PF

नौकरी करने वाले युवाओं और महिलाओं को ज्यादा टेकहोम सैलरी पर विचार कर रही मोदी सरकार, जानिए पूरा प्लान

युवा कर्मचारियों को अपने करियर के प्रारंभिक वर्षों में शादी, आवास और अन्य जरूरतों के लिए पर्याप्त धन की आवश्यकता होती है और इसलिए प्रस्ताव लाया गया है।

PF के पैसे निकालते समय रखें इन बातों का ध्यान नहीं तो देना पड़ सकता है TAX

बीते सालों में कर्मचारियों ने अपना पीएफ समय से पहले निकालने की प्रवृत्ति बढ़ी है। यही वजह है कि सरकार ने भी इसे नियंत्रित करने के लिए आयकर नियमों में कुछ बदलाव किए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला- अब आपके पीएफ खाते में जमा होगा ज्यादा पैसा

अरुण मिश्रा और नवीन सिन्हा की बेंच ने उस अपील को ठुकरा दिया जिसमें पीएफ कमिश्नर के फैसले को लेकर कंपनियों द्वारा सवाल उठाया गया था। पीएफ कमिश्नर ने अपने फैसले में कहा था कि विशेष भत्ता और मूल वेतन को एक साथ मिलाकर पीएफ जोड़ा जाना चाहिए।

PF सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, 1 जून से 50,000 रुपए निकालने पर नहीं लगेगा TDS

1 जून से लागू हुए नए नियम के मुताबिक अगर आप अपने पीएम एकाउंट से 50,000 रुपए की रकम निकालते हैं तो आप पर कोई टीडीएस यानी टैक्स कर नहीं लगेगा।

PF उपभोक्‍ताओं को सस्‍ता मकान देने की योजना के लिए कंसल्‍टेंट नियुक्‍त करेगा EPFO

पीएफ उपभोक्‍ताओं को सस्‍ता मकान देने के लिए ईपीएफओ कंसल्‍टेंट हायर करेगा। कंसल्‍टेंट नियुक्‍त करने का प्रस्‍ताव अगले महीने सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टीज की बैठक के दौरान पेश किया जाएगा।

नौकरी बदलने पर नहीं खुलवा सकेंगे नया अकाउंट, EPFO लॉन्च करेगा ‘One Employee One EPF Account’

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 21 अप्रैल को हुई एक आंतरिक बैठक में यह फैसला किया है। इससे पहले सरकार 19 अप्रैल को भविष्यनिधि निकासी के संबंध में अपना फैसला वापस ले चुकी है।

भविष्य का खाता

कर्मचारी भविष्यनिधि में अंशदान की व्यवस्था इस मंशा के साथ की गई है कि नौकरी पूरी करने के बाद लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना न करना पड़े।

EPF के मुद्दे पर झुकी सरकार, अधिसूचना रद्द, निकाल सकेंगे पूरे पैसे

केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने एलान किया कि पैसा निकालने की पुरानी व्यवस्था बनी रहेगी।

PF खाते में जमा पैसे पर बोनस दे सकता है EPFO, कम सैलरी वालों को ज्‍यादा ब्‍याज देने पर भी विचार

हालांकि बोनस उन्‍हीं लोगों को मिलेगा जिन्‍होंने लगातार 12 महीने तक पीएफ में योगदान दिया है। ईपीएफओ बोनस बांटकर ब्‍याज दर न बढ़ा पाने की भरपाई करना चाहता है।

ये पढ़ा क्या?
X