Petrol

25 रुपए प्रति व्‍यक्‍ति की मदद दी और 6 साल में खाली पेट्रोल पर टैक्‍स से वसूले 20 लाख करोड़- PM के ऐलान पर बोली कांग्रेस

पात्रा ने पीएम की ओर से की गई घोषणा की सराहना की थी, जिस पर दुबे ने कटाक्ष करते हुए कहा- बहुत भावुक क्षण है। पूरा देश भावविभोर हो गया, पीएम की इस घोषणा से। आपसे उम्मीद क्या थी आप जानते हैं, पर आपने पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स लगाकर और कर्मचारियों के महंगाई भत्ता कम कर के दो लाख 70 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त हासिल किए। ये पात्रा को जी एक्ट जानना चाहिए, जो कांग्रेस 2013 में लाई थी।

कोरोना संकट के बीच रुपया 75 पार, लगातार 18वें दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी, दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से भी महंगी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 75.61 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गया है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 38 पैसे की मजबूती के साथ 75.66 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। भारतीय शेयर बाजारों में भारी गिरावट के चलते डालर की मांग तेजी से बढ़ी है।

‘यही तो है आपदा में अवसर’, छह दिनों में पेट्रोल 3.31 रुपए और डीजल 3.42 रुपए हुआ महंगा तो मोदी सरकार पर निशाना साध रहे लोग

भारत सरकार ने लॉकडाउन के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के कम दाम होने का फायदा उठाते हुए क्षमता से ज्यादा तेल स्टोर कर लिया था, हालांकि आम नागरिकों को इसका फायदा नहीं मिला है।

डीजल के बाद अब Petrol और CNG की होम डिलिवरी की तैयारी! पेट्रोलियम मंत्री ने दी जानकारी

देश के सबसे बड़े ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने सितंबर 2018 में मोबाइल डिस्पेंसर के जरिए डीजल की होम डिलीवरी शुरू की थी। हालांकि यह सेवा केवल कुछ मुट्ठी भर शहरों में उपलब्ध है।

पेट्रोल पंप्स पर अब से क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर नहीं मिलेगी छूट, जानिए क्यों

क्रेडिट-डेबिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिये 0.75 प्रतिशत की छूट को दिसंबर, 2016 में शुरू किया गया था। यह व्यवस्था ढाई साल से अधिक समय तक चली।

Budget 2019: पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने बढ़ाया सेस, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

Union Budget 2019 Income Tax Slab Rate Changes, Budget for Common Man 2019: इस एलान के बाद यह तय माना जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी तय है।

Indian Oil करेगा पेट्रोल-डीजल की ‘होम डिलिवरी’, पंप की लाइन से मिलेगी मुक्ति

इंडियन ऑयल आपके घर तक पेट्रोल या डीजल पहुंचाएगा। यह सेवा बहुत जल्द शुरू होने वाली है। इसके लिए मोबाइल डिस्पेंसर को इस्तेमाल में लाया जाएगा। जिसके जरिए घर-घर तक पेट्रोल की डिलिवरी सुनिश्चित हो पाएगी।

चुनाव से पहले मोदी सरकार ने क‍िया 55,649 पेट्रोल पंप बांटने का ऐलान, कोर्ट जाएगा मामला

सरकार ने इस संबंध में 25 नवंबर को सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को अगले पांच साल में अपने पेट्रोल पंप की संख्या दोगुनी करने के आदेश दिए थे। सरकार का तर्क है कि ये फैसला देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए किया जा रहा है।

चुनाव के दौरान घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, नवंबर में रोज कम हुई कीमतें, जानिए वजह

पेट्रोल की कीमतें पिछले तीन महीनों के न्यूनतम स्तर पर हैं, वहीं डीजल दो महीने के अपने सबसे कम रेट पर बिक रहा है। तेल की कीमतों में कमी से सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को थोड़ी राहत जरूर मिली है। क्योंकि, इसका सीधा असर लोगों पर पड़ रहा था और नाराजगी सरकार से बढ़ रही थी।

अरुण जेटली का ऐलान- पेट्रोल और डीजल होगा ढाई रुपये सस्ता, पांच राज्यों में 5 रुपये की राहत

Petrol, Diesel Fuel Hike Price in India Today News: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने की घोषणा की। इसके साथ ही महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी कीमतों में राहत दी है।

केंद्रीय मंत्री बोले- मैं पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान नहीं, मुझे तो मुफ्त मिलता है

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से वे परेशान नहीं हैं क्योंकि मंत्री होने की वजह से उन्हें यह फ्री में मिलता है। जब वे मंत्री पद से हट जाएंगे, तब उन्हें परेशानी होगी।

दिल्‍ली: पेट्रोल भराने गए थे, पंप कर्मचारियों ने पानी भर दिया, दर्जनों गाड़‍ियां बंद

दिल्ली के निजामुद्दीन वेस्ट में स्थित एक पेट्रोप पंप पर गाडि़यों में पेट्रोल की जगह पानी भर दिया गया। इससे कुछ ही दूर आगे बढ़ने पर लोगों की गाडि़यां बंद होने लगी। आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया।

सरकारी तेल कंपनियों ने 365 दिन में कमाए 68 हजार करोड़, मोदी सरकार के पास नहीं है प्राइवेट का हिसाब

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों के पिछले वर्ष के कारोबार, लाभ और सामाजिक जिम्मेदारी मद में दिए खर्च का ब्यौरा उपलब्ध कराया है। जिसके मुताबिक कुल दस सरकारी कंपनियों ने महज एक साल में जहां 12.92 लाख करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया वहीं 68596.07 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया।

फर्जी है 1 सितंबर से पेट्रोल की कीमत 26 रुपए प्रति लीटर होने की खबर, जानिए पूरा सच

इस वायरल खबर में ये भी कहा जा रहा है कि पेट्रोल की कीमत में आने वाली इतनी भारी कमी के पीछे मोदी और ट्रंप की दोस्ती का बड़ा हाथ है।

जनता की जेब पर महंगाई की मार, पेट्रोल 1.06 रुपए और डीजल 2.94 रुपए हुआ महंगा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में पिछले एक पखवाड़े के दौरान तेज बढ़ोतरी के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.06 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 2.94 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल रात बारह बजे से क्रमशः 0.74 रुपए और 1.30 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

जनता पर महंगाई की मारः पेट्रोल 3.07 और 1.90 रुपए महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपये तथा डीजल में 1.90 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

पेट्रोल 3.02 रुपए सस्‍ता, डीजल 1.47 रुपए महंगा, रात 12 बजे से लागू होगी नई कीमतें

सरकार ने आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव 17 फरवरी को किया था।

ये पढ़ा क्या?
X