Prayagraj

मुगल बादशाह अकबर के नवरत्नों में शुमार राजा टोडरमल के महल पर किराएदारों ने किया कब्जा, वंशज परेशान, बोले- नाममात्र मिलता है किराया

एक जमाने में महल में टोडरमल का सचिवालय चलता था। प्रथम खंड पर शस्त्रागार और मंत्री, सिपहसालार रहते थे। 12 जून 1857 को ब्रिटिश हुकूमत के अंतिम गवर्नर जनरल कर्नल नील ने इस किले पर हमला किया था।

प्रयागराज: घरों में घुसा बाढ़ का पानी, दंपती ने ‘संगम’ मान कमरे में ही लगाई डुबकी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

गंगा यमुना में आई बाढ़ से प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी निरीक्षण किया है। सीएम योगी राहत शिविर में पहुंचे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर सुविधाओं की जानकारी भी ली।

UP: प्रयागराज में तिरंगा लेकर पुल पर चढ़ गया युवक, बोला- ISRO का विक्रम से संपर्क होने तक नहीं उतरुंगा नीचे

ISRO Chandrayaan-2 Vikram Lander, Prayagraj News: ब्रिज पर चढ़े युवक का कहना था कि जब तक इसरो विक्रम से संपर्क स्थापित नहीं कर लेता, वह नीचे नहीं उतरेगा। हालांकि कड़ी मशक्क्त के बाद 2 दिन बाद उसे नीचे उतारा जा सका।

UPPSC द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओ का कैलेंडर जारी, जानें कब होगी PCS 2018 की मुख्य परीक्षा

गुरुवार को यूपीपीएससी ने परीक्षा कैलेंडर जारी कर कयासों पर विराम लगा दिया। गौरतलब है कि इस बार 2019 की दूसरी छमाही के कार्यक्रम के साथ ही 2020 की परीक्षाओं की तारीखें भी तय कर दी गई हैं।

UP: प्रयागराज में डबल मर्डर से सनसनी, रेल सफाईकर्मी और बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या

पुलिस अधीक्षकने बताया कि रेलवे में सफाईकर्मी अपने घर के बाहर अखबार पढ़ रहे थे, उसी दौरान अचानक पीछे से आकर किसी ने इन्हें गोली मारी जिससे मौके पर ही इनकी मृत्यु हो गई।

UP Board: 2021 में होने वाली परीक्षा के लिए 1011 स्कूलों को मिली मान्यता, यह है कक्षा 9 व 11 में प्रवेश की तारीख

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 1011 स्कूलों को मान्यता दी गई है। गौरतलब है कि इनमें से बड़ी संख्या में ऐसे स्कूल हैं जिन्हें पहली बार मान्यता मिली है।

UP: दबिश देने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने कर दिया हमला, दरोगा समेत दो लोगों का फूटा सिर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर मुखबिर की सूचना पर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग और पथराव किया गया।

UP: डबल मर्डर से दहला प्रयागराज, छत पर सो रहे पति-पत्नी की ईंट से कूचकर हत्या

संगमनगरी प्रयागराज में उस वक्त सनसनी फैल गई जब यहां के एक गांव में पति-पत्नी की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई। इनके तीन बच्चे हैं।

UPPSC के साइन बोर्ड के साथ छेड़छाड़, शरारती तत्वों ने ‘लोक’ की जगह लिख दिया ‘चिलम’

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते गुरुवार की रात कुछ शरारती तत्वों ने सिविल लाइंस स्थित यूपी लोक सेवा आयोग के दफ्तर के गेट पर ‘लोक’ शब्द की जगह ‘चिलम’ लिख दिया।

Election 2019: प्रयागराज के सबसे बड़े परिवार के लोग आज करेंगे मतदान, 82 लोगों के परिवार में हैं 66 वोटर

Lok Sabha Election 2019: प्रयागराज के एक गांव में जिले का सबसे बड़ा परिवार रहता है। इसमें 82 सदस्‍य हैं, जिनमें 66 वोटर हैं। परिवार में पहली बार वोट करने वाले आठ सदस्‍य भी हैं।

प्रयागराज के होटल में लगा ‘पाकिस्तानी नॉट अलाउड’ का नोटिस, मैनेजर ने कहा- Pulwama Attack के बाद लिया था फैसला

पुलवामा हमले के बाद होटल संचालकों ने यह फैसला लिया है कि पाकिस्तानी नागरिकों को होटल में रुकने के लिए कमरे नहीं देंगे।

‘गलियारे में जज साहब टहलते दिखें तो अधिकारी वहीं रुक जाएं’, हाईकोर्ट रजिस्ट्रार का निर्देश

पत्र की बात करें, तो उसमें लिखा था, “ऐसा अक्सर देखा गया है कि माननीय जज जब भी कोर्ट के गलियारों से गुजरते हैं या अपने चैंबर्स में जाते हैं तब रास्ते में उन्हें मिलने वाले कर्मचारी या फिर अधिकारी रुकते नहीं है।”

Lok Sabha Election 2019: AAP में शामिल हुईं महामंडलेश्वर मां भवानी नाथ, प्रयागराज से लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- झूठे वादेवालों को हराएंगे

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): महामंडलेश्वर के मुताबिक, “हमने किन्नर के नाते बहुत कुछ झेला। बीजेपी ने हमारे साथ भिखारियों जैसे हालात पैदा कर दिए थे।”

सोशल मीडिया पर कश्मीरी छात्र ने लिखा देश विरोधी पोस्ट, FIR दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

शुआट्स डीम्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक कश्मीरी छात्र के फेसबुक पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यूनिवर्सिटी की शिकायत पर बीते गुरुवार देर रात आरोपी छात्र के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Kumbh Mela 2019: यूपी पुलिस का एक चेहरा ये भी, श्रद्धालुओं को परोसा चाय- नाश्ता, फोटोज VIRAL

Kumbh Mela 2019 Prayagraj (Allahabad):अंदाज में करते दिखी। कुंभ मेला पुलिस यूपी 2019 के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई तस्वीरें यूपी पुलिस की एक अलग ही छवि पेश करती है। तस्वीरों में पुलिस श्रद्धालुओं की सेवा करते हुए नजर आ रहे हैं।

Kumbh Mela 2019: संगम में नहाती महिलाओं के फोटो दिखाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, इलाहाबाद HC ने दी चेतावनी

Kumbh Mela 2019 Prayagraj (Allahabad): कुंभ में नहा रही महिलाओं की तस्वीरें दिखाने वालों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त चेतावनी दी है।

पटना से प्रयागराज के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, देश के इन 12 रूटों पर भी चलेंगी ये ट्रेन

भारत की पहली बुलेट ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलेगी। लेकिन अब इसकी तर्ज पर देश के दूसरे हिस्सों में भी बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है।