Political Parties

Delhi election:ऑटो रिक्शों पर लगाए थे AAP-BJP नेताओं के पोस्टर, नए Motor Vehicles Act में कटा 600 गाड़ियों का चालान

पुलिस के मुताबिक आधे से अधिक आरोपी आम आदमी पार्टी का समर्थन वाले पोस्टर ले जा रहे थे। मंगलवार को ऐसे 163 वाहन पकड़े गए और 500 से अधिक बुधवार को पकड़े गए।

चुनावी मौसम में बढ़ी जासूसों की मांग, कोई विरोधी की रणनीति जानना चाह रहा तो कोई अवैध संबंध

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): वे लोग भी एजेंसियों से संपर्क कर रहे हैं जिन्हें टिकट नहीं दी गई ताकि पार्टी के उम्मीदवार की छवि बिगाड़ी जा सके।

सर्वे: राजनैतिक दलों पर लोग नहीं करते भरोसा, सेना और अदालतों पर सबसे ज्‍यादा यकीन

सेना के प्रति देश के लोगों में सबसे ज्यादा विश्वास है। यह विश्वास दर 88 प्रतिशत है। राजनीतिक पार्टियों के प्रति लोगों का विश्वास नकारात्मक है।

चुनाव आयोगः भारत में अब कुल 2293 दल रजिस्टर्ड, ‘सबसे बड़ी पार्टी’, ‘भरोसा पार्टी’ जैसे नाम भी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): चुनाव आयोग के मुताबिक देश में इस बार कुल 2293 राजनीतिक दल चुनावी मैदान में हैं। इनमें राष्ट्रीय साफ नीति पार्टी, भरोसा पार्टी आदि भी शामिल हैं।

चंदे और खर्च का राज नहीं बतातीं पार्टियांः एडीआर

चुनाव सुधारों पर काम करने वाली संस्था एडीआर (एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफॉर्म) ने 2004 से 2015 के बीच हुए विभिन्न राज्यों में कुल 71 विधानसभा और तीन लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों की ओर से जुटाए कुल धन और खर्च की पड़ताल की है।

राज ठाकरे की खुली धमकी के बाद कांग्रेस ने BJP पर बोला हमला

विपक्षी कांग्रेस और राकांपा ने गैर-मराठियों को आॅटो रिक्शा के परमिट मिलने को लेकर की गई टिप्पणियों के लिए राज ठाकरे की आलोचना की है।

करीब 25 साल बाद महाराष्ट्र में अकेले लड़ेंगे राजनीतिक दल

मुंबई। महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने जा रहे हैं और करीब 25 साल बाद राजनीतिक दल अकेले एक दूसरे का मुकाबला करेंगे। राज्य में दो प्रमुख राजनीतिक गठबंधन टूट चुके हैं। वर्ष 1989 से पहले शिव सेना और भाजपा ने अलग अलग चुनाव लड़ा था। दोनों दलों ने […]

ये पढ़ा क्या?
X