय से बीमार थे। इसी से तंग आकर उन्होंने रविवार सुबह करीब नौ बजे लाइसेंसी पिस्टल से माथे के पास खुद को गोली मारकर जान दे दी।

Prayagraj से जुड़ी हर खबर और उन खबरों का विश्लेषण, हर ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की हलचल के साथ-साथ ऐसी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी, सिर्फ एक क्लिक दूर। इसके अलावा Prayagraj के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और उनका विश्लेषण भी मिलेगा यहां। साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं Prayagraj के किसी जिले, खास इलाके और मोहल्ले का पिन कोड तो आइये इस लिंक पर। अब पाइये ताजा खबरों का डोज, मौसम की जानकारी और पिन कोड एक जगह…