PM Narendra Modi

पीएम मोदी के लेह अस्पताल दौरे पर सेना ने दी सफाई, कहा- आर्म्ड फोर्सेज पर उंगली उठाना दुर्भाग्यपूर्ण

पोस्ट की गई तस्वीरों में जवानों को न ड्रिप लगी थी, न ही उनके बेड के पास कोई चिकित्सा उपकरण थे। वहीं रूम में प्रोजेक्टर, स्क्रीन और हेडटेबल दिखाई दे रही थी। लोगों का कहना था कि यह चिकित्सा वार्ड नहीं बल्कि कॉन्फ़्रेन्स हॉल है। इन सभी बातों पर सफाई देते हुए रक्षा मंत्रालय ने इस तरह की अफवाहों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

अजीत डोवाल ने चीनी विदेश मंत्री से की थी बात, एलएसी पर पीछे हटी PLA

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (3 जुलाई) को अचानक ही लद्दाख दौरे पर पहुंच गए, यहां उन्होंने आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों के साथ जमीनी हालात जानें। पीएम के इस दौरे पर चीन में बौखलाहट पैदा हो गई थी।

लद्दाख में जवानों के सामने PM मोदी का चीन पर निशाना, बोले- ‘विस्तारवादी ताकतें मिट गईं या मुड़ गईं, हम चक्रधारी कृष्ण को अपना आदर्श मानते हैं’

PM Modi Ladakh Visit news and updates: प्रधानमंत्री मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित किया, कहा- हम बांसुरीधारक कृष्ण की पूजा करते हैं, तो चक्रधारी कृष्ण को भी आदर्श मानते हैं।

‘शी जिनपिंग बंकर में बैठे हैं नरेंद्र मोदी सरहद पर’, पीएम के लद्दाख पहुंचने पर सोशल मीडिया पर लोग बांध रहे तारीफों के पुल

पीएम मोदी शुक्रवार सुबह (3 जुलाई) ही लद्दाख के नीमू पहुंच गए, उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: नरेंद्र मोदी ने बताया हिसाब से 50 हजार करोड़ अधिक का खर्च

पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में ऐलान किया कि केंद्र सरकार गरीबों के लिए मुफ्त अनाज की योजना को नवंबर तक बढ़ा रही है।

पीटीआई की ‘राष्‍ट्र विरोधी’ रिपोर्टिंंग सेे प्रसार भारती नाराज, मदद रोकने का हो सकता है फैसला

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्टर लिज मैथ्‍यू ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। मैथ्‍यू ने ट्वीट करके बताया है कि प्रसार भारती की ओर से प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) को जो पत्र भेजा जा रहा है, उसमें साफ कहा गया है कि राष्‍ट्रविरोधी रिपोर्टिंग के चलते अब संबंध जारी रखना मुश्‍किल हो रहा है।

पीएम मोदी बोले- कोरोना मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बहुत बेहतर, हमारा रिकवरी रेट बढ़ रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं।” इस कार्यक्रम में भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी शामिल हुए थे।

कांग्रेस विधायक बोले- ‘पहले जब तेल के दाम बढ़ते थे, तब भाजपा की एक नेता चूड़ियां लेकर घूमती थीं, अब वे अपनी चूड़ियां पीएम मोदी को दे दें’, केस दर्ज

मध्य प्रदेश के विदिशा से कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने केस दर्ज कराया है, उनके फैक्ट्री स्थित दफ्तर में अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ भी की।

गरीब कल्याण रोजगार अभियान से 6 राज्यों के प्रवासी कामगारों को मिलेगा 125 दिन रोजगार, जानें- कैसे ले सकते हैं फायदा

इस स्कीम का लाभ लेने के लिए मजदूरों को कॉमन सर्विस सेंटर्स और कृषि विज्ञान केंद्रों पर पंजीकरण कराना होगा। पीएम कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि इन 116 जिलों में प्रत्येक में करीब 25,000 ऐसे मजदूर हैं, जो कहीं न कहीं काम छोड़कर वापस आए हैं।

तीन दशक में पहली बार 40 दिनों तक चला Border Stand Off, मोदी-शी में हुईं 18 बैठकें, पर कूटनीतिक कोशिशों पर फिर गया पानी

अधिकारियों का कहना है कि भारत-चीन की सेना के बीच हुए टकराव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच रिश्ते बेहतर करने की कोशिशों को झटका लगा है।

‘यही तो है आपदा में अवसर’, छह दिनों में पेट्रोल 3.31 रुपए और डीजल 3.42 रुपए हुआ महंगा तो मोदी सरकार पर निशाना साध रहे लोग

भारत सरकार ने लॉकडाउन के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के कम दाम होने का फायदा उठाते हुए क्षमता से ज्यादा तेल स्टोर कर लिया था, हालांकि आम नागरिकों को इसका फायदा नहीं मिला है।

डोनाल्ड ट्रम्प का एक और झूठ बेनकाब, MEA ने किया साफ- 4 अप्रैल को हुई थी पीएम मोदी से अमेरिकी राष्ट्रपति की आखिरी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि उनकी हाल ही में पीएम मोदी से बात हुई है और लद्दाख मुद्दे पर उनका मूड ठीक नहीं।

दवा में आत्मनिर्भरता बड़ी चुनौती; फार्मा उद्योग का 70% केमिकल होता है आयात, चीन से आता है आधे से ज्यादा

इंडियन ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार मदान के मुताबिक, एपीआई के लिए भारत चीन पर निर्भर है। अर्थशास्त्री रेजी जोसेफ का कहना है कि चीन पर हमारी निर्भरता करीब 25 साल पहले शुरू हुई थी।

COVID-19 in India: अभी लंबी चलेगी कोरोना से लड़ाई, साफ बता रहे ये 5 संकेत

Coronavirus Fight: यह सही है कि भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण की दर में कमी आई है, इसके बावजूद यह कहना किसी गलतफहमी पालने से कम नहीं है कि स्थिति हमारे नियंत्रण में आ गई है।

Lockdown: पीएम मोदी ने लॉकडाउन के लिए माफी मांगी तो एक्ट्रेस ने किया ट्वीट-‘यह दुखद होगा अगर…’

Lockdown: लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, ‘कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से आपको परेशानी हुई है। गरीब भाई-बहनों से क्षमा मांगता हूं।’

Humour: ट्रोल्‍स से परेशान होकर सोशल मीड‍िया से ‘संन्‍यास’ ले रहे पीएम नरेंद्र मोदी, अब हर हफ्ते करेंगे पीसी

Humour: पीएमओ के एक वरिष्ठ नौकरशाह ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री ट्रोल्स से परेशान हो गए थे। IT सेल के एक ट्रोल ने तो खुद उन्हीं के नाम का ‘पैरोडी अकाउंट’ बना लिया था और ट्रोल करने लगा था।

‘सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहा हूं’, पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद दुनियाभर में टॉप ट्रेंड कर रहा #No Sir

PM Narendra Modi सोशल मीडिया में काफी लोकप्रिय हैं। उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स भी बहुत बड़ी तादाद में हैं। सिर्फ ट्विटर पर ही उन्हें करीब 5.5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वहीं फेसबुक की बात करें तो उन्हें सोशल मीडिया के इस प्लेटफॉर्म पर करीब 4.5 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

‘अंदाजा लगाइये, कौन सा बिजनेस घराना जल्द अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ला सकता है; PM मोदी के ट्वीट पर बोले सिंगर

टि्वटर पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 5 करोड़ 33 लाख है और फेसबुक पर 4 करोड़ 45 लाख फॉलोअर्स हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ 52 लाख है।