Playing 11

Ind vs Eng: सीरीज से पहले इंग्लैंड को झटका; जैक क्राउले शुरुआती 2 टेस्ट से बाहर, बर्थडे के दिन आई कलाई में मोच

जैक क्राउले की स्कैन रिपोर्ट में फ्रैक्चर नहीं आया है, लेकिन उनकी दाहिनी कलाई में मोच आई है और जिस जगह चोट लगी वहां काफी सूजन भी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, वह भारत में ही रहेंगे और यहीं पर रहते हुए रिहैब करेंगे।

बुमराह, अश्विन, जडेजा और हनुमा विहारी बाहर; वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने किया डेब्यू; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एक बदलाव किया है। उसके ओपनर विल पुकोवस्की कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया था। उनके स्थान पर टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है।

India vs Australia 1st T20: टी नटराजन ने टी20 में भी किया डेब्यू, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड शानदार है। इस फॉर्मेट में उसने पिछले एक साल से एक भी मैच नहीं गंवाया है।

सम्मान की लड़ाई के लिए उतरा वेस्टइंडीज, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 51 गेदों में 108 रन की तूफानी पारी खेली थी। ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

New Zealand vs West Indies 1st T20: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 180 रन बनाए, जबकि बारिश के कारण मैच प्रति टीम 16 ओवर का कर दिया गया था। जवाब में न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाए।

India vs Australia 1st ODI: शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल करेंगे ओपनिंग, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

मौजूदा परिस्थितियों में शुभमन गिल के मुकाबले मयंक अग्रवाल का पलड़ा भारी दिख रहा है। केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी होगी।

कपिल देव की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, MS Dhoni के लिए बोले- कोई उन्हें छू नहीं सकता

नेहा धूपिया ने वनडे के लिए कपिल से उनकी प्लेइंग इलेवन चुनने की गुजारिश की थी। कपिल ने कहा कि उनकी प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह होंगे, जबकि महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर होंगे।

IPL 2020: मुंबई को मैच से पहले लगा झटका, स्टार स्पिनर बाहर; ये है दोनों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल का फाइनल खेलने उतरी है। मुंबई इंडियंस का यह छठा खिताबी मुकाबला है। इससे पहले वह 2010, 2013, 2015, 2017 और 2019 में फाइनल खेल चुकी है। साल 2010 को छोड़ हर बार चैंपियन रही है।

बिना बदलाव के उतरी दिल्ली, मुंबई ने किए 3 चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी। वहीं, हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। उसे 6 नवंबर को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ना होगा।

पृथ्वी शॉ और हर्षल पटेल की हुई वापसी, मुंबई ने भी किए 2 बदलाव, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच से दिल्ली के प्रवीण दुबे ने अपना आईपीएल डेब्यू किया। पृथ्वी शॉ और हर्षल पटेल की भी वापसी हुई है। मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को आराम दिया है। जेम्स पैटिनसन भी नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह जयंत यादव और नाथन कूल्टर नाइल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं।

बिना बदलाव के उतरी मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने किए 3 चेंज; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच में विराट कोहली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। उन्होंने नवदीप सैनी की जगह शिवम दुबे, एरोन फिंच की जगह जोश फिलिप और मोइन अली की जगह डेल स्टेन को आखिरी एकादश में चुना है।

RCB vs CSK: दो बदलाव के साथ उतरा चेन्नई, बंगलौर ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग 11

IPL 2020 RCB vs CSK: दोनों के बीच इस सीजन यह दूसरा मैच था। पहला मैच बंगलौर ने जीता था। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 11 साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के किसी एक सीजन में दोनों मैच नहीं जीत पाया है।

केकेआर ने किए 2 बदलाव, एक चेंज के साथ उतरी बंगलौर; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

लॉकी फर्ग्युसन कोलकाता के लिए पिछले मैच में ट्रंप का इक्का साबित हुए थे। वहीं, बंगलौर के लिए क्रिस मॉरिस हर मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

MI vs KKR Playing 11: कोलकाता ने किए 2 चेंज, मुंबई ने भी किया एक बदलाव, इन खिलाड़ियों संग उतरीं दोनों टीमें

इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रही हैं। इससे पहले 23 सितंबर को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों में भिड़ंत हुई थी। तब मुंबई ने 49 रन से जीत हासिल की थी।

IPL 2020, RCB vs KXIP: पंजाब ने किए 3 चेंज, बिना बदलाव के उतरी बंगलौर; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, RCB vs KXIP Today Match: गेल की वापसी से पंजाब का बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगा। शारजाह स्टेडियम की बाउंड्री अन्य मैदानों के अपेक्षाकृत छोटी है। ऐसे में गेल इस मैदान पर चौकों-छक्कों की बरसात कर सकते हैं।

धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर में मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े नाम महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली अपनी-अपनी टीम की अगुआई करेंगे। दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में यह मुकाबला बहुत रोचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमें जीत की तलाश में हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने किए दो बदलाव, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान को इस मैच में बेन स्टोक्स का साथ नहीं मिल पाएगा। वह 10 अक्टूबर तक क्वारंटीन हैं। शारजाह में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड खराब रहा है।

तीन बदलाव के साथ उतरी पंजाब, हैदराबाद ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है, लेकिन भुवनेश्वर के बाहर होने के कारण उसे बड़ा झटका लगा है। पंजाब भी अब तक गेंदबाजी मोर्चे पर विफल रही है।

यह पढ़ा क्या?
X