ताज़ा खबर
 

Petrol

petrol and diesel

Indian Oil करेगा पेट्रोल-डीजल की ‘होम डिलिवरी’, पंप की लाइन से मिलेगी मुक्ति

इंडियन ऑयल आपके घर तक पेट्रोल या डीजल पहुंचाएगा। यह सेवा बहुत जल्द शुरू होने वाली है। इसके लिए मोबाइल डिस्पेंसर को इस्तेमाल में लाया जाएगा। जिसके जरिए घर-घर तक पेट्रोल की डिलिवरी सुनिश्चित हो पाएगी।

Election 2018, MP Assembly Election, Madhya Pradesh Assembly Election, Madhya Pradesh Assembly Election 2018

चुनाव से पहले मोदी सरकार ने क‍िया 55,649 पेट्रोल पंप बांटने का ऐलान, कोर्ट जाएगा मामला

सरकार ने इस संबंध में 25 नवंबर को सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को अगले पांच साल में अपने पेट्रोल पंप की संख्या दोगुनी करने के आदेश दिए थे। सरकार का तर्क है कि ये फैसला देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए किया जा रहा है।

चुनाव के दौरान घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, नवंबर में रोज कम हुई कीमतें, जानिए वजह

पेट्रोल की कीमतें पिछले तीन महीनों के न्यूनतम स्तर पर हैं, वहीं डीजल दो महीने के अपने सबसे कम रेट पर बिक रहा है। तेल की कीमतों में कमी से सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को थोड़ी राहत जरूर मिली है। क्योंकि, इसका सीधा असर लोगों पर पड़ रहा था और नाराजगी सरकार से बढ़ रही थी।

Arun Jaitley, National news, Petrol, Diesel, Petrol Price, Diesel Price

अरुण जेटली का ऐलान- पेट्रोल और डीजल होगा ढाई रुपये सस्ता, पांच राज्यों में 5 रुपये की राहत

Petrol, Diesel Fuel Hike Price in India Today News: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने की घोषणा की। इसके साथ ही महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी कीमतों में राहत दी है।

केंद्रीय मंत्री बोले- मैं पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान नहीं, मुझे तो मुफ्त मिलता है

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से वे परेशान नहीं हैं क्योंकि मंत्री होने की वजह से उन्हें यह फ्री में मिलता है। जब वे मंत्री पद से हट जाएंगे, तब उन्हें परेशानी होगी।

दिल्‍ली: पेट्रोल भराने गए थे, पंप कर्मचारियों ने पानी भर दिया, दर्जनों गाड़‍ियां बंद

दिल्ली के निजामुद्दीन वेस्ट में स्थित एक पेट्रोप पंप पर गाडि़यों में पेट्रोल की जगह पानी भर दिया गया। इससे कुछ ही दूर आगे बढ़ने पर लोगों की गाडि़यां बंद होने लगी। आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया।

सरकारी तेल कंपनियों ने 365 दिन में कमाए 68 हजार करोड़, मोदी सरकार के पास नहीं है प्राइवेट का हिसाब

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों के पिछले वर्ष के कारोबार, लाभ और सामाजिक जिम्मेदारी मद में दिए खर्च का ब्यौरा उपलब्ध कराया है। जिसके मुताबिक कुल दस सरकारी कंपनियों ने महज एक साल में जहां 12.92 लाख करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया वहीं 68596.07 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया।

फर्जी है 1 सितंबर से पेट्रोल की कीमत 26 रुपए प्रति लीटर होने की खबर, जानिए पूरा सच

इस वायरल खबर में ये भी कहा जा रहा है कि पेट्रोल की कीमत में आने वाली इतनी भारी कमी के पीछे मोदी और ट्रंप की दोस्ती का बड़ा हाथ है।

Petrol, Diesel, Petroleum Corporation, Hindustan Petroleum Corporation, Indian Oil Corporation, IOC

जनता की जेब पर महंगाई की मार, पेट्रोल 1.06 रुपए और डीजल 2.94 रुपए हुआ महंगा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में पिछले एक पखवाड़े के दौरान तेज बढ़ोतरी के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.06 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 2.94 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

petrol price today, petrol price Hike, petrol price delhi, petrol price mumbai, petrol price news, petrol price latest news, diesel prices today, diesel prices news, Delhi diesel prices, diesel prices in Mumbai

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल रात बारह बजे से क्रमशः 0.74 रुपए और 1.30 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

Diesel Petrol Price, Diesel Petrol Excise Duty, Petrol Excise Duty, Diesel Excise Duty

जनता पर महंगाई की मारः पेट्रोल 3.07 और 1.90 रुपए महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपये तथा डीजल में 1.90 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

petrol-diesel, price, excise duty, modi government, revenue, business

पेट्रोल 3.02 रुपए सस्‍ता, डीजल 1.47 रुपए महंगा, रात 12 बजे से लागू होगी नई कीमतें

सरकार ने आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव 17 फरवरी को किया था।

fuel, petrol , diesel, narendra modi government, nda, dharmendra pradhan, Arun Jaitley,

पेट्रोलियम मंत्री ने वित्‍त मंत्री से मांगे 15000 करोड़, इमरजेंसी के लिए रिजर्व तेल का करेंगे इंतजाम

सरकार विशाखापट्टनम, मंगलोर और पडूर (उडुपि के पास) में तीन स्‍ट्रैटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व्‍स बना रही है। इनमें 50 लाख मीट्रिक टन कच्‍चा तेल रखा जा सकेगा।

Petrol, Diesel, Petroleum, Petroleum Price, Fuel price, Fuel demand, Oil demand, Electric car, Battery car, Solar power, Future tech, Technology change, Business news, Hindi news

पेट्रोल- डीजल पर बढ़ी Excise Duty लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने इस महीने तीसरी बार पेट्रोल तथा डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया है। पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क एक रुपया तथा डीजल पर डेढ़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की गई है।

petrol, diesel, petrol-diesel price, delhi petro-diesel price, business news, arvind kejriwal, AAP government, अरविंद केजरीवाल, पेट्रोल-डीजल, पेट्रोल डीजम दाम

दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार का झटका, बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया, हाल ही केजरीवाल सरकार की ओर से पेट्रोल पर 96 पैसे और डीजल पर 53 पैसे लीटर के हिसाब के दाम बढ़ा दिए हैं। आप सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 25% से बढ़ाकर 27% कर दिया जिससे पेट्रोल के दाम और बढ़ गए हैं।

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने दो सप्ताह से कुछ अधिक समय में ही दूसरी बार पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 37 पैसे और डीजल पर दो रुपए लीटर की वृद्धि कर दी है।

खुशखबरीः सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आज से लागू नई दरें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गत एक पखवाड़े में आयी भारी गिरावट से तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल 50 पैसे तथा डीजल 46 पैसे प्रति लीटर सस्ता कर दिया।

diesel vehicle ban, diesel vehicle delhi, diesel vehicle ban Delhi, diesel vehicle Supreme Court

डीजल SUV, भारी वाहनों के पंजीकरण पर रोक संभव

प्रदूषण के बढ़ते स्तर से चिंतित सर्वोच्च न्यायालय ने संकेत दिया कि वह अगले तीन चार महीने के लिए 2000 सीसी से अधिक क्षमता वाले इंजनों की डीजल एसयूवी, कारों और वाणिज्यिक वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगा सकता है।

X