PDP

J&K: 5 माह बाद पीसी नेता सज्जाद लोन, पीडीपी नेता वहीद पर्रा हिरासत से रिहा, पर नजरबंदी से राहत नहीं; महबूबा-उमर समेत 15 अभी भी ‘बंद’

राज्य प्रशासन के आदेश के मुताबिक लोन और पर्रा को श्रीनगर स्थित एमएलए हॉस्टल से उनके आवास में शिफ्ट किया गया है। दोनों को हॉस्टल में एहतियातन हिरासत में रखा गया था।

विदेशी राजनयिकों से मिलने पर पीडीपी ने 8 नेताओं को पार्टी से निकाला, कहा- आवाम की मर्जी के खिलाफ किया काम

पीडीपी ने अपने फैसले पर कहा कि इन नेताओं ने आवाम की मर्जी के खिलाफ काम किया जिसकी वजह से सभी को पार्टी से निकाला गया।

जम्मू और कश्मीरः चार महीने बाद हुई इन 5 नेताओं की रिहाई, पर फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अब भी नजरबंद

इन पांचों को जम्मू-कश्मीर में विशेष राज्य का दर्जा छीनने वाले अनुच्छेद 370 के अगस्त में लागू होने के बाद सुरक्षा कारणों से हिरासत में ले लिया गया था, जबकि सोमवार को इन्हें रिहा किया गया।

जब से मोदी सरकार बनी है, तब से मुसलमानों के पीछे पड़ी है; CAB के विरोध में बोले PDP सांसद

Citizenship Amendment Bill 2019 (CAB) in Rajya Sabha: मामले में पीडीपी के राज्यसभा मीर एम फैयाज ने कहा, “मैं इस विधेयक का विरोध करने के लिए खड़ा हुआ हूं। जब से यह सरकार सत्ता में आई है, तब से मुस्लिमों को टारगेट करके बिल ला रही है।

NC चीफ फारूक अब्दुल्ला और उमर से मिले पार्टी नेता, सोमवार को महबूबा मुफ्ती से मिलेगा PDP डेलिगेशन

उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी के बाद यह पार्टी नेताओं के साथ उनकी पहली बैठक है। उमर ने पार्टी नेताओं के साथ सेल्फी भी ली जिसमें वह दाढ़ी में नजर आ रहे हैं। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल फारूक अब्दुल्ला के घर गया।

महबूबा मुफ्ती की ओर से बेटी ने संभाली ट्विटर की कमान, पूछा- 3 दिन हो गए क्यों नहीं दी मां पर जानकारी?

शुक्रवार (20 सितंबर, 2019) दोपहर महबूबा के टि्वटर हैंडल से लिखा गया, “महबूबा मुफ्ती, जो कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वह पांच अगस्त, 2019 से हिरासत में हैं। यह उन्हीं का टि्वटर अकाउंट है, जिसे उन्होंने तब से नहीं चलाया है।”

J&K: चूहों के निशाने पर नजरबंद नेता, मुफ्ती-अब्दुल्ला की पार्टी के कई नेताओं को काटा

एक अधिकारी के मुताबिक चूहों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुख्तार बंद और और पीडीपी नेता निजामुद्दीन भट को सोते वक्त काटा।

Article 35A and 370: महबूबा की पार्टी के सांसद ने राज्यसभा में कुर्ता फाड़ा, धरना देने के लिए जमीन पर बैठे

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: राज्यसभा में जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन, जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया है। जिसका विपक्ष जमकर विरोध कर रहा है।

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती बोलीं, जान-माल कुर्बान करने को हैं तैयार, राजनीति छोड़ एकजुट हों नेशनल कॉन्फ्रेन्स और कांग्रेस

मुफ्ती के इस बयान के बाद बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी महासचिव आर माधव ने कहा कि पीडीपी चीफ अपने बयानों से जनता के बीच भय का माहौल बनाना चाहती है।

महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादी यासीन मलिक से की साध्वी प्रज्ञा की तुलना, बीजेपी पर किया हमला

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा की भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा से यासीन की तुलना करते हुए रिहाई की मांग की है।

महबूबा मुफ्ती ने PDP कार्यकर्ताओं को बताया ‘असली मुजाहिद’, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में भाषण देते हुए पीडीपी कार्यकर्ताओं को ‘असली मुजाहिद’ बताया था। इसके बाद महबूबा की आलोचना की जा रही है।

NIA रिपोर्ट: पीडीपी के पूर्व MLA की गाड़ी से हुआ था अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला

एनआईए के डीएसपी रविंद्र ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजी को एक ख़त लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मीर (पीडीपी के पूर्व विधायक) अलगाववादियों के प्रति झुकाव रखते हैं और अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमले के लिए उनकी एक गाड़ी का इस्तेमाल किया गया।

कुछ महीने तक साथी रही पीडीपी को बीजेपी ने बताया आतंक प्रेमी पार्टी, गवर्नर के फैसले को ठहराया सही

भाजपा ने राज्यपाल के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि सबसे बेहतर उपाय यह है कि राज्य में फिर से चुनाव हो। यह विधानसभा एक स्थिर सरकार नहीं दे सकती है।

PDP नेता ने दी दूसरे बंटवारे की धमकी, बोले- गाय के नाम पर मुसलमानों का कत्‍ल बंद करें

PDP के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने गौरक्षा के नाम पर मुसलमानों की हत्‍या पर व‍िवादित बयान दिया है। उन्‍होंने इसका उल्‍लेख करते हुए दूसरे बंटवारे की धमकी दे डाली। मुजफ्फर बेग ने कहा क‍ि देश वर्ष 1947 में एक विभाजन पहले ही देख चुका है।

जम्‍मू-कश्‍मीर: पीडीपी को झटका, महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी ने दिया इस्‍तीफा

सरताज मदनी पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा हैं। मदनी जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा के स्‍पीकर भी रह चुके हैं। वह 2014 के विधानसभा चुनावों में देवसर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे। सरताज मदनी की करारी हार हुई थी।

कश्मीर: पीडीपी नेता को घर से अगवा करने की कोशिश, रोकने आई पत्नी को आतंकियों ने गला रेतकर मार डाला

जम्मू कश्मीर में दो आतंकियों ने एक पीडीपी नेता के घर में घुस उसे अगवा करने की कोशिश की। इस दौरान अपने पति को बचाने आयी पत्नी की आतंकियों ने गला रेतकर हत्या कर दी।

J&K: मुफ्ती सरकार ने धार्मिक यात्रा को नहीं दी मंजूरी, BJP का हंगामा, कहा- अलगाववादियों के दबाव में सरकार

आचार्य अभिनव गुप्त शेषाद्री समारोह समिति के अनुसार मध्य कश्मीर में अभिनव गुप्त नाम की गुफा है, यात्रा वहां तक के लिए निकाली जाएगी।

गठबंधन का एजेंडा पूरा करने के लिए कदम उठाए केन्द्र सरकार: महबूबा

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र से गठबंधन के एजेंडे में किये वादों को पूरा करने के लिए और ठोस कदम उठाने को कहा।

ये पढ़ा क्या?
X