pmc bank

DEPOSIT INSURANCE भारत में सबसे कम, मिलते हैं बस 1 लाख, चीन में दिए जाते हैं 58 लाख रुपये!

करीब 60 साल पहले भी इसी तरह की चिताओं के बाद संसद ने डिपॉजिट इंश्योरेंस क्रेडिट गारंटी कॉर्पोरेशन एक्ट, 1961 कानून पारित किया था। यह कानून बैंक के दिवालिया होने या डूबने की स्थिति में जमाकर्ताओं को एक निश्चित रकम देने की गारंटी देता है।

PMC घोटाला: RBI के सामने प्रदर्शन कर रहे बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ी, यूं लादकर ले गए लोग

PMC Bank Scam: इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बुजुर्ग को कुछ लोग कंधे पर लादकर ले जाते हुए देखे जा सकते हैं। इस दौरान पुलिस जवानों को भी मदद करते हुए देखा जा सकता है।

HDFC BANK आखिर क्यों लगा रहा पासबुक पर Deposit Insurance Cover वाली मुहर? आशंकाओं पर देनी पड़ी सफाई

HDFC बैंक के स्टाम्प में लिखा गया है कि बैंक में अपने पैसे जमा करने वाले लोगों को बैंक में नकदी की समस्या होने पर 1 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस मिलेगा। वहीं सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं।

मोदी जी, आप अच्‍छे नेता हैं, पर 4500 करोड़ जब्‍त कर रखे हैं, आज दो मरे हैं, 200 हो जाएंगे, मदद कीज‍िए- पीएमसी बैंक के ग्राहक की पीएम से गुहार

बैंक से पैसा ना निकाल पाने पर अपना दर्द बयां करते हुए 48 साल के अनिल कहते हैं कि उनके भाई की किडनी खराब है और इलाज के लिए पैसे की सख्त जरुरत है। अनिल कहते हैं कि वो खुद डायबटीज के मरीज हैं, बचपन में मां का देहांत हो गया था, जिसके चलते पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनके ही कंधों पर है।

PMC घोटाला: जांच में नया खुलासा, MD जॉय थॉमस जी रहे थे दोहरी जिंदगी, इस्लाम कबूल कर सेक्रेटरी से की दूसरी शादी!

लॉकअप में पूछताछ के दौरान जॉय थॉमस ने बताया कि उन्होंने 2005 में ही इस्लाम धर्म कबूल किया और अपनी सेक्रेटरी से शादी की थी। पुलिस ने यह भी पाया कि जिस महिला से उन्होंने शादी की उनके नाम पर पुणे में 9 फ्लैट रजिस्टर्ड हैं।

PMC घोटाले के आरोपी वधावन परिवार के पास 3500 करोड़ रुपये की जमीन! ED को मिले सुराग

प्रवर्तन एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि ये जमीनें वधावन के खुद के नाम पर ली गई हैं या फिर एचडीआईएल के नाम पर ली गई हैं। इन संपत्तियों की अनुमानित कीमत 3500 करोड़ रुपये है।

PMC घोटाला: शून्य आमदनी वाली कंपनियों को भी बांट दिया करोड़ों का लोन! HDIL ग्रुप के फर्जीवाड़े का विदेशी फर्मों से भी जुड़े तार

प्रीविलेज ऑयल एंड गैस की इन दोनों सहायक कंपनियों को ग्लोबल एडवाइजरी, कॉरपोरेट और बिजनेस सेवा प्रदाता कंपनी एबैक्स कॉरपोरेट सर्विस लिमिटेड मैनेज कर रही थी। इस कंपनी का ऑफिस मॉरिशस के इबेन में था।

PMC Scam में ED का बड़ा ऐक्शन, HDIL प्रमोटर का 5 करोड़ का बंगला जब्त

सीतारमण ने कहा कि वित्तीय सेवा विभाग तथा आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव जल्दी ही रिजर्व बैंक के एक डिप्टी गवर्नर से मुलाकात करेंगे और बहुराज्यीय सहकारी बैंकों की कार्यप्रणाली में खामियों पर चर्चा करेंगे। वे देखेंगे कि क्या कानूनों में बदलाव की जरूरत है।

PMC Scam: खफा बैंक ग्राहकों से मिलीं FM निर्मला सीतारमण, बोलीं- बिल लाएगी नरेंद्र मोदी सरकार

सीतारमण 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान के संबंध में यहां संवाददाता सम्मेलन करने वाली थीं। इसकी सूचना पाकर पीएमसी के नाराज उपभोक्ता भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गये।

HDIL और PMC के बॉस के बीच रहा है पुराना रिश्ता, 12 साल पहले दोनों ने मिलकर शुरू की थी हॉर्स ब्रिडिंग!

वधावन लाइवस्टॉक प्राइवेट लिमिटिडे (Wadhawan Livestock Pvt Ltd) की स्थापना अगस्त 2007 में वधावन, सिंह और एचडीआईएल के पूर्व स्वतंत्र निदेशक अशोक कुमार गुप्ता ने की थी। कंपनी के वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक इनके पास 2018 तक 64 करोड़ रुपये के घोड़े हैं।

India Post: डाकघर बचत खाते में थे पैसे पर हो गए धोखाधड़ी के शिकार, तब क्या करें? जानिए

India Post: डाकघर में खाता रखना आज भी बैंकों के मुकाबले अधिक फायदेमंद है। डाकघर में खाता चलाना सरल है। यह अन्य बैंकों के खाते जैसा ही है, लेकिन लाभ उससे कहीं ज्यादा हैं। यही कारण है कि आज भी देश के ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में लोग इनमें खाते खुलवाना पसंद करते हैं।

PMC Bank Crisis: मरे हुए लोगों के नाम पर भी खुलवा दिए खाते! 21000 से ज्यादा अकाउंट्स के जरिए हुआ फर्जीवाड़ा!

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने अपनी जांच में पाया है कि अधिकांश खाते मरे हुए लोगों नाम पर खुलवा दिए गए। पुलिस की जांच में 21049 खातों के फर्जी होने का खुलासा हुआ है।

PMC घोटाला: लग्जरी लाइफस्टाइल के शौकीन हैं आरोपी! करोड़ों की कारें जब्त, बेंटले से लेकर रॉल्स रॉयस तक शामिल

ईडी ने एचडीआईएल के प्रोमोटर्स और बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इससे पहले 6500 करोड़ रुपये के लोन घोटाले में पीएमसी बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया था।