Post Office

Post Office से कैश निकालने पर टीडीएस नियम बदले, जानें आपकी जेब पर पड़ेगा क्या असर

नए नियम के मुताबिक पोस्ट ऑफिस खाताधारक अगर 20 लाख रुपये तक कैश निकासी करते हैं तो कोई टीडीएस नहीं काटा जाएगा।

Post Office RD स्कीम में बैंक एफडी से ज्यादा सहूलियत, रोजाना 100 रुपये भरकर पा सकते हैं 5 लाख रुपए

Post Office RD Scheme: स्कीम का नाम रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम है। आरडी एकाउंट कैश और चेक दोनों के जरिए खोला जा सकता है। यह एकाउंट 18 साल के कम उम्र के लोगों के नाम पर भी खोला जा सकता है।

Post Office मंथली इनकम स्कीम के लिए ऐसे खोलें खाता, जानें अधिकतम कितना कर सकते हैं निवेश

Post Office National Savings Monthly Income Account: अगर आप कम जोखिम के साथ निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए शनल सेविंग मंथली इनकम अकाउंट स्कीम एक बेहतर विकल्प हो सकती है। स्कीम 5 साल की है, जिसे आगे भी 5-5 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Post Office Recurring Account में रोजाना 100 रुपये का निवेश आपको देगा 5 लाख, जानें क्या है ये पूरा प्लान

Post Office National Savings Recurring Deposit Account: पोस्ट ऑफिस रिकरिंग डिपॉजिट अकाउंट में आप मात्र 10 रुपये में खाता खोलकर निवेश कर सकते हैं। इसमें कम से कम 10 रुपए से लेकर 5 से गुणा होने वाली किसी भी संख्या तक निवेश कर सकते हैं।

Post office सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, PM वय वंदना योजना या मंथली इनकम स्कीम में कौन बेहतर? यहां जानें

इन स्कीम की खास बात यह है कि अगर आपके घर में कोई सीनियर सिटीजन हैं तो आप इसके बारे में सोच सकते हैं। इन स्कीम का नाम है पोस्ट ऑफिस सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, पीएम वय वंदना योजना और मंथली इनकम स्कीम।

POST OFFICE की फ्रेंचाइजी लेने का ये है तरीका, अच्छी कमाई के साथ मिलेंगे ये फायदे

Post Office Franchise Scheme: पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी दो तरह की होती है पहली आउटलेट फ्रेंचाइजी और दूसरी है पोस्टल एजेंट की फ्रैंजाइजी। आपको 5 हजार रुपये सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के रूप में देने होते हैं।

Post Office की Monthly Income Scheme में निवेश आपको हर महीने खाते में देगा 5100 रु, जानें क्या है ये प्लान

Post Office Monthly Income Scheme: नेशनल सेविंग मंथली इनकम अकाउंट में कम से कम 1500 रुपए का अमाउंट जमा किया जा सकता है। व्यक्तिगत तौर पर, इस स्कीम में 4.5 लाख तो वहीं ज्वाइंट रूप से अधिकतम राशि 9 लाख रुपये निवेश किया जा सकता है।

Post office के ATM कार्ड पर मिलती हैं ये सुविधाएं, जानें इसके फायदे

Post office ATM: पोस्ट ऑफिस एटीएम के जरिए आप 25,000 रुपये तक की कैश विदड्राल कर सकते हैं. एक बारी में आप एटीएम से 10,000 रुपये की निकासी कर सकते हैं।

Post Office से मंगवा सकेंगे वैष्‍णोदेवी का प्रसाद, होम डिलीवरी होगी शुरू

Post Office: लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच पोस्ट ऑफिस के जरिए वैष्‍णोदेवी के प्रसाद की डिलीवरी होने से भक्तों को काफी सहुलियत होगी। लॉकाडाउन के चलते वैष्णोदेवी के दर्शन नहीं करने वाले भक्त घर पर प्रसाद मंगवा सकेंगे।

PPF: एक साल में 362 रु प्रतिदिन निवेश कर जुटाएं 1 करोड़ का फंड, जानें पूरा प्लान

Public Provident Fund: पीपीएफ अकाउंट, पोस्ट ऑफिस या फिर किसी भी बैंक में जहां पीपीएफ खाता खोलने की सुविधा दी जाती है। अलग-अलग बैंक पीपीएफ खातों पर अलग शर्तें और नियम बनाते हैं। कई बैंक ग्राहकों को पीपीएफ खाता खुलवाने की सुविधा मिलती है।

Post Office की नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट आपको बनाएगी करोड़पति! सिर्फ एकबार करना होगा इतना निवेश

Post Office’s National Savings Certificate: नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में अगर एकबार में 15 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आप करोड़पति बन सकते हैं। मौजूदा समय में इस स्कीम पर 6.8 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

ATM नहीं जा पा रहे तो डाकिया से मंगवाएं कैश, जानें क्या है इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की AEPS सर्विस

Post office Aadhaar Enabled Payments System: कैश मंगवाने के लिए ग्राहकों को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक सें सपंर्क साधना होगा। ग्राहकों को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की नजदीकी सेंटर पर कॉल कर जितने भी अमाउंट की जरूरत है उसके बारे में सूचना देनी होगी।

Post Office RD Scheme: बाइक या कार खरीदने की प्लानिंग है? पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 10 रु के शुरुआती निवेश से होगा काम

Post Office RD Scheme: अक्सर देखा गया है कि लोग कार और बाइक खरीदने की सोचते हैं लेकिन पैसा न होने के चलते वह अपनी इस इच्छा को दबा लेते हैं।

Post office स्कीम में कर रहे निवेश? जानें सेविंग अकाउंट बंद करने के लिए कौन सा फॉर्म भरना होगा

Post Office Payment Bank: ग्राहकों को अब एक फॉर्म में अपनी सेविंग स्कीम से जुड़े इन काम के लिए एक फॉर्म में सारे विकल्प मिल जाएंगे। वे अपनी जरूरत के हिसाब से फॉर्म में से विकल्प को चुनकर आवेदन कर सकते हैं।

डाकघर से खरीदें सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, 20 अप्रैल से बेचेगी सरकार, कोरोना संकट के बीच सोने में निवेश करना देगा फायदा!

Sovereign Gold Bond Scheme 2020-21: सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड मोदी सरकार द्वारा 2015 में लॉन्च की गई एक ऐसी स्कीम में है जिसमें निवेशकों को फिजिकल तौर पर सोना खरीदने की जरूरत नहीं होती बल्कि बैंक या फिर पोस्ट ऑफिस से सोने के बॉन्ड पेपर खरीद लिए जाते हैं।

Post Office बैंक के एटीएम कार्ड से जुड़ी फैसिलिटी के बारे में जानें ये जरूरी बातें

Post Office ATM Card Rules: ग्राहकों को बचत खातों के साथ निश्चित निकासी सीमा के साथ एटीएम-कम-डेबिट कार्ड भी मिलता है। इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, न्यूनतम 20 रुपये का भुगतान करके बचत खाता खोला जा सकता है।

पोस्ट ऑफिस RD अकाउंट में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं पैसा, ये है तरीका

Post Office Bank Recurring Deposit: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ऐप के माध्यम से पोस्ट ऑफिस आरडी में ऑनलाइन पैसा जमा कर सकते हैं। आरडी राशि की मासिक किस्त को इस ऐप के माध्यम से ऑनलाइन अपने आरडी खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है।

Post Office की मंथली इनकम स्कीम में हर महीने खाते में आएंगे 5100 रुपये, गारंटीड मुनाफे वाला प्लान

Post Office National Savings Monthly Income Account: पोस्ट ऑफिस की स्कीम में मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने के बाद ग्राहकों को ब्याज के रूप में मोटी रकम हासिल होती है।