POk

आर्मी चीफ के बयान बाद शिवसेना ने अलापा PoK का राग, ‘सामना’ में लिखा- खत्म करनी है टुकड़े-टुकड़े गैंग तो सेना को दें आदेश

सामना ने लिखा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों और प्रशिक्षण केंद्रों की संख्या सबसे अधिक है। आईएसआई पाकिस्तानी सेना के माध्यम से इसका समर्थन करती है।

PoK में पाकिस्तान के खिलाफ बगावत चरम पर, गुबार दबाने को मुज्जफराबाद में लगी इमरजेंसी

इतना ही नहीं, वहां के सुरक्षाबलों ने मुज्जफराबाद में पत्रकारों को अपना निशाना बनाया था। उन्होंने मीडियाकर्मियों पर आंसू गैस के गोले दागे थे, जिस पर लोगों का गुस्सा और भड़क उठा था।

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई- पीओके में आतंकी लॉन्च पैड किए नष्ट, 18 आतंकियों को भी मार गिराया!

सुरक्षा एजेंसी में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पीओके में एलओसी के पास लॉन्च पैड्स पर हमला कर हमने एक संदेश भेजा है कि अगर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की जाती है तो जवाबी कार्रवाई की जाएगी।’

PoK में आजादी की मांग पर हो रहा था प्रदर्शन, पुलिसिया लाठीचार्ज में 2 की मौत

सुरक्षाबलों की पिटाई से दो लोगों की मौत की खबर हैं, वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं। भीड़ पर लाठीचार्ज का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा लाठीचार्ज करने से भगदड़ मच गई।

PoK में रह रहे लोगों को स्थानीय नेताओं के जरिए भड़का रहा पाक, ढाल बना LoC पर कर रहा जमा

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा है कि स्थानीय नेताओं के जरिए पीओके के लोगों को भड़काया जा रहा है।

चीन और पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग तो भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- POK में रोको ‘कॉरिडोर’ का काम

इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने चेतावनी देते हुए कहा कि पीओके में यथास्थिति बदलने के लिए भारत अन्य देशों द्वारा किसी भी कार्रवाई का विरोध करता है।

डिबेट में पैनलिस्ट ने एंकर को बताया सरकारी प्रवक्ता, बोलीं- PoK पर पूछा तो आप PAK प्रवक्ता बन गए; की बोलती बंद

पीओके पर बीते कई दिनों से जारी विवाद को लेकर आज तक न्यूज चैनल के हल्ला बोल कार्यक्रम में जब डिबेट में शामिल एक पैनलिस्ट से पीओके को लेकर सवाल किए तो दोनों की जमकर बहस हुई।

BJP MP सुब्रमण्यम स्वामी ने PoK कब्जाने का सुझाया फार्मूला, बोले- मुजफ्फराबाद भी अपने पास होगा, उबल पड़े पाकिस्तानी ट्रोल्स

सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट पर पाकिस्तानी ट्रोल्स आगबबुला हो गए। पाकिस्तानी ट्रोल्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है।

संपादकीयः पाक की बौखलाहट

पिछले दिनों अमेरिका यात्रा के दौरान भी इमरान खान ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात में कश्मीर का मुद्दा उठाया था। इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिख कर कश्मीर में मानवाधिकारों की बिगड़ती स्थिति, नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम उल्लंघन और कश्मीर के विशेष संवैधानिक दर्जे को खत्म करने जैसे आरोप भारत पर लगाए।

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से होनेवाले व्यापार पर रोक, फेक करेंसी, ड्रग्स, हथियार की तस्करी के शक पर मोदी सरकार ने लगाया बैन

एनआईए की जांच में पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े लोगों द्वारा इस एलओसी व्यापार का आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ाने में इस्तेमाल किया जा रहा है।

पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति ने भारत को दी न्यूक्लियर जंग की धमकी

सरदार मसूद खान ने आगे कहा कि ‘कश्मीर मुद्दा सैन्य तरीके से नहीं सुलझाया जा सकता। इसके लिए भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत कर इस विवाद का शांतिपूर्ण तरीका खोजना होगा।’

कश्मीरी पंडितों की पीएम मोदी और सीएम महबूबा मुफ्ती से अपील- POK स्थित शारदा मंदिर के दर्शन के लिए करें प्रबंध

एक समय शिक्षा का केंद्र मानी जाने वाली शारदा पीठ नियंत्रण रेखा के पास नीलम नदी के किनारे शारदा गांव में स्थित है।

जम्मू-कश्मीर पुनर्वास योजना का फायदा लेने POK से भारत आ रहे 8 लोगों को किया गया गिरफ्तार

लिस ने चार पुरुषों, दो महिलाओं और दो बच्चों को हिन्दुस्तान की सरहद में दाखिल होते देख उन्हें रोका और उनसे जरूरी दस्तावेज मांगे।

आतंक के तार

भारत में आतंकी घटनाओं के पीछे अधिकांशत: लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का ही हाथ रहा है, और ये दोनों आतंकी गुट पाकिस्तान की उपज हैं।

पीओके का एक जैश आतंकी कश्मीर में गिरफ्तार, पास से मिला आधार कार्ड

सेना ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बाशिंदे अब्दुल रहमान ने जनवरी में घुसपैठ की थी और वह आत्मघाती हमलों के वास्ते स्थानीय युवकों की भर्ती में लगा था।

PoK में पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, आजाद कश्‍मीर की उठी मांग

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि एक तो इस इलाके में वैसे ही नौकरियां कम हैं और जो हैं भी उनमें से ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी युवाओं को दे दी जाती हैं।

चीन का पीओके में पीएलए की मौजूदगी से इनकार

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कोंग ने कश्मीर मुद्दे पर चीन के रुख को दोहराया और कहा कि ‘‘कश्मीर मुद्दे पर चीन का रुख एकसमान रहा है।’’

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में LOC के पास दिखी चीनी सेना

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में चीनी अध्ययन विभाग के प्रो. श्रीकांत कोडपल्ली को लगता है कि पीएलए की बढ़ती मौजूदगी भारत के लिए चिंता का विषय है।

ये पढ़ा क्या?
X