PM Rajiv Gandhi

राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने कांग्रेस मुख्यालय था आना, पर सचिन पायलट के आने की जानकारी मिली तो नहीं पहुंचे सीएम अशोक गहलोत

पायलट ने कहा कि राजीव गांधी 400 से ज्यादा सीट लेकर आए थे मगर 2 सीट वाली बीजेपी का भी पूरा सम्मान करते थे। कार्यक्रम में पायलट ने कहा कि देश में राजीव गांधी के द्वारा ही आईटी और कंप्यूटर का रिवोल्यूशन आया।

‘राम जन्मभूमि परिसर में ताला खुलवाने की जानकारी नहीं थी राजीव गांधी को’, पूर्व आईएएस अफसर का नई किताब में दावा

हबीबुल्लाह ने अपनी नई किताब ‘माई इयर्स विद राजीव गांधी ट्रिंफ एंड ट्रेजडी’ में दावा किया है कि जब उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री से पूछा था कि क्या वह अयोध्या में ताला खुलवाने के फैसले में शामिल थे, तो राजीव गांधी का जवाब सीधा था और तत्काल था, “किसी भी धार्मिक स्थलों के कामकाज में हस्तक्षेप करना सरकार का काम नहीं है।

1988 में भी था गोदी मीडिया? वीपी सिंह ने बताया था स्विस बैंक का एक खाता नम्बर, एजेन्सी ने ‘किल’ कर दी थी खबर

वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र किशोर पुराने दिनों को याद करते हुए फेसबुक पर लिखा है कि 1988 में जब वीपी सिंह ने बोफोर्स घोटाले के बारे में स्विस बैंक का एक अकाउंट नंबर दिया था, तब सिर्फ जनसत्ता ने खबर को पहले पन्ने पर छापा था।

राजीव गांधी हत्याकांड: दोषियों में से एक रॉबर्ट पायस को 30 दिन का पैरोल

पायस को 25 नवंबर से 24 दिसंबर तक के लिए सशर्त पेरौल दी गई है। इसकी शर्तों में पायस के मीडिया, राजनीतिक दलों या जानेमाने लोगों से बातचीत करने पर पाबंदी है। इसके अलावा उन्हें हलफनामा देना होगा कि वह अच्छा आचरण रखेंगे और लोक शांति को भंग नहीं करेंगे।

कांग्रेस नेताओं की फजीहत, राजीव गांधी जयंती पर बच्चों में बांटी कॉपियों पर छपी थी बीजेपी नेता की फोटो

राजीव गांधी के जन्मदिन पर इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कुछ कांग्रेस नेताओं ने स्कूली बच्चों को भाजपा नेता की तस्वीर वाली कॉपी-किताबें बांट दीं। जिसके चलते खुशी के इस मौके पर उनकी फजीहत हो गई।

जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी को किया याद, लेकिन BJP प्रवक्ता ने बताया मॉब लिंचर

ट्वीट के साथ तजिंदर बग्गा ने पूर्व पीएम राजीव गांधी का वो वीडियो लगाया है, जिसमें राजीव अपनी मां और देश की प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की मौत के बाद एक विवादास्पद भाषण देते नजर आ रहे हैं।

बिहार: कांग्रेसी वर्कर बना रहा राजीव गांधी का मंदिर, भूमि पूजा में पहुंचे पार्टी जिलाध्‍यक्ष

हर्षवधन ने कहा कि राजीव गांधी की हत्‍या वाली जगह श्रीपेरंबदूर में एक मेमोरियल के अलावा एक राजीव गांधी का दूसरा मंदिर होगा।

IPL 2020 LIVE
X