Prashant Bhushan

सुप्रीम कोर्ट को कोरोना के कहर के मारे मजदूरों से ज्यादा जरूरी लगी अर्णब की याचिका- वकील प्रशांत भूषण का तंज

ट्विटर पर प्रशांत भूषण ने लिखा है, लॉकडाउन की वजह से राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर जगदीप एस छोकर ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी इसे कोर्ट ने जरूरी नहीं समझा।

पुराने साथियों ने दिल्ली दंगों को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना, आशुतोष बोले- अब वह सिर्फ राजनेता हैं, जिसके लिए वोट अहम

प्रशांत किशोर ने लिखा “केजरीवाल अब आदर्श नहीं रह गए हैं, जो सही चीजों के लिए लड़ता था; जो राजनीति को बदलने के लिए राजनीति में उतरा था। लेकिन राजनीति ने ही उन्हें बदल दिया है।”

SC क्यों नहीं कर पा रहा आपके अधिकारों की रक्षा, समझे? जस्टिस अरुण मिश्रा पर प्रशांत भूषण का तंज, लोग बोले- अगले CJI वही

जस्टिस मिश्रा ने कहा है कि मोदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसनीय दूरद्रष्टा और बहुमुखी प्रतिभा वाला ऐसा नेता बताया जिनकी सोच वैश्विक स्तर की है, लेकिन स्थानीय हितों को अनदेखा नहीं करते।

एडवोकेट एमएल शर्मा का आरोप- सीजेआई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला की प्रशांत भूषण ने की मदद

एडवोकेट एमएल शर्मा ने आरोप लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला की प्रशांत भूषण ने मदद की।

प्रशांत भूषण की दलील को मोदी सरकार के वकील ने बताया चुनावी भाषण, चीफ जस्टिस बोले- चुनाव का वक्त है

इलेक्टोरल बॉन्ड की वैधता के मामले में सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण ने बीजेपी को आरोपों के घेरे में लिया। उन्होंने कहा कि इसके जरिए 90 फीसदी चंदा सिर्फ बीजेपी के खाते में गए हैं। मामले में अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी।

प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में मानी गलती, फिर अटॉर्नी जनरल ने वापस ले ली याचिका

अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में स्वीकार किया कि उन्होंने एम नागेश्वर राव की सीबीआई के अंतरिम निदेशक के रूप में नियुक्ति के बारे में उच्चाधिकार चयन समिति की बैठक की कार्यवाही के विवरण को गढ़ा हुआ बताने संबंधी अपना ट्विट करके ‘सही में गलती’ की थी।

‘प्रशांत भूषण ने मेरी ईमानदारी पर शक जताया’, सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल की याचिका

वेणुगोपाल ने अदालत को बताया था कि केंद्र ने राव को अंतरिम सीबीआई निदेशक नियुक्त करने के लिए समिति की अनुमति ली थी। चयन समिति में प्रधानमंत्री, सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता और प्रधान न्यायाधीश या उनके द्वारा नामित शीर्ष अदालत के न्यायाधीश होते हैं।

अरुण शौरी-प्रशांत भूषण से मिले सीबीआई डायरेक्‍टर, मोदी सरकार नाखुश

सरकार के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया, “यह शायद पहला मौका था, जब नेताओं ने सीबीआई निदेशक से उनके दफ्तर में मुलाकात की। ऐसी मुलाकातें असामन्य हैं।”

प्रशांत भूषण बोले- बेईमान है केजरीवाल, अपने फायदे के लिए मोदी से भी हाथ मिला सकते हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके पुराने साथी प्रशांत भूषण ने बेईमान होने का आरोप लगाया है।

स्वराज अभियान ने अगस्ता वेस्टलैंड विवाद में रमन सिंह सरकार को खींचा

प्रशांत भूषण ने कहा, ‘‘वैश्विक निविदा जारी करने का पाखंड किया गया, जबकि निविदा में यह लिख दिया गया था कि कौन से मॉडल की खरीद की जानी है।

प्रशांत के भरोसे बैठे हैं उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी

फिलहाल प्रशांत किशोर के जादू के भरोसे खुद को ढीला छोड़ चुके उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी शांत हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर उत्तर प्रदेश प्रभारी तक सिर्फ पीके की तरफ टकटकी लगाए देख रहे हैं। इस हकीकत का अहसास टीम पीके को भी हो चला है। अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेसियों में उस आत्मविश्वास को पैदा करना है जिसके भरोसे चुनाव में फतह हासिल की जाती है।

‘पहले प्रयोग होगा फिर की जाएगी राजनीति’

स्वराज अभियान ने अपने गठन के एक साल पूरा होने और दिल्ली में अपने संगठन के नए कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर भी अपने को नए राजनीतिक संगठन के रूप में घोषित नहीं किया है।

स्वराज अभियान 14 अप्रैल को कर सकता है नई पार्टी की घोषणा

नए दल के गठन की घोषणा महत्वपूर्ण होगी क्योंकि समझा जाता है कि उसके कई नेता पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ने के पक्ष में होंगे।

अगले हफ्ते नये राजनीतिक दल के गठन की योजना का एलान कर सकते हैं प्रशांत भूण और योगेंद्र यादव

यादव और भूषण ने पिछले साल आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद स्वराज अभियान का गठन किया था जिसे 14 अप्रैल को एक साल पूरा हो रहा है।

प्रशांत भूषण बोले- कन्हैया कुमार को गलत ढंग से फंसाया गया, कोर्ट में पैरवी के लिए तैयार

प्रशांत भूषण ने कहा, “यदि जरूरत हुई तो मैं उसकी पैरवी करूंगा क्योंकि वह एक अच्छे छात्र नेता हैं जिन्हे गलत ढंग से फंसाया गया है।’’

योगेंद्र यादव बोले- AAP को लोगों ने मंदिर समझा था, पर ये तो मूर्तियों की दुकान निकली, अब नई पार्टी बनाउंगा

योगेंद्र यादव ने कहा, ‘हमारी नीति स्पष्ट है, हम एक वैकल्पिक राजनीतिक शक्ति विकसित करना चाहते हैं और पार्टी बनाना चाहते हैं।’

योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण बना सकते हैं नई पार्टी

निलंबित आप नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण एक नए राजनीतिक दल के गठन पर विचार कर रहे हैं और वे 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतार सकते हैं।

प्रशांत ने दी अरविंद केजरीवाल ”जनलोकपाल” पर बहस करने की चुनौती

आप के जनलोकपाल विधेयक को जोकपाल बताने वाले प्रशांत भूषण ने जनलोकपाल पर आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दी है।