Prakash Javadekar

दिल्ली-नतीजों पर सवाल पर प्रकाश जावड़ेकर ने नहीं दिया जवाब, कहा- पार्टी दफ्तर में पूछिएगा

चुनाव से पहले भाजपा के कई बड़े नेताओं ने दावा किया था कि दिल्ली में इस बार उनकी सरकार बनेगी। इनमें से एक नाम केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का भी है। लेकिन जब नतीजे आने के बाद उनसे इस पर सवाल पूछा गया तो जावड़ेकर ने जवाब देने से माना कर दिया।

दिल्ली चुनाव 2020: ‘आप आतंकवादी हो इसके बहुत सबूत हैं’, CM केजरीवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, देखें VIDEO

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई भाजपा नेता शाहीन बाग के धरने प्रदर्शन को लेकर आप सरकार पर निशाना साध चुके हैं।

JNU Violence: लेफ्ट छात्र संगठन का नाम आने के बाद मोदी सरकार के मंत्रियों ने साधा निशाना, प्रकाश जावडे़कर बोले- 5 दिन से चल रहे झूठ का पर्दाफाश हुआ

JNU Violence: स्मृति ईरानी का कहना है कि वामदलों के छात्रों ने हाथापाई की और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है जो हमारे देश के टैक्सपेयर्स के टैक्स से बनती है।

सोशल मीडिया पर हो रही दो केंद्रीय मंत्रियों की फजीहत, एक ने लिखा ‘संगीत से करें सुबह की शुरुआत’, दूसरे बोले- ‘गाजर खाओ’

केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को सुबह के वक्त संगीत सुनने की नसीहत दी। वहीं अन्य केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दे डाली।

ई-सिगरेट और ई-हुक्का पर मोदी सरकार ने लगाया बैन, कानून तोड़ा तो हो सकती है तीन साल की जेल

E-cigarettes and E-hookah banned: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक के बाद इसका एलान किया गया।

‘कश्मीर से किसान तक, अर्थव्यवस्था से तीन तलाक तक’ 100 दिनों में किए बेमिसाल काम, मोदी सरकार का दावा

उन्होंने कहा, ‘‘ सरकार ने जम्मू कश्मीर का निर्णय, गैरकानूनी गतिविधि कानून में बदलाव का निर्णय और देश को पांच खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने जैसे अन्य फैसलों की तैयारी चुनाव से पहले ही शुरु कर दी थी, क्योंकि सरकार को विश्वास था कि उसने जनता का भरोसा जीता है।

विज्ञापनों में अश्लीलता रोकने के लिए और अधिक कारगर कदमों की जरूरत: सूचना प्रसारण मंत्री

जावड़ेकर ने कहा कि देश नैतिक संकट की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लड़कों की मानसिकता पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव और महिलाओं के खिलाफ अपराध में वृद्धि का एक कारण अश्लीलता भी है।

शाह की रैली में आई बाधा तो ममता बनर्जी पर बरसी बीजेपी, जावड़ेकर बोले- हताशा में है TMC

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘आज अमित शाह की जाधवपुर में रैली थी, हमने उसकी अनुमति के लिए 4-5 दिन पहले आवेदन किया था। पहले वो :स्थानीय प्रशासन: कह रहे थे कि अनुमति मिल जाएगी। लेकिन कल रात 8.30 बजे बताया की अब अनुमति नहीं देंगे ।’’

10वीं के बच्चों पर पढ़ाई का बोझ घटा, NCERT ने इतिहास की किताब से हटाए राष्ट्रवाद समेत 3 चैप्टर

एनसीईआरटी द्वारा इतिहास के पाठ्यक्रम से तीन अध्यायों को हटाया गया है। हटाए गए अध्यायों के नाम ‘इंडो-चाइना के राष्ट्रवादी आंदोलन’ , ‘नॉवेल्स, सोसाइटी और हिस्ट्री’, ‘वर्क लाइफ एंड लीजर’ हैं।

2016 में बना था पीएचडी एंट्री पर नियम, एचआरडी मंत्री जावड़ेकर को पता ही नहीं

इसके अलावा प्रकाश जावड़ेकर ने डिग्री कॉलेजों में खाली पड़ी शिक्षकों के रिक्त पदों पर जवाब दिया।

डार्विनवाद पर विवाद: प्रकाश जावड़ेकर बोले- मैंने सत्यपाल सिंह को समझाया है, ऐसी बातें न करें

सत्यपाल सिंह ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आयोजित ऑल इंडिया वैदिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए डार्विन के सिद्धांत को गलत बताया था। उनके इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया से लेकर हर जगह उनकी आलोचना की जा रही है।

मोदी सरकार के दो मंत्री आमने-सामने, मेनका का जावड़ेकर के मंत्रालय पर आरोप-जानवरों को मारने की छाई है हवस

बीते साल जून महीने में जावड़ेकर ने कहा था कि किसानों और स्‍थानीय आबादी को नुकसान पहुंचाने वाले नीलगाय और जंगली सुअर जैसे जानवरों को मारने के लिए कुछ वक्‍त तक की इजाजत दी जाएगी।

नरेंद्र मोदी के ‘वन मैन शो’ होने के आरोप को जावड़ेकर ने किया खारिज, कहा- विचार-विमर्श से होते हैं फैसले

इस महीने की शुरुआत में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि मोदी एक व्यक्ति वाली ‘राष्ट्रपति व्यवस्था की सरकार’ चला रहे हैं।

सरकार ने आयोजित किया गौशाला पर बड़ा सेमिनार, मंत्रियों को सुनने पड़े तीखे सवाल

सबसे पहला बवाल इसी बात पर हुआ कि स्वदेशी गाय के पालन-पोषण को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम में बांटी गई बुकलेट में लगी फोटो ही विदेशी गाय की थी।

जावड़ेकर, गोयल ने की केरी से मुलाकात

दोनों मंत्रियों ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते के 175 देशों के ऐतिहासिक हस्ताक्षर समारोह के कुछ घंटों बाद शुक्रवार (22 अप्रैल) रात केरी से मुलाकात की।

भारत ने पेरिस जलवायु करार पर किए हस्ताक्षर

एक सौ इकहत्तर देशों के जलवायु समझौते के हस्ताक्षर समारोह में शामिल होने के साथ ही किसी अंतरराष्ट्रीय समझौते पर एक दिन में ज्यादातर देशों का मौजूद रहना एक रिकार्ड है।

गैस उत्सर्जन की कटौती पर विकसित देशों की होगी परीक्षा: प्रकाश जावड़ेकर

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जाड़ेकर ने कहा, ‘‘विकसित दुनिया की इसको लेकर परीक्षा होगी कि वे कैसे अपने खुद के देशों में सतत खपत को अपनाते हैं

शून्य डाउन पेमेंट पर मिलेगी इलेक्ट्रिक कार!

सरकार शून्य डाउन पेमेंट पर इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रही है। इसका मकसद 2030 तक देश को सौ फीसद इलेक्ट्रिक वाहन वाला राष्ट्र बनाना है।

यह पढ़ा क्या?
X