PNB

INSURANCE POLICIES पर PNB, AXIS समेत कई बैंकों से मिलेगा LOAN, जानें डिटेल्स

लोन के रूप में मिलने वाली रकम बीमा प्लान की सरेंडर वैल्यू (लोन के लिए आवेदन देते वक्त) पर निर्भर करती है।

कई बैंकों ने दी सस्ते लोन की सौगात, SBI और PNB ने भी की यह तैयारी

Bank of Baroda (BOB) ने होम लोन पर सामान्य प्रोसेसिंग फीस 20 हजार रुपए से घटाकर 8,500 रुपए कर दी। बैंक ने इसके अलावा अपने होम लोन्स को रेपो रेट से लिंक कर दिया है, जिसकी शुरुआत 8.35 फीसदी से होती है।

PNB बेचेगा 11 एनपीए खाते, 1,234 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान

पीएनबी ने विज्ञापन में कहा कि यह बिक्री प्रक्रिया पूरी तरह से नकदी लेनदेन पर आधारित होगी। बैंक ने संभावित बोलीदाताओं से कहा कि वह बोली प्रक्रिया में तेजी रखें।

बैंकों का विलय: PNB, UBI, OBC के हैं ग्राहक तो पढ़ लीजिए ये खबर, अकाउंट से लेकर इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

खाताधारक के रूप में आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका ई-मेल एड्रेस/घर का पता और मोबाइल नंबर बैंक में अपडेट हो जिससे आपको अपने बैंक की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी मिलने में दिक्कत ना हो।

सरकारी बैंकों पर तेजी से लग रहे ताले! सिर्फ SBI ने सालभर में बंद किए 420 ब्रांच व 768 ATM, जानिए वजह

वहीं, अधिकतर निजी बैकों मसलन एक्सिस बैंक (Axis Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने इसी दौरान अपने बैंकिंग नेटवर्क बढ़ोतरी की थी।

PNB में पकड़ाया 3800 करोड़ रुपये का नया घपला, इस बार स्टील कंपनी पर चूना लगाने का आरोप

पंजाब नेशनल बैंक ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) की 3,800 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का पता लगाया है। पीएनबी ने कहा, ‘कंपनी ने बैंक कोष का गबन किया और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ की।’

HDFC, SBI, ICICI से लेकर PNB में ऑनलाइन खोलें PPF अकाउंट, ये है तरीका

हालांकि, एसबीआई और पीएनबी में पीपीएफ खाते खुलवाने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन नहीं है। खाता खुलवाने के लिए एक बार व्यक्ति को बैंक शाखा जाकर दस्तावेज जमा कराने पड़ते हैं, जिसके बाद ही प्रक्रिया पूरी होती है।

चोकसी को गिरफ्तार करने से एंटीगुआ सरकार का इनकार

एंटीगुआ के पब्लिक प्रासीक्यूशन विभाग ने इंटरपोल को लिखित में सूचित किया है कि वह अपने नागरिक को गिरफ्तार नहीं करेगा। भारत को भेजी इंटरपोल की रिपोर्ट में कहा गया है कि एंटीगुआ प्रशासन ने चोकसी को गिरफ्तार करने से साफ इनकार कर दिया।

PNB SO Admit Card 2019: यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, इस तारीख को हो सकता है एग्जाम

PNB SO Admit Card 2019: सिलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इन पदों के लिए होने वाले ऑनलाइन टेस्ट में 200 सवाल पूछे जाएंगे। यह सवाल 200 ही नंबर के होंगे।

PNB में एक और लोन फर्जीवाड़ा, बैंक को लगाया 268 करोड़ का चूना

कोर्ट में दाखिल केस में बैंक ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने फर्जी कागजात के आधार पर कई बार लोन लिया। साथ ही आरोपियों ने कॉन्ट्रैक्ट का भी उल्लंघन किया है।

पीएनबी मामला: ईडी ने हांगकांग में जब्त की नीरव मोदी की संपत्ति

‘जांच के दौरान इन सभी खेपों की कीमत, प्राप्त करने वाले, भेजनेवाले, मालिकाना हक सभी का पता किया गया और सबूत जुटाने और सामानों का मूल्य जानने के बाद उसे कुर्क किया गया।’

नीरव मोदी पर ईडी का चाबुक : 637 करोड़ रुपये की विदेशी संपत्तियां, जूलरी, बैंक खाते अटैच

नियामक संस्था ने उसकी विदेशी संपत्तियां अटैच कर ली हैं। नीरव ने हॉन्ग-कॉन्ग, अमेरिका, ब्रिटेन और स्विजरलैंड में कई संपत्तियां रखी थीं।

रद्द पासपोर्ट पर तीन देश घूम आया नीरव मोदी, सरकार को पता नहीं चला

उसकी पत्नी एमी (अमेरिकी नागरिक), भाई नीशल (बेल्जियन नागरिक) और चाचा चौकसी जनवरी के पहले हफ्ते में देश से भाग चुके हैं। घोटाला सामने आने के कुछ हफ्ते पहले ही वे देश छोड़कर निकल गए।

पीएनबी में 1,300 करोड़ रुपये का एक और घोटाला, कुल 12,600 करोड़ रुपये का लगा चूना

पीएनबी ने इससे पहले कहा था, “बैंक को मुंबई में अपनी एक शाखा में कुछ खाता धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए की गई धोखाधड़ी और अनाधिकृत लेनदेन (संदेशों) का पता चला है।”

PNB घोटाला: छह देशों में जब्त होगी नीरव मोदी की संपत्ति, कोर्ट ने जारी किया एलआर

प्रवर्तन निदेशालय ने मनीलांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत विशेष अदालत के समक्ष अर्जी दाखिल कर लेटर ऑफ रोगेटरी जारी करने का अनुरोध किया था। कोर्ट के आदेश के बाद ईडी हांगकांग, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर स्थित नीरव मोदी की संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर सकेगा।

पीएनबी घोटाला: बैंक ने किया केवल 1,415 कर्मचारियों का ट्रांसफर

पीएनबी ने ट्वीट किया, “मीडिया में ऐखी खबरें आ रही थीं कि बैंक ने करीब 18,000 कर्मचारियों का स्थानांतरण कर दिया है। यह तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। बैंक ने 257 सब स्टाफ, 437 क्लर्कों और 721 अधिकारियों (कुल 1,415 कर्मचारियों) का 19 फरवरी, 2018 से हस्तांतरण किया है, जो कि बैंक की रोटेशनल ट्रांसफर नीति के तहत है।”

नीरव मोदी ने भारतीयों को भेजा है ये जवाब, देखें मजेदार वीडियो

हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिये PNB को 11,400 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। घोटाले में उनके मामा मेहुल चौकसी को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों अभी तक जांच एजेंसियों की पकड़ से दूर हैं।

इस गुजराती कारोबारी ने मेहुल चौकसी के पास रखा था 106 किलो सोना, कहा- 50 हजार करोड़ का है कुल घोटाला

गुजरात के निवेशक दिग्विजय जाडेजा ने मेहुल चौकसी की कंपनी में गोल्‍ड बार के तौर पर 60 करोड़ रुपये का निवेश किया था। पैसे मांगने पर चौकसी ने जान से मारने की धमकी दी थी।