pension

LIC Jeevan Anand Policy: रोजाना 139 रुपये के निवेश से पा सकते हैं 83 लाख रुपये की मोटी रकम, जानें पूरी पॉलिसी

LIC Jeevan Anand Policy: यह एक ट्रेडिशनल प्लान है, जो बचत के साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है। यानी आप जो निवेश करते हैं उसके बदले रिटर्न तो मिलता ही है साथ में लाइफ टाइम रिस्क कवर भी मिलता है।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी: रोजाना 134 रुपये का निवेश कर पाएं 73 लाख रुपये, जानें क्या है ये पूरी पॉलिसी

एलआईसी की ‘जीवन आनंद’ पॉलिसी निवेश के लिए बेहतरीन विकल्प मानी जाती है। यह एक पार्टिसिपेटिंग गैर-लिंक्ड पॉलिसी है जो निवेशकर को सुरक्षा और बचत मुहैया करवाती है।

LIC ‘जीवन अक्ष्य’ पेंशन पॉलिसी: एकमुश्त निवेश से हर महीने पा सकते हैं 15 हजार रुपये, जानें कैस मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay, Life Insurance Corporation of India, LIC Pension Policy: पॉलिसी की खासियत यह है कि इसमें एकमुश्त निवेश करना पड़ता है। इसमें न्यूनतम 1,00,000 रुपये के निवेश कर पॉलिसी शुरू की जा सकती है।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश से पा सकते हैं हर महीने 20 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay Life Insurance Corporation of India pension policy: एन्यूटी स्कीम का खासियत यह होती है कि इसमें एकमुश्त निवेश करने के बाद तय सयम के बाद ब्याज के साथ हर महीने रिटर्न मिलता है।

EPFO से जुड़ी कोई परेशानी तो Whatsapp पर ही मिलेगा समाधान, शुरू हुई हेल्पलाइन सर्विस

खाताधारक अपने रीजनल ऑफिस के व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर के जरिए शिकायत कर सकते हैं। इस पहल के जरिए खाताधारक व्यक्तिगत स्तर पर ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 36 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay: जीवन अक्षय पॉलिसी कंपनी का ऐसा प्लान है जिसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे फिर से शुरू किया गया है। यह कंपनी के सबसे पॉपुलर प्लान में से एक माना जाता है। ऐसे लोग जो कि पेंशन की टेंशन लेते हैं उनके लिए यह बेहद पसंदीदा प्लान है

LIC की इस पॉलिसी में एक प्रीमियम भरकर पाएं हर महीने 24 हजार रुपये पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: पेंशन की प्लानिंग करने वालों और राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली सब्सक्राइबर्स के बीच यह बेहद ही पॉपुलर प्लान है। पेंशन की टेंशन दूर करने वाली इस पॉलिसी में निवेश के लिए एलआईसी ने कुछ शर्तें तय की हैं।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 30 हजार रुपये पेंशन

LIC Jeevan Akshay Life Insurance Corporation of India: एलआईसी की ‘जीवन अक्षय’ पेंशन पॉलिसी के जरिए आप निवेश करने के तुरंत बाद ही पेंशन पा सकते हैं। इसमें सिर्फ एक बार ही प्रीमियम भरना होताा है।

7th Pay Commission: पेंशन मामले में सैनिक के परिवारों को बड़ी राहत, रक्षा मंत्रालय ने 7 साल लगातार सर्विस रूल खत्म किया

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News 2020, Central Government Employees and Pensioners: रक्षा मंत्रालय ने इस संबंध में कहा है कि 7 साल की निरंतर योग्यता की आवश्यकता (EOFP प्राप्त करने के लिए) 1 अक्टूबर, 2019 से निरस्त कर दिया गया है।

PF Account से जुड़ी कोई परेशानी हो तो यहां करें शिकायत, मिलेगा समाधान

EPFO Account: पीएफ अकाउंट से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का खाताधारक अक्सर सामना करते हैं लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता कि वे कहां पर अपनी बात रखें जिससे उन्हें सही समाधान मिल सके।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पाएं हर महीने 4 लाख रुपये पेंशन, जानें कैसे

LIC जीवन शांति पॉलिसी की खासियतों के बात करें तो इस प्लान के तहत 1.5 लाख से लेकर कितना भी निवेश कर सकते हैं। आवेदन के लिए व्यक्ति की उम्र 30 से 85 साल तक होनी चाहिए।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 23 हजार रुपये पेंशन

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: एलआईसी की ‘जीवन अक्षय’ पॉलिसी के जरिए आप हर महीने एक मुश्त पेंशन की व्यवस्था कर सकते हैं। यह पॉलिसी राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली के सब्सक्राइबर्स और पेंशन की प्लानिंग करने वालों के बीच बेहद पॉपुलर है।

7th Pay Commission: केंद्रीय पेंशनर्स की इस टेंशन को मोदी सरकार ने किया छूमंतर! फायदा ही फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News 2020, Government Employees and Pensioners: सरकार ने यह व्यवस्था अगस्त महीने से लागू कर दी थी। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद अब पेंशनर्स को पीपीओ की फिजिकल कॉपी देने की अनिवार्यता नहीं रह गई है।

LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर हर महीने पाएं 35 हजार से ज्यादा पेंशन, जिंदगीभर मिलेगा फायदा

LIC Jeevan Shanti: पॉलिसी को लेते वक्त पॉलिसीधारक के पास पेंशन को लेकर दो विकल्प मौजूद होते हैं। पहला इमीडिएट दूसरा डेफ्फर्ड एन्युटी। इस प्लान के तहत 1.5 लाख से लेकर कितना भी निवेश कर सकते हैं। इस पॉलिसी में न्यूनतम डेढ़ लाख रुपये और अधिकतम कितना भी निवेश किया जा सकता है।

LIC की इस पॉलिसी में प्रीमियम भरकर पाएं हर महीने 19 हजार रुपये पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

LIC’s Jeevan Akshay-VII, Life Insurance Corporation of India: कई लोग बचत करना तो जानते हैं लेकिन उस पैसे को सही जगह पर निवेश करना नहीं। नौकरीपेशा लोगों को अक्सर पेंशन की टेंशन रहती है। यह टेंशन तब और ज्यादा बढ़ जाती है जब रिटायरमेंट की उम्र नजदीक हो।

LIC New Jeevan Anand: रोजाना 80 रुपये निवेश कर पाएं 50 लाख, जानें क्या है पूरा पॉलिसी

LIC New Jeevan Anand: कम से कम 28 वर्ष का व्यक्ति इसमें निवेश करने के लिए पात्र है। यह प्लान 25 साल के टर्म के तहत रिटर्न ऑफर करता है। ज्यादा बोनस सुविधा, तरलता और शुद्ध निवेश के लिए ये एलआईसी की बेहतरीन पॉलिसी मानी जाती है।

LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पाएं हर महीना 39 हजार रु पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

एलआईसी के पेंशन प्लान की बात करें तो कंपनी की तरफ से ‘जीवन शांति’ पॉलिसी बेची जा रही है। इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें निवेश कर आप तुरंत पेंशन पा सकते हैं।

LIC की ‘जीवन शांति’ पॉलिसी में एक प्रीमियम भरकर हर महीने पाएं 10 हजार रु पेंशन, आजीवन मिलेगा फायदा

अक्सर नौकरीपेशा लोगों को पेंशन की टेंशन सताए रखती है। ये टेंशन रिटायरमेंट की उम्र के नजदीक पहुंचते पहुंचते और कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में 60 साल के करीब पहुंचने पर नौकरीपेशा को समझ नहीं आता कि वे पेंशन की व्यवस्था कैसे करें।

यह पढ़ा क्या?
X