PM Modi

PM Cares से खरीदे वेंटिलेटर्स पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, AgVa Healthcare के को-फाउंडर का जवाब- वो डॉक्टर नहीं हैं, बगैर जाने कर दिया रीट्वीट; समझाई ‘असल बात’

उन्होंने कहा कि हमनें रातों रात वेंटिलेटर नहीं बनाया है। हम इस मार्केट में तीन साल से हैं। हमने स्टेप बाय स्टेप यह बनाया है। यह सभी मानकों पर खरा उतरता है। हमारे वेंटिलेटर्स अन्य वेंटिलेटर्स के मुकाबले पांच से दस गुणा सस्ते हैं।

एक राजस्थानी यूं दिल्ली दरबार के सामने झुक जाए, 600 सालों में नहीं हुआ- रजत शर्मा को पवन खेड़ा का जवाब

एलएसी पर जारी तनाव को कम करने की कोशिशों के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और चाइनीज स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी के बीच रविवार को अहम बातचीत हुई, जिसमें दोनों पक्ष एलएसी पर सेनाओं को जल्द पीछे हटाने और शांति कायम करने के लिए सहमत हुए हैं।

‘आत्मनिर्भर भारत’ के मोर्चे पर चीन को मिलेगा झटका? युवाओं को PM नरेंद्र मोदी ने दिया ये चैलेंज, जानिए

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में एक गतिशील प्रौद्योगिकी और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र है जिसने भारत को राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है।

छह बार पूछ चुका हूं, चीन का नाम क्यों नहीं लेते? लेह में भी पीएम मोदी ने नहीं लिया चीन का नाम तो बीजेपी प्रवक्ता से उलझे गौरव वल्लभ

बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा , छह बार पूछ चुका हूं आखिर पीएम मोदी चीन का नाम क्यों नहीं लेते हैं? वल्लभ ने कहा कि मैं कह रहा हूं कि लाल पीली नीली गुलाबी आंखें दिखाने की बात नहीं कर रहा हूं।

‘गरीबों की जीवनरेखा छीन रही सरकार, जनता करारा जवाब देगी’, कोरोना, तेल की कीमतों के बाद अब रेलवे के निजीकरण पर राहुल ने पीएम पर साधा निशाना

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि रेल ग़रीबों की एकमात्र जीवन-रेखा है और सरकार उनसे यह भी छीन रही है। जो छीनना है, छीनिये। लेकिन याद रहे… देश की जनता इसका करारा जवाब देगी।

कोरोना से मौतों में अमेरिका से, मदद में सूडान और बेरोज़गारी में सोमालिया से तुलना करते हैं मोदी जी- पूर्व सांसद ने मारा ताना

पप्पू यादव के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई यूजर्स ने उनपर निशाना भी साधा है।

फिल्ममेकर ने किया ट्वीट- ‘चलो रुदालियों शुरू हो जाओ, PM का भाषण ख़त्म हो गया!’, आने लगे ऐसे कमेंट्स

पीएम ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 3 महीने में 20 करोड़ गरीब परिवारों के जनधन खातों में सीधे 31 हजार करोड़ रुपए जमा कराये जाने की बात कही। वहीं 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिए जाने का भी जिक्र किया।

बोलना था चीन पर, बोल गए चना पर, बक़रीद का नाम भी नहीं लिया- असदुद्दीन ओवैसी का नरेंद्र मोदी पर तंज

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, आज चाइना पर बोलना था तो चना पर बोल गए। वह भी जरूरी था क्योंकि आपके बिना सोचे-समझे लगाए गए लॉकडाउन ने कई कामगरों को बिना खाने के रहने पर मजबूर कर दिया है।

मोदी के बाद ममता सरकार की बड़ी घोषणाएंः 2021 तक बंगाल में गरीबों को मुफ्त राशन; चीन पर कही ये बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जून 2021 तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की। इस एलान के समय उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए।

राष्ट्र के नाम संबोधन में मोदी ने किया इस देश के पीएम का जिक्र, ये थी वजह

त्योहारों का ये समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए।

पीएम मोदी ने कहा-भारत की जनता ने लड़ी कोविड-19 के खिलाफ बेहतर लड़ाई, अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं पहुंची बीमारी

पीएम मोदी ने भारतीय मूल के ‘अमेरिकी एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन’ (एएपीआई) की बैठक को शनिवार को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 संकट का इस्तेमाल देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किया गया।

कोरोना वायरस महामारी के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मसमर्पण किया, राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोविड-19 देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है।

Corona Virus: कोरोना पर पीएम मोदी ने की योगी की सराहना, कहा- यूरोप के ये 4 देश भी मिलकर पीछे

पीएम मोदी न यूरोप के 4 बड़े देश इंग्लैंड, फ्रांस, इटली, स्पेन से तुलना करते हुए कहा कि ‘इन चारों देशों की जनसंख्या करीब 24 करोड़ है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या भी लगभग इतनी ही है लेकिन इन चारों देशों में मिलाकर 1.3 लाख लोगों की मृत्यु हुई, जबकि उतनी ही जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में 600 लोगों की जान गई।

कुनाल कामरा ने पीएम मोदी पर कसा तंज- ‘चीनी कंपनी से गोलवलकर की ऐसी मूर्ति बनवाना कि उस पार भी देख सको’, आने लगे ऐसे कमेंट्स

शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में मोदी ने कहा था कि लद्दाख में हमारी सीमा में ना तो कोई घुसा है, ना ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में है। पीएम के इस बयान के बाद वे विपक्ष के निशाने पर आ गए।

कन्हैया कुमार पर भड़के अशोक पंडित, कहा- इस देश में तुम्हारी कोई वकत नहीं, समर्थक भी पड़ गए पीछे

बॉलीवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने छात्रनेता से नेता बने कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का ट्वीट शेयर करते हुए उन पर निशाना साधा है। अशोक पंडित ने ट्वीट कर लिखा…

भारत-चीन विवादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तनातनी को लेकर दिया बयान, पर चाइनीज सोशल प्लैटफॉर्म्स से ‘ड्रैगन’ ने कर दिया डिलीट

चीन स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि चीन संग तनातनी को लेकर पीएम मोदी और विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान को वेइबो सहित दो चीनी सोशल मीडिया साइटों ने हटा लिया है।

PM की टिप्पणी पर विपक्ष उठा रहा सवाल, केंद्र को जारी करना पड़ा ऑल पार्टी मीट में दिया नरेंद्र मोदी का लिखित बयान

कांग्रेस ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को ‘चकित और हतप्रभ’ करने वाला करार देते हुए शनिवार को कहा था कि गलवान घाटी पर चीन के दावे को लेकर सरकार को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा, न किसी चौकी पर कब्जा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं को बताया कि भारतीय सुरक्षा बल वह कर रहे हैं जो देश की रक्षा के लिए उन्हें करना चाहिए। फिर चाहे वह तैनाती की बात हो, कार्रवाई करने की बात हो या फिर जवाबी कार्रवाई की बात हो।