Petrol Diesel

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को नियंत्रित करने को दखल से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई से ही इनकार कर दिया है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल को लंबे समय से जीएसटी के तहत लाए जाने की मांग की जा रही है, लेकिन अब तक इस संबंध में कोई फैसला लिए जाने के संकेत नहीं मिले हैं।

पेट्रोल-डीजल पर बढ़े टैक्स से 2.25 लाख करोड़ रुपये कमाएगी मोदी सरकार, दुनिया में दाम घटते गए, भारत में होता रहा इजाफा

Tax on Petrol Diesel: सरकार और तेल कंपनियों को हर दिन बढ़े हुए टैक्स से 730 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई हो रही है। इसी रकम को सालाना तौर पर जोड़कर देखा जाए तो यह 2.25 लाख करोड़ रुपये हो जाती है।

पेट्रोल से केवल 36 पैसे सस्ता डीजल, 2012 में था 30 रुपये का अंतर, कीमतों में लगातार 17वें दिन हुआ इजाफा

Petrol Diesel Prices today: पेट्रोल के रेट में 20 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और डीजल में 55 पैसे का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल का रेट 79.40 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर इजाफा, दिल्ली में 77.28 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, 11 दिन में बढ़े 6 रुपये

Petrol diesel prices today: इस तरह 11 दिनों में पेट्रोल के दाम में 6.02 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल में 6.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल का रेट 77.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल का दाम 75.79 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

पेट्रोल-डीजल पर 70% टैक्स से निकला जनता का तेल, 21 महीने में सबसे ज्यादा हुआ रेट, क्रूड में गिरावट के बाद भी पड़ रही मार

Petrol, Diesel rates today in india: पेट्रोल 47 पैसे की बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में फिलहाल 76.73 रुपये प्रति लीटर के भाव मिल रहा है। इसके अलावा डीजल का रेट 57 पैसे के इजाफे के साथ 75.19 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में वैट की दर में भिन्नता के चलते भाव में अंतर है।

18 रुपये का पेट्रोल 71 रुपये में बेच रही सरकार, जानें- तेल का पूरा खेल, भारत में सबसे ज्यादा टैक्स

पेट्रोल 71.26 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है, जिसमें 49.42 रुपये का टैक्स शामिल है। इसके अलावा डीजल 69.39 रुपये प्रति लीटर में उपलब्ध है, जिसमें 48.09 रुपये का टैक्स भी शामिल है।

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पर 2 और डीजल पर 1 रुपये बढ़ा वैट, केंद्र के ऐलान के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार भी ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली और केंद्र सरकार के बाद अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाकर खजाने को भरने का फैसला लिया है। यूपी सरकार ने पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल पर 1 रुपये वैट बढ़ाने का ऐलान किया है।

‘AAP के बेजोड़ अर्थशास्त्र’ पर BJP के गंभीर का तंज- चुनाव से पहले सब मुफ्त देंगे, 2 माह बाद दोगुने टैक्स लेंगे; ट्रोल

Coronavirus in India: मंगलवार (5 मई, 2020) को एक ट्वीट के जरिए पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ”चुनाव से पहले- ‘सब कुछ मुफ्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है’ 2 महीने बाद- ‘दोगुना टैक्स लेंगे, तनख्वाह देने के भी पैसे नहीं है’ ‘आप’ का बेजोड़ अर्थशास्त्र।”

Coronavirus का असरः 5वें दिन गिरे तेल के दाम, चांदी भी हुई कमजोर, आया 700 रुपए का फर्क पर बढ़ा सोने का भाव

दुनिया भर में कोरोना वायरस के दहशत के बीच सोमवार को क्रूड ऑयल की कीमतों में 30 फीसदी की कमी आई। इसके साथ ही चांदी के भाव में भी कमी आई है। इसमें 700 रुपए प्रति किग्रा की कमजोरी आई है। हालांकि सोने के भाव में बढ़त हुई है।

BS6 Vs BS4: क्या आपकी गाड़ी अप्रैल के बाद हो जाएगी बेकार! जानें इस बड़े बदलाव से जुड़े सभी सवालों के जवाब

BS6 वाहनों में कंपनी द्वारा एक एडवांस एमीशन कंट्रोल सिस्टम फिट किया जाएगा। जो डीजल वाहनों में 70 प्रतिशत और पेट्रोल वाहनों में 25 प्रतिशत तक नाइट्रोजन ऑक्साइड के उत्सर्जन को कम करेगा।

Petrol Diesel Prices Fall: चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते घट रहे पेट्रोल-डीजल के रेट, आगे भी भारत को मिल सकती है राहत

Corona Virus Effects on India: भारत में सोमवार को लगातार 5वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। पेट्रोल सोमवार को सुबह 6 पैसे, जबकि डीजल 5 पैसे सस्ता हो गया। 12 जनवरी के बाद से ही लगातार कम हो रहे तेल के दामों के चलते सोमवार को साल में सस्ता पेट्रोल और डीजल रहा।

महंगाई की मार: 5 से 6 रुपए तक बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यह है असल वजह

दुनिया के सबसे बड़े तेल रिफाइनर सऊदी अरामको पर हाल ही में ड्रोन हमलों के बाद कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

चुनाव होते ही महंगाई का ‘ट्रिपल शॉक’, दूध के बाद लगातार दूसरे दिन बढ़े तेल के दाम; इंश्योरेंस भी गिराएगा गाज

Loksabha Elections 2019: बता दें कि 19 मई, 2019 को आम चुनाव के तहत सातवें और आखिरी चरण का मतदान था, जिसके बाद शाम को एग्जिट पोल्स आए थे। अधिकतर पोल्स में संकेत दिए गए कि इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सत्ता वापसी कर सकती है। शेयर बाजार की हालत तो इस संभावना के ठीक बाद अच्छी नजर आई, पर आम आदमी को कुछ झटके जरूर मिले।

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटीं, वसुंधरा सरकार ने VAT में की 4 फीसदी की कटौती

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद को कई विपक्षी दलों ने भी समर्थन दिया हैै।

टीवी डिबेट में बीजेपी प्रवक्‍ता ने कराई किरकिरी, एंकर ने याद दिलाया तो तुरंत मांगी माफी

कार्यक्रम के दौरान जब एंकर ने संबित पात्रा से पूछा कि सरकार पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से राहत कब दिलाएगी? इसके जवाब में संबित पात्रा ने 3 कारण गिनाए।

35 रुपये के पेट्रोल पर सरकार ठोंक रही 40 रुपये का टैक्स-कमीशन, इस नाते तेल में लगी ‘आग’

भारत में भले ही पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हों मगर पड़ोसी देशों में ऐसा बिल्कुल नहीं है। चीन को छोड़कर अन्य सभी पड़ोसी देशों में पेट्रोल काफी सस्ते हैं। वजह कि इन देशों में भारत की तुलना में पेट्रोल पर टैक्स कम लगाया जाता है।

पेट्रोल-डीजल के दाम पर राहुल गांधी की चुटकी, बोले- यही है ‘मोदीनॉमिक्स’, जितना बेवकूफ बना सकते हो बनाओ

पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे जबकि डीजल के मूल्य में 21 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। तेल के दाम बढ़ाने का फैसला 14 मई को लिया गया। पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतें आज सुबह 6 बजे से देश भर में लागू है।

खुशखबरीः सरकार ने घटाए पेट्रोल और डीजल के दाम

इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के अनुसार दिल्ली में अब पेट्रोल का दाम 59.99 रुपये से घटकर 59.95 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। इसी तरह डीजल का दाम 44.71 रुपये से घटकर 44.68 रुपये लीटर रह गया है।

IPL 2020 LIVE
X