Petrol Price

संपादकीयः महंगाई का ईंधन

दरअसल, पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता किसी बीते जमाने की बात हो चुकी है। कभी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के मूल्यों में तेजी तो कभी उत्पाद शुल्क में इजाफे के नाम पर आए दिन इसमें बढ़ोतरी होती रहती है।

तेल निकाल रहा आम आदमी का ‘तेल’! भोपाल में 91.59 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल का दाम, जानिए अपने शहर में ईंधन के रेट का हाल

बीते रविवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि यदि कच्चा तेल निर्यात करने वाले देश निर्यात को बढ़ाते हैं तो कीमतों में स्थिरता आ सकती है।

Petrol Diesel Price: ऐसे चेक करें SMS भेजकर अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का रेट, ये है नंबर

Petrol Price Today, Diesel Price Today: आप भी अगर हर रोज अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के रेट के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको केवल एसएमएस भेजना होगा। जानें क्या है नंबर और कैसे मिलेगी जानकारी।

बाबा रामदेव ने शेयर की ये फोटो तो लोग स्वदेशी-काला धन को लेकर करने लगे सवाल

बाबा रामदेव ने जो तस्वीर शेयर की थी उसमें एक बुजुर्ग कुम्हार मिट्टी के बर्तन बनाता दिख रहा है। इसी तस्वीर पर यूजर बाबा रामदेव पर तंज कसने लगे।

अरुण जेटली की दो टूक- तेल पर एक्‍साइज ड्यूटी नहीं घटाएंगे, लोग ईमानदारी से टैक्‍स दें

अरुण जेटली ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिये पेट्रोलियम उत्‍पादों पर लगने वाले एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती न करने की बात कही है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि लोगों द्वारा ईमानदारी से कर देने से तेल से प्राप्‍त होने वाले कर राजस्‍व पर निर्भरता खुद-ब-खुद कम हो जाएगी। आखिरकार तेल पर लगने वाले कर और शुल्‍क में भी कमी आएगी।

एक पैसा कम हुआ पेट्रोल का दाम, पहले गलती से बता दिया था 60 पैसे

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट में तकनीकी दिक्‍कत आने की वजह से पेट्रोल की कीमतों में 50 पैसेे से ज्‍यादा की कटौती की बात सामने आई थी। हकीकत में पेट्रोलि‍यम उत्‍पादों में सिर्फ 1 पैसे की कटौती की गई थी।

पेट्रोल पर एक्‍साइज ड्यूटी से मोदी सरकार ने की चार साल में करीब 150 गुना कमाई

ट्रोल पर भारी एक्साइज ड्यूटी ने केंद्र की मोदी सरकार की झोली भर दी। पिछले चार साल के दौरान 150 गुना राजस्व की कमाई सरकार को हुई है। मनमोहन सरकार के वक्त जितना एक्साइजट ड्यूटी थी, उसमें अब तक मोदी सरकार 126 प्रतिशत की वृद्धि कर चुकी है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच मूडीज ने जारी किया परेशानी बढ़ाने वाला आंकड़ा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि से मोदी सरकार पर दाम करने का दबाव बढ़ने लगा है। ऐसे में क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने सरकार को सवाधान किया है। एजेंसी का कहना है कि सब्सिडी देने से सरकार के खजाने पर 53,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है।

पांच साल में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, पर कई देशों में भारत से ज्‍यादा बढ़े हैं दाम

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल की कीमत पिछले पांच वर्षों के उच्चतम स्तर पर है। अंतरराष्ट्रीय हालात के कारण इसमें उछाल आया है। दुनिया के कई ऐसे देश हैं, जहां पेट्रोल की कीमतों में भारत से ज्याद वृद्धि हुई है।

4 रुपए और महंगा हो सकता है पेट्रोल, डीजल के भी बढ़ेंगे दाम!

तेल विपणन कंपनियों को अपने कुल मार्केटिंग मार्जिन को सामान्य करने के लिए डीजल में 3.5-4 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल में 4-4.5 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी करनी पड़ सकती है।

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों में बढ़ोतरी

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा कि दिल्ली में पेट्रोल का दाम मध्यरात्रि से 63.02 रुपए प्रति लीटर होगा जबकि एक लीटर डीजल का दाम 51.67 रुपए होगा।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल रात बारह बजे से क्रमशः 0.74 रुपए और 1.30 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

पेट्रोल हुआ महंगा, डीज़ल के दाम भी बढ़े

पेट्रोल के दामों में यह लगातार दूसरी बढ़ोत्तरी है जबकि डीजल के दामों में यह चौथी बढ़ोत्तरी है।

Good News: क्रूड ऑइल के दाम घटने से सस्ता हो सकता पेट्रोल-डीजल!

एशियाई कारोबार में कमजोरी के रुख के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को कम किया जिससे वायदा कारोबार में आज कच्चा तेल की कीमत 0.22% की गिरावट के साथ 2,767 रुपये प्रति बैरल रह गई। ए

जनता पर महंगाई की मारः पेट्रोल 3.07 और 1.90 रुपए महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपये तथा डीजल में 1.90 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

पेट्रोल 3.02 रुपए सस्‍ता, डीजल 1.47 रुपए महंगा, रात 12 बजे से लागू होगी नई कीमतें

सरकार ने आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव 17 फरवरी को किया था।

मोदी राज में दो-तिहाई घटी तेल की अंतरराष्‍ट्रीय कीमत, पर आपके लिए केवल 11 प्रतिशत सस्‍ता हुआ पेट्रोल

मई 2014 में लोग एक लीटर पेट्रोल के लिए 71 रुपए देते थे, अभी वे 60 रुपए दे रहे हैं। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 24 फरवरी को राज्‍यसभा में एक लिखित प्रश्‍न के जवाब में यह जानकारी दी है।

पेट्रोल में 32 पैसे तो डीजल मूल्य में 58 पैसे प्रति लीटर की कटौती

पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर कटौती की गई है। पेट्रोल की कीमत में 32 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 85 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। नई दरें रात 12 बजे से लागू होंगी।

ये पढ़ा क्या?
X