ताज़ा खबर
 

PM Narendra Modi

घर में इसरो के रॉकेट लॉन्‍च देखते-देखते बड़ी हुईं, इनके हाथों में है ‘गगनयान’ प्रोजेक्‍ट की कमान

महिला वैज्ञानिक ललिथंबिका ने कहा कि इसरो में अपने 30 साल के कार्यकाल में मैंने सफलता और असफलता दोनों का स्वाद लिया। इससे हमें काफी कुछ सीखने को मिला।

Narendra Modi, PM, Narendra Modi Photos, Modi Photo on Tiles, Shivraj Singh Chauhan, CM, MP, Pictures, Photos, Removal, Remove, Tiles, Government Houses, Pradhan Mantri Awas Yojana, PMAY, Madhya Pradesh High Court, Gwalior Bench, Order, PIL, Question, Madhya Pradesh, MP News, State News, National News, Hindi News, नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत, शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश, फोटो, तस्वीरें, प्रधानमंत्री आवास योजना, सरकार मकान, टाइल्स, हटाओ, हटाएं, ग्वालियर बेंच, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट, मध्य प्रदेश, राज्य समाचार, राष्ट्र समाचार, हिंदी समाचार

पीएम के कार्यक्रम के लिए निर्देश: काला कपड़े वालों को हिरासत में लें, किसी को भनक न लगे

झारखंड के रांची में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। निर्देश जारी किया गया कि काला कपड़ा पहनने वालों पर विशेष नजर रखें। उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से हिरासत में लें।

केरल में पंच मोदी चैलेंज: AISF ने पंचिंग बैग पर लगाई पीएम की तस्वीर, फिर बरसाई लात

केरल में पंच मोदी चैलेंज का आयोजन किया गया। यहां एक पंचिंग बैग पर पीएम मोदी का चेहरा लगा उसके उपर पंच मारा जा रहा था। यह कार्यक्रम एआईएसएफ की ओर से अायोजित किया गया था।

VIDEO: पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान- स्कूल में झाड़ू लगाया, हाथ से उठाया कूड़ा

‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के मौके पर पीएम मोदी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में स्थित एक सरकारी स्कूल पहुंचे और वहां सफाई की।

बोलने के अंदाज पर पीएम मोदी ने किया मजाक, उपराष्‍ट्रपति नायडू ने अपने स्‍टाइल में दिया जवाब

रविवार को एम वेंकैया नायडू द्वारा लिखे गए पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू के बोलने के अलग अंदाज पर कमेंट किया। नायडू ने भी इस मजाक का जवाब अपने अंदाज में दिया।

बैंक वाले 32 साल तक लगाते रहे नरेंद्र मोदी का पता, पीएम ने सुनाया मजेदार किस्‍सा

पेमेंट बैंक के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक वाकया भी सुनाया। इस वाकये में बैंककर्मी पूरे 32 सालों तक नरेंद्र मोदी को खोजते रहे। लेकिन वह उन्हें काफी बाद मेंं मिल सके।

4 साल में 76 से 58 जिलों तक सिमटा नक्‍सलियों का प्रभाव, हिंसा में भी कमी

2013 में 76 जिले नक्सली गतिविधियों से प्रभावित थे, 2017 में 58 जिले नक्सलियों से प्रभावित रह गए। इससे पता चलता है कि 20 फीसदी हिंसा और 34 फीसदी मौतें कम हुई हैं।

भीमा-कोरेगांव हिंसा: मोदी राज के खात्‍मे के लिए खरीदे जाने वाले थे ग्रेनेड लॉन्‍चर्स! पुलिस ने जारी किया लेटर

पत्र में लिखा गया था, ”मुझे उम्मीद है कि ग्रेनेड लांचर की वार्षिक आपूर्ति के लिए आपको 8 करोड़ रुपये की आवश्यकता का विवरण प्राप्त हुआ है। कामरेड किशन और अन्य ने राजीव गांधी की घटना की तरह मोदी राज को खत्म करने के लिए कदम उठाना प्रस्तावित किया है।”

मोदी सरकार ने बदल दिया पीएम की महत्‍वाकांक्षी योजना का नाम

प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान का अंग्रेजी में संक्षिप्त रूप PMJAA होता है। भारत के बहुत से भागों में JAA के मतलब जाने से होता है। चुनावी वर्ष में ‘पीएम जा’ इस लिहाज से ठीक नहीं लग रहा था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए PMJAA की जगह PMJAY नाम कर दिया गया, जिसे विस्तृत रूप में ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कहा जा रहा है।

‘पीएम को राखी बांधने के लिए नहीं चाहिए था आधार नंबर’, सोशल मीडिया पर फैलाया गया झूठ

फोटो को फेसबुक पर ‘वायरल इन इंडिया’ नाम के फेसबुक पेज ने भी साझा किया था। लेकिन इस फोटो के साथ जो कैप्शन लिखा गया। वही सारे भ्रम का मूल था। इसी पोस्ट के कारण न सिर्फ फेसबुक बल्कि ट्विटर पर भी ये पोस्ट जमकर साझा की गई।

बोले जम्मू कश्मीर के नए गवर्नर- कुछ पता नहीं था, दो घंटे पहले पीएम ने फोन कर बताया

जम्मू-कश्मीर के नवनियुक्त राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि यहां काम करना चुनौतीपूर्ण है। लेकिन यदि मैंने थोड़ा भी बदलाव कर दिया तो मुझे महसूस होगा कि मैंने अपनी जिंदगी में कुछ किया है।

पेट्रोल पंप डीलर्स का दावा- पीएम मोदी की तस्वीर लगाने को मजबूर कर रही ऑयल कंपनी

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय पेट्रोलियम डीलर्स के संगठन के अध्यक्ष एसएस गोगी ने कहा कि हमें कहा जा रहा है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर अपने पेट्रोल पंप पर लगाएं। जिन लोगों ने इस बात से इंकार किया है, उन्हें तेल की आपूर्ति बंद करने की धमकी दी जा रही है।”

शिवराज से भी ज्यादा फिट पीएम मोदी, योगी आदित्य नाथ की भी सांसें हो गई थीं तेज!

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि 67 वर्ष की उम्र में भी वे शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं, जिनकी उम्र उनसे काफी कम है, के मुकाबले ज्यादा फिट हैं।

मिशन 2019: भाजपा के लिए यूपी अहम, हाई कमान ने बनायी रणनीति, इन पर है ‘खास नजर’

मिशन 2019 के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश में अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने के विशेष रणनीति तैयार की है। करीब 20 वर्तमान सांसदों को टिकट काटा जा सकता है या उनके क्षेत्र बदले जा सकते हैं। इसके साथ ही योगी कैबिनेट के सदस्यों को लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है।

1 साल तक मनाई जाएगी गांधीजी की 150वीं जयंती, मोदी सरकार ने बनाई ये योजना

मोदी सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को एक साल तक मनाने का फैसला किया है। इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है, जिसे साल भर की गतिविधियों की रूपरेखा तैयार करने की जिम्मेवारी दी गई है।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पीएम मोदी का ब्‍लॉग- आंखों में जलन सी है

पीएम मोदी कहते हैं कि अटल जी कभी लीक पर नहीं चले। उन्होंने सामाजिक और राजनीतिक जीवन में नए रास्ते बनाए और तय किए। “आंधियों में भी दीये जलाने” की क्षमता उनमें थी। पूरी बेबाकी से वे जो कुछ भी बोलते थे, सीधा जनमानस के हृदय में उतर जाता था।

स्‍वतंत्रता दिवस: वरिष्‍ठ मंत्री तैयार करेंगे नरेंद्र मोदी के इस कार्यकाल का आखिरी भाषण

सरकार की पूरी कोशिश है कि इस भाषण को यादगार बनाया जाए। इसके लिए सरकार ने अघोषित तौर पर मंत्रियों के समूह को भाषण की सामग्री तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। इस मंत्रिसमूह का नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों में है।

नरेंद्र मोदी सरकार ने समय से 8 महीने पहले हासिल किया लक्ष्‍य, PM खुद कई बार कर चुके हैं इस योजना की तारीफ

पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई उज्जवला योजना के टारगेट को पूरा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2019 रखी गई थी। लेकिन मोदी सरकार ने 8 महीने पहले की इस लक्ष्य को पूरा कर लिया।