Post Office

Post Office की इस स्कीम में निवेश कर पैसा कर सकते हैं डबल, मिलेगा भरपूर फायदा

अगर आप लॉन्ग टर्म में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ‘किसान विकास पत्र’ स्कीम में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि निवेशकर्ता को मैच्योरिटी पर डबल रिटर्न दिया जाता है।

Post Office की इस स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, उठाएं फायदा

Post Office Kisan Vikas Patra: मौजूदा समय में इस स्कीम में 124 महीने के टाइम पीरियड के तहत पैसा डबल करने की गारंटी निवेशकर्ताओं को दी जा रही है। अभी 6.9 फीसदी का इंट्रेस्ट रेट मिल रहा है। ब्याज के पैसों के जरिए निवेशकर्ता को बेहतर रिटर्न हासिल हो जाता है।

इस सरकारी स्कीम में ब्याज के जरिए पैसा हो जाता है डबल! 50 हजार रु के बदले पा सकते हैं 1 लाख

Post Office Kisan Vikas Patra Scheme: यह पोस्ट ऑफिस की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कीम में से एक है। मौजूदा समय में इस स्कीम में निवेश करने पर 124 महीने में पैसा डबल हो रहा है।अभी 6.9 फीसदी का इंट्रेस्ट रेट मिल रहा है।

National Saving Certificate और Kisan Vikas Patra में निवेश के हैं फायदे, इनमें से एक में पैसा हो जाता है डबल

Post Office National Saving Certificate, Kisan Vikas Patra: अगर आप बिना जोखिम के निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और किसान विकास पत्र में निवेश कर सकते हैं।

Post Office की इस स्कीम में पैसा डबल होने की गारंटी, 50 हजार के बदले मिलेंगे 1 लाख रुपये

सरकार ने 2021 की दूसरी तिमाही यानी 30 सितंबर तक इसकी ब्याज दर 6.9 फीसदी तय की हुई है। पैसा कितने समय में डबल होगा यह ब्याज दर पर निर्भर करता है।

Post Office की इस स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, जानें कैसे

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश की गई रकम पर ब्याज के रूप में जो पैसा मिलता है उसी के जरिए निवेशकर्ता को डबल रिटर्न दिया जाता है। स्कीम के तहत 124 महीने पैसा डबल करने की गारंटी दी जा रही है।

कहां खुलेगा Sukanya Samriddhi Account? इसके जरिए बेटी के लिए निवेश कर जुटा सकते हैं मोटी रकम

Sukanya Samriddhi Account: अबतक करोड़ों लोगों ने इसमें निवेश किया है। इस योजना के तहत अगर कोई लड़की 10 साल की हो जाती है तो उसके नाम पर अभिभावक खाता खोल सकते हैं।

Post Office की इस स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, 50 हजार के बदले एक लाख रुपये

Post Office KVP: इस स्कीम के तहत 124 महीने पैसा डबल करने की गारंटी दी जाती है। एकमुश्त निवेश कर उसपर मिलने वाले ब्याज के आधार पर ही डबल अमाउंट दिया जाता है।

बैंकों से ज्‍यादा फायदेमंद है Post Office में अकाउंट खोलना, जानें कैसे

Post Office Saving Account: बैंक फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) के मामले में भी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। बैंकों की तुलना में इसकी एफडी पर ज्यादा बेहतर रिटर्न मिलता रहा है।

इस सरकारी स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, जानें क्या है Post Office का ये प्लान

Post Office Kisan Vikas Patra Scheme: यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान है। यानी की ग्राहक को एकबार पैसा भरना होता है। इसके बाद ब्याज का पैसा मिलता है। इस स्कीम पोस्ट ऑफिस की तरफ से मौजूदा समय में 124 महीने में पैसा डबल करने की गारंटी दी जा रही है।

Post Office KVP: इस सरकारी स्कीम में पैसा गारंटीड हो जाता है डबल, जानें क्या है ये प्लान

Post Office KVP: पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी स्कीम है जिसमें निवेश कर आप डबल मुनाफा पा सकते हैं। यानी की आप जितना निवेश करेंगे आपको उसका दोगुना पैसा मिलेगा। इस स्कीम का नाम ‘किसान विकास पत्र’ है।

Post Office KVP: एकबार पैसा भरकर पा सकते हैं डबल अमाउंट, जानें क्या है ये पूरी स्कीम

Post Office KVP: अगर अपने पैसों को लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। न्यूनतम 1000 रुपये निवेश करना अनिवार्य है।

Post Office की तीन बेहतरीन स्कीम, इनमें निवेश कर जुटा सकते हैं मोटी रकम

Post Office Schemes: खाता खुलवाने की उम्र 60 वर्ष है पर वॉलियंटरी रिटायरेमेंट लेने वाला व्यक्ति जो 55 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं पर 60 वर्ष से कम है वे भी इस अकाउंट को खुलवाकर निवेश कर सकते हैं।

बढ़िया रिटर्न के लिए Post Office Senior Citizen Saving Scheme में कर सकते हैं निवेश, बैंक FD से ज्यादा ब्याज

Post Office Senior Citizen Saving Scheme: व्यस्कों के लिए यह स्कीम काफी फायदेमंद मानी जाती है। इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि इसमें मौजूदा समय में कई बैंकों के फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Post Office KVP स्कीम: पैसा डबल करना है तो कर सकते हैं निवेश, 1 लाख के बदले मिलेंगे 2 लाख

Post Office KVP: यह पोस्ट ऑफिस की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कीम में से एक है। अगर आप लॉन्ग टर्म में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसमें निवेश कर सकते हैं। निवेश करने वाले की उम्र न्यूनतम 18 साल होना जरूरी है।

Post Office की इस स्कीम में पैसा डबल होने की गारंटी, इतने समय बाद मिलता है फायदा

Post Office Kisan Vikas Patra Scheme: स्कीम में मौजूदा समय में 124 महीने में पैसा डबल करने की गारंटी दी जा रही है। सरकार ने 2021 की दूसरी तिमाही यानी 30 सितंबर तक इसकी ब्याज दर 6.9 फीसदी तय की हुई है। पैसा कितने समय में डबल होगा यह ब्याज दर पर निर्भर करता है।

Post Office Kisan Vikas Patra: इस सरकारी स्कीम में निवेश कर पैसे कर सकते हैं डबल, जानें पूरा प्लान

Post Office Kisan Vikas Patra: अगर आप लॉन्ग टर्म निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र स्कीम में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में आपका पैसा गारंटीड डबल हो सकता है।

Post Office KVP: इस सरकारी स्कीम में पैसा हो जाता है डबल, 10 हजार के बदले पा सकते हैं 20 हजार रुपये

Post Office Kisan Vikas Patra: अगर आप बिना रिस्क के लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करने की सोच रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र स्कीम में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में आपका पैसा डबल होने की गारंटी दी जाती है।

ये पढ़ा क्या?
X