PMO

अमित शाह की सपंत्ति आई सामनेः 1 साल लगा 3.6 करोड़ का फटका, पर PM मोदी को 36 लाख का लाभ; जानें कैसे

केंद्रीय मंत्रियों की ओर से पीएमओ को सौंपे गए संपत्ति के आंकड़ों के मुताबिक, अमित शाह की पत्नी सोनल शाह की संपत्ति भी पिछले साल के 9 करोड़ रुपए से घटकर इस साल 8.53 करोड़ रह गई है।

PM CARES ‘डोमेन नेम’ है PMO का- RTI में खुलासा; एक्टिविस्ट ने दागा सवाल- कैसे?

आरटीआई में पूछा गया है कि पीएम केयर्स फंड एक चैरिटेबल ट्रस्ट के तौर पर रजिस्टर्ड है, तो ऐसे में नियमों के मुताबिक इसे सरकार द्वारा डोमेन नेम नहीं दिया जा सकता है।

कंगना रनौत ने मुंबई को फिर बताया PoK, कहा- शिवसेना से सोनिया सेना होते ही मुंबई में आतंकी प्रशासन, संजय राउत का पलटवार- ऐक्ट्रेस के पीछे है PMO

कंगना के ट्वीट पर शिवसेना नेता संजय राउत ने एक्ट्रेस के पीछे PMO के होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम बहुत छोटे लोग हैं। इतने बड़े महान व्‍यक्ति कुछ कह रहे हैं तो इसपर बात करना ठीक नहीं है।

चुनाव प्रक्रिया में अहम बदलाव की तैयारी में मोदी सरकार, आधा दर्जन से ज्यादा टॉप अफसरों का PMO में मंथन, राज्यों से छिन सकते हैं ये अधिकार!

बैठक के दौरान संविधान के आर्टिकल 243K और 243ZA में संशोधन करके देश में सभी चुनाव के लिए एक मतदाता सूची बनाने के विकल्प पर चर्चा हुई।

PM-CARES Fund पर RTI से मांगी जानकारी, PMO ने कर दी न- रिपोर्ट में दावा

पीएमओ ने ऐसा करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा है कि यह सूचना प्रदान करना “कार्यालय के संसाधनों को असमान रूप से डायवर्ट करना होगा।”

सैलरी देने में ही खर्च हो रहा है पीएमओ के बजट का 70-80 फीसदी हिस्सा, दो साल में बढ़ गया खर्च

वित्त वर्ष 2018-19 में पीएमओ का कुल खर्च 46.9 करोड़ रुपये था। वित्त आयोग की सिफारिशों को लागू करने के कारण 2016-17 के मुकाबले यह खर्च बढ़ गया।

Ram Mandir के भूमि पूजन को सुझाई गई 3 और 5 अगस्त की तारीख, अब PMO पर अंतिम निर्णय

Ram Mandir: अयोध्‍या में शनिवार को हुई बैठक के बाद ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर की नींव रखने के पहले तकनीकी तैयारियां शुरु कर दी गई हैं।

सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मिलेगी कैशलैस इलाज की सुविधा, 2.5 लाख रुपये होगी सीमा! देखें आपको क्या होगा लाभ

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने कहा है कि इस कैशलैस इलाज की योजना के लिए एक मोटर वाहन दुर्घटना कोष बनाया जाएगा।

‘पीएम केअर फंड’ सरकारी अथॉरिटी नहीं, नहीं दे सकते RTI का जवाब, PMO ने लिखा

पीएमओ के पब्लिक इंफोर्मेशन अधिकारी ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि “पीएम केयर्स फंड पब्लिक अथॉरिटी नहीं है। हालांकि पीएम केयर्स फंड के बारे में उसकी वेबसाइट से जानकारी ली जा सकती है।”

दूसरे राहत पैकेज की घोषणा जल्द, MSME सेक्टर पर होगा जोर, PMO में हुई छह बड़ी बैठकें, वित्त और वाणिज्य मंत्री भी थे मौजूद

दूसरे वित्तीय राहत पैकेज के दायरे और इसकी राशि पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में छह से अधिक बैठकें आयोजित की गईं। गुरुवार को हुई इन बैठकों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारण और वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे।

कंपनी में फंसा है पैसा या अधिकारी कर रहे परेशान? डायरेक्ट पीएम मोदी तक पहुंचाएं अपनी शिकायत, जानें संपर्क का तरीका

PMO India: अगर आप किसी के भ्रष्टाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो तब भी आप संपर्क कर सकते हैं। अगर आपके मन में कोई सुझाव है तो आप इसे भी साझा कर सकते हैं।

नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रियों ने किया भ्रष्टाचार? जानकारी सार्वज‍न‍िक करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

यह 2002 बैच के अधिकारी चतुर्वेदी ने यह अर्जी अगस्त 2017 में पीएमओ में दी थी। याचिका में इन शिकायतों का आरटीआई कानून के तहत खुलासा करने की अपील की गई है।

मोदी के दफ्तर, राष्ट्रपति भवन से लेकर ताज होटल में इन खास चूल्हों पर बन रहा खाना! जानें खूबियां

बेंगलुरू से 2013 में इस कंपनी की शुरुआत हुई थी। कंपनी के मालिक हरि राव हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत के जरिए इस कंपनी का खड़ा किया और आज देश भर की नामी कंपनियां उनकी क्लाइंट हैं।

‘नहीं चलती है नौकरशाहों की, अब PMO से आता है हर आदेश’, नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने वाले पूर्व ब्यूरोक्रेट का दर्द

खत लिखने वाले 71 पूर्व नौकरशाहों में से एक एमजी देवसहायम ने कहा है कि अब नौकरशाहों की नहीं चलती है और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से हर आदेश जारी होता है। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को ‘कमांड एंड कंट्रोल’ सरकार करार दिया है।

पांच साल में चौगुने कर्ज में डूबी NHAI, सरकार बोली- पैसे नहीं, फिलहाल रोक दें सड़कें बनाना

बता दें कि वित्त वर्ष 2014-15 के मुकाबले 2018-19 में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण की गति दोगुनी हुई है। 2014 में जहां 12 किलोमीटर सड़कें प्रतिदिन बनती थीं, वह आंकड़ा पांच साल में बढ़कर 2019 में 27 किलोमीटर प्रति दिन हो गया है।

ISRO Chandrayaan 2: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने की इसरो की तारीफ, अबतक लैंडर से कोई संपर्क नहीं

Chandrayaan 2 Landing ISRO Chandrayaan 2 Moon Landing: चंद्रयान-2 मिशन के तहत भेजा गया 1,471 किलोग्राम वजनी लैंडर ‘विक्रम’ भारत का पहला मिशन था जो स्वदेशी तकनीक की मदद से चंद्रमा पर खोज करने के लिए भेजा गया था।

PMO India: पुलिस-सिस्टम से हैं परेशान तो देश के किसी भी कोने से पहुंचाएं नरेंद्र मोदी तक अपनी बात, यूं करें शिकायत

PMO India: डिजीटल इंडिया के जमाने में अब सरकार देश के हर नागरिक को यह सुविधा देती है कि वह अपनी शिकायत सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाए।

नोएडा: फर्जी IAS और IPS बन 8 साल से करा रहा था पुलिसवालों के तबादले, कप्तान तक देते थे सलामी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी नेताओं के नाम पर बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री के नाम पर और ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग चुके थे।

ये पढ़ा क्या?
X