ताज़ा खबर
 

PM Modi

Narendra Modi

बोहरा मुस्लिमों से नरेंद्र मोदी के म‍िलने पर मुस्‍ल‍िम नेता ने कहा- धोबी के कुत्‍ते वाली बात हो गई!

एनसीपी नेता ने कहा कि मोदी जी बोहरा समाज के पास गए कि शायद मुसलमानों को रिझा लिया जाए। लेकिन ना वो इधर के रहेंगे और ना उधर के रहेंगे। धोबी के कुत्ते वाली बात हो जाती है।

amit shah

2019 चुनाव डेटा से लड़ेगी बीजेपी, हर राज्‍य में बन रहा ”वार रूम”

साल 2014 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में करीब 55 करोड़ लोगों ने 9,30,000 पोलिंग स्टेशन पर जाकर वोट डाला था। 10 लाख से ज्यादा लोगों ने पोस्टल बैलट्स के जरिए मतदान किया।

GDP

सरकारी पैनल की रिपोर्ट: एनडीए के शुरुआती 4 सालों के मुकाबले यूपीए में तेजी से बढ़ी देश की जीडीपी

रिपोर्ट के बाद कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ गया है। यह साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (10 साल में औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार के कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3 प्रतिशत) से अधिक रही।’’

PM नरेंद्र मोदी ने लाल किला के संबोधन में कभी नहीं पहनी एक सी पगड़ी, देखें 5 साल, 5 पगड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार पांच साल लाल किला से देश को संबोधित किया। संबोधन के दौरान हर बार उनके सर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी दिखी।

पीएम मोदी के भाषण पर ट्विटर यूजर्स में खूब हंसी-मजाक, देखें चुटीले कमेंट्स

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से देश को संबोधित किए। उनके संबोधन के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह के चुटीले कमेंट्स कर रहे हैं। एक ने लिखा कि जिन्हें इस बार का भाषण पसंद नहीं आया, वे अगली बार का इंतजार करें।

…पीएम के बाद अब खुद श्‍याम राव श‍िर्के सुना रहे हैं गटर की गैस से चाय बनाने की कहानी

श्याम राव शिर्के नामक व्यक्ति सामने आए हैं, जिन्होंने सीवेज कचरे से बायो-सीएनजी उत्पादन करना शुरू किया था। वे कहते हैं कि इस तरीसे उत्पादन होने पर प्रदूषण से निजात तो मिलेगा ही यह राष्ट्रीय हित में भी है।

बीजेपी के 750 नेताओं को दिखाई गई नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्‍म, दी गई शिक्षा- विजेता वही जो दूसरों के लिए जीता है

‘चलो जीते हैं’ फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के प्रारंभिक जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि ‘विजेता एक होता है’ और वह दूसरों के लिए जीता है।

जब संसद में पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए कुछ यूं लग गई लाइन

देश के विभिन्न हिस्से से आए लोग संसद में पीएम मोदी को देखने के लिए, उनसे मुलाकात करने के लिए घंटों तक लाइन लगाकर खड़े रहते हैं और उनका इंतजार करते हैं।

जवाहर लाल नेहरू के रास्‍ते पर नरेंद्र मोदी, 65 साल बाद कुंभ की सीधी निगरानी करेंगे प्रधानमंत्री

दस्तावेज बताते हैं कि 1954 में मेले की तैयारियों के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई। मेले की हर जानकारी सीधे पुलिस हेडक्वॉर्टर को भेजी जाती थी।

कुसुम से मिलकर पीएम मोदी ने कहा- …तो आप भी चाय वाली हैं, लगे ठहाके

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आवास योजना की लाभार्थी 35 महिलाओं से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग ठहाके मारकर हंसने लगे।

शिल्‍पी ने नरेंद्र मोदी से कहा- जरा मुस्‍कुराया कीजिए, पीएम ने दिया ये जवाब

शिल्पी ने पीएम के जिस वीडियो पर ये ट्वीट किया था, उसमें पीएम मोदी राहुल गांधी और सोनिया गांधी के ऊपर निशाना साध रहे थे। वीडियो में संसद में बोलते हुए पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस ने देश में अस्थिरता फैलाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव की संवैधानिक व्यवस्था का दुरूपयोग किया।’

PM Narendra Modi, Modi in rwanda, Modi Rawanada visit, Rwanda, President Paul Kagame, “Girinka” programme, modi to gifts cows to rwanda president, Hindi news, World news in Hindi, Jansatta

रवांडा जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी, तोहफे में ले जा रहे 200 गायें

‘गिरिंका’ गरीबी उन्मूलन के लिए रंवाडा की सरकार का एक अहम कार्यक्रम है। इस शब्द का अर्थ होता है ‘एक गाय रखिए’। रवांडा की सरकार ने साल 2006 में ‘एक गरीब परिवार के लिए एक गाय’ योजना लाॉंच की है। इस योजना के जरिये कई परिवार गरीबी के दुष्चक्र से बाहर निकले हैं।

मौलाना ने कहा-मोदी के उर्दू अखबार पढ़ने की बात झूठी, BJP प्रवक्ता बोले-PM चाइनीज-जापानी अखबार भी पढ़ते हैं

मौलाना के सवाल के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘मौलाना साहब समझदार आदमी होकर भी बाल की खाल निकाल रहे हैं। जब पीएम कहते हैं कि पढ़ा तो उनको हर चीज का अनुवाद करके बताया जाता है। केवल उर्दू नहीं बल्कि चाइनीज और जापानी अखबार में क्या निकला, फ्रेंच और स्पेनिश में क्या निकला वो तक बताया जाता है।

PHOTO: विपक्षी नेता के हाथों में हाथ डाल हंसते-मुस्कुराते संसद पहुंचे पीएम मोदी, देख दंग रह गए लोग!

मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगी और 10 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान कुल 18 बैठकें होंगी।

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में बोली आम आदमी पार्टी- दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा

बुधवार (18 जुलाई) से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है। यह 10 अगस्त तक चलेगा। सरकार की पूरी कोशिश है कि इस सत्र का हाल बजट सत्र की तरह न हो, क्योंकि बजट सत्र के दौरान विपक्षी पार्टियों द्वारा काफी हंगामा किया गया था, जिसके कारण सत्र सही तरह से नहीं चल सका और ज्यादा कुछ काम भी नहीं हो सका था।

नौकरियों के मुद्दे पर घिरी सरकार कैसे दे विपक्ष को जवाब, मोदी ने बुलाई अर्थशास्त्रियों की बैठक

कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ईपीएफओ का हवाला देते हुए कहा था कि पिछले साल संगठित क्षेत्रों में 70 लाख नौकरियां पैदा हुई थीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है, समस्या केवल इतनी है कि इसके सही आंकड़ें मौजूद नहीं हैं।

VIDEO: रैली में टेंट गिरने से हुई घायल, देखने पहुंचे पीएम तो मांग लिया ऑटोग्राफ

पीएम मोदी ने भी मना नहीं किया और समय देते हुए अपना ऑटोग्राफ उस महिला को दिया। इसके साथ ही मोदी ने घायल महिला से थोड़ी बातचीत भी की और उसकी तबीयत के बारे में भी पूछा।

pmo, motihari gang rape case, narendra modi, patna rape news, bihar news

2019 की तैयारी? पीएमओ ने मंत्रालयों से पूछा- अगले 6 महीने में किन प्रोजेक्‍ट्स का हो सकता है उद्घाटन

सभी मंत्रालयों से उनके प्रोजेक्ट्स के नाम बताने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा फंडिंग पैटर्न यानी केंद्र और राज्य सरकार द्वारा उपयुक्त परियोजना को कितना पैसा मुहैया कराया जाएगा, क्या परियोजना को शुरू करने के लिए सभी जरूरी मंजूरी ले ली गईं हैं, इसकी भी जानकारी मांगी गई है।