PMO india

RBI के पूर्व गवर्नर बोले- PMO ने सारी शक्ति अपने पास रखी, मंत्री के पास नहीं कोई पॉवर, इसलिए बढ़ी आर्थिक मंदी

राजन ने इसमें लिखा है, ‘यह समझने के लिए कि गलती कहां हुई है, हमें सबसे पहले मौजूदा सरकार के केन्द्रीकृत स्वरूप से शुरुआत करने की आवश्यकता है।’

कर्ज के बोझ में डूबा नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, चिंतित पीएमओ ने लिखी NHAI को चिट्ठी

ब्लूमबर्ग के पास मौजूद दस्तावेजों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय ने एनएचएआई को रोड असेट्स मैनेजमेंट कंपनी के रूप में बदलने का प्रस्ताव किया है। खबर के अनुसार पीएमओ ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से इस बारे में एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

नृपेंद्र मिश्रा ने छोड़ा नरेंद्र मोदी का साथ, पीएम ने तारीफ करते हुए कहा- दो हफ्ते और

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह प्रधानमंत्री के पद पर दिल्ली में नए थे तो मिश्रा ने उन्हें कई चीजें सिखायीं। पीएम ने प्रधान सचिव को जीवन की नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट भी किया।

PMO के पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के आयकर रिफंड का रिकॉर्ड नहीं, जानकारी देने से इनकार

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के आयकर रिफंड का कोई रिकॉर्ड नहीं है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी में यह तथ्य सामने आया है।

नरेंद्र मोदी से नाखुश हैं पीएमओ के अधिकारी, आठ ने मांगा ट्रांसफर या फिर वीआरएस लेने की तैयारी

पीएम मोदी से उनके नौकरशाह खुश नहीं है। एक उच्च अफसर ने बताया कि मोदी सरकार के मंत्रियों का रिश्ता नौकरशाहों के साथ सामान्य नहीं है। अधिकारी छुट्टी के दिन भी काम करने से ज्यादा परेशान हैं।

PMOIndia से हुआ ऐसा ट्वीट क‍ि लोग पूछने लगे यह प्रधानमंत्री का ट्व‍िटर हैंडल है या बीजेपी का?

पीएम मोदी ने कहा कहा, “मैं जानना चाहता हूं कि क्या वो (कांग्रेस) इसलिए भड़की है, झूठ पर झूठ बोल रही है, क्योंकि बीजेपी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है उसमें कोई क्वात्रोकी मामा नहीं है, क्रिश्चियन मिशेल नहीं है? क्या इसलिए वो अब न्यायपालिका पर अविश्वास का माहौल पैदा करने में जुट गई है?”

मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की मांगी जानकारी, पीएमओ ने देने से मना किया

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंत्रियों के भ्रष्टाचार की जानकारी ऐसे समय में देने से इनकार किया है जब देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई के एक अधिकारी ने केंद्रीय कोयला एवं खान राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। पीएमओ का कहना है कि जानकारी का क्षेत्र स्पष्ट नहीं है लिहाजा उसे श्रेणीबद्ध करना और चिन्हित करना श्रम और वक़्त की बर्बादी है।

सरकार पर एअर इंडिया का 1146 करोड़ रुपये बकाया, PMO ने भी नहीं चुकाये 543 करोड़

वीवीआईपी चार्टड उड़ानों के बकायों में एयर इंडिया द्वारा राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं के लिए उपलब्ध कराए गए विमानों का किराया शामिल है।

प्रधानमंत्री के आर्थिक पैनल में शामिल हुईं शामिका रवि, नामी रिसर्च ग्रुप में करती हैं काम

नीति आयोग के प्रधान सलाहकार रतन वाटल परिषद के सदस्य हैं तथा अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला, रतिन रॉय और आशिमा गोयल इसके अल्पकालिक सदस्य हैं।

पीएमओ में लगी आग, मौके पर बुझाने पहुंचीं दमकल की 10 गाड़ियां

एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें तीन बजकर 35 मिनट पर पीएमओ में आग लगने की सूचना मिली थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

ये पढ़ा क्या?
X