PNB Scam

PNB Scam: नीरव मोदी की हालत नहीं है ठीक? बोले एक्सपर्ट- भयंकर तनाव में है भगोड़ा हीरा कारोबारी

ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस ने लंदन की कोर्ट को बताया है कि मुंबई की आर्थर रोड जेल का बैरक-12 नीरव मोदी के लिए बेहतर रहेगा।

PNB Scam का आरोपी मेहुल चोकसी देखना चाहता था ‘Bad Boy Billionaire’ की प्री-स्क्रीनिंग, HC में याचिका खारिज; Netflix बोला- ये दुष्टता भरी पीटिशन

डॉक्यूमेंट्री की पूर्व स्क्रीनिंग के लिए दायर याचिका का नेटफ्लिक्स ने जबर्दस्त विरोध करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से गलत एवं दुष्टता भरी याचिका है।

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की पत्नी पर भी शिकंजा कसा, रेड कॉर्नर नोटिस जारी

एमी मोदी को अंतिम बार अमेरिका में साल 2019 में देखा गया था, उसके बाद से एमी मोदी कहां है इसके बारे में सरकार के पास कोई जानकारी नहीं है।

PNB Scam: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को झटका, UK कोर्ट में 5वीं बार जमानत याचिका खारिज

गुरुवार को ब्रिटिश कोर्ट ने पांचवीं बार उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

फर्जी आयात, फर्जी लेनदेन, नकली चालान और झूठे कर्मचारी रिकॉर्ड रखता था नीरव मोदी! विदेशी ऑडिट फर्म ने 2018 में ही PNB को दी थी रिपोर्ट

एक व्हिसिल ब्लोअर की तरफ से इंटरनेशन कॉन्सोर्टिम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) ने 329 पेज के अपनी ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंपी है। बीडीओ ने ज्वेलरी समूह के नाम पर चलाए जा रहे ढकोसले के विस्तृत विवरण दिया है।

PNB घोटालाः नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी के खिलाफ इंटरपोल का रेड नोटिस जारी, सबूत मिटाने का आरोप

PNB Scam: नेहाल मोदी के पास बेल्जियम की नागरिकता है और माना जा रहा है कि वह फिलहाल अमेरिका में कहीं छिपा हुआ है। पीएनबी के 13,600 करोड़ रुपए के घोटाले में नीरव मोदी के साथ ही उसका भाई भी आरोपी है।

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की हिरासत 22 अगस्त तक बढ़ी, ब्रिटिश जेल में है बंद

न्यायाधीश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आप इसे देर के बजाय जल्द चाहेंगे। हमारे पास आपके लिये 22 अगस्त तक एक तारीख होगी, ऐसे में आप जानते हैं कि आप किस तरफ काम कर रहे हैं।’’ पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डालर की धोखाधड़ी तथा धन शोधन मामले में मार्च में गिरफ्तारी के बाद से मोदी (48) वांड्सवर्थ जेल में कैद है।

PNB में पकड़ाया 3800 करोड़ रुपये का नया घपला, इस बार स्टील कंपनी पर चूना लगाने का आरोप

पंजाब नेशनल बैंक ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) की 3,800 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का पता लगाया है। पीएनबी ने कहा, ‘कंपनी ने बैंक कोष का गबन किया और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ की।’

PNB Scam: भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, सिंगापुर में HC के आदेश पर 44 करोड़ की संपत्तियां जब्त

PNB Scam: भगोड़े मोदी के खिलाफ यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दरख्वास्त पर की गई है।

ब्रिटिश जेल में बंद नीरव मोदी ने जज से मांगा लैपटॉप, कहा- पढ़ना है भारत सरकार के 5000 पन्नों का आरोप

कोर्ट ने कहा कि मामले से जुड़े दस्तावेजों के लिए वह जो कर सकते हैं उसे जरूर करेंगे। नीरव ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी दी।

13 हजार करोड़ के PNB स्कैम में मेहुल चोकसी को झटका, नागरिकता रद्द कर भारत को सौंपने पर एंटीगुआ सरकार तैयार

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने इस बारे में कहा है कि हम अपने देश में अपराधियों को शरण नहीं दे सकते हैं, क्योंकि भारत भी इस मसले पर लगातार दबाव बना रहा था।

PNB Scam: नीरव मोदी को बड़ा झटका, नहीं मिली जमानत

PNB scam: नीरव मोदी की याचिका पर सुनवाई कर रहीं जस्टिस इंग्रिड सिमलर ने मंगलवार को सुनवाई पूरी की। कोर्ट ने भगोड़े कारोबारी को जमानत देने से इनकार कर दिया।

ब्रिटिश कोर्ट में तीसरी बार नीरव मोदी की जमानत अर्जी खारिज, PNB घोटाले का है आरोपी

PNB Scam Case: बता दें कि पीएनबी घोटाले के सिलसिले में उसे 19 मार्च को स्कॉटलैंड यार्ड से गिरफ्तार किया गया था।

Nirav Modi Case: लंदन कोर्ट में बोले वकील, ‘सहयोग नहीं कर रहा नीरव मोदी, गवाह को दी जान से मारने की धमकी’

Nirav Modi Case: नीरव मोदी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार शुक्रवार को पद से हट गए। ऐसा इसलिए, क्योंकि पांच साल का उनका कार्यकाल पूरा हो गया।

नीरव मोदी लंदन की जेल में, उसकी पेंटिंग्‍स नीलाम कर आयकर विभाग ने जुटाए 55 करोड़

Nirav Modi: आयकर विभाग ने नीरव मोदी की कुल 68 पेंटिग्स की नीलामी करवाई। इन पेंटिग्स में महान चित्रकार राजा रवि वर्मा, वीएस गायतोंडे, एफएन सूजा, जगन चौधरी और अकबर पद्मसी की कलाकृतियां शामिल हैं। मोदी इस समय लंदन की जेल में है।

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, कोर्ट में जमानत याचिका नामंजूर, 29 मार्च तक रहना होगा अंदर

नीरव मोदी घोटाले के खुलासे के बाद विदेश भाग गया था, जिसके बाद उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया था।

नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामला: ईडी ने मीडिया में छपी खबरों का किया खंडन, कहा- कोई कोताही नहीं बरती गई

ब्रिटेन के एक दैनिक समाचार पत्र ने हाल ही में एक रिपोर्ट और वीडियो जारी की जिसमें मोदी लंदन की सड़कों पर घूमता दिखाई दे रहा है। बताया गया कि भगोड़ा हीरा व्यापारी शहर के वेस्ट एंड में 80 लाख पाउंड के एक अपार्टमेंट में रह रहा है।

ये पढ़ा क्या?
X