PCB

पाकिस्तान: मिस्बाह उल हक मुख्य चयनकर्ता पद से देंगे इस्तीफा, इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने पर हो रही थी आलोचना

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चीफ सिलेक्टर बनाकर नया प्रयोग किया था।

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी20 में रचा इतिहास, 35 गेंद पर लगाया शतक; तोड़ डाला 8 साल पुराना रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर दर्ज है। गेल ने मात्र 30 गेंदों का सामना कर शतक जड़ा था। यह रिकॉर्ड गेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलते हुए खेलते पुणे के खिलाफ बनाया था।

‘विराट कोहली पहले मेरी तरह बिगड़ैल थे, BCCI ने उन्हें ब्रांड बनाया’, बोले शोएब अख्तर

कोहली ने 2008 में पहला वनडे, 2010 में पहला टी20 और 2011 में पहला टेस्ट खेला था। उनके 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं।

ट्रायल तक के लिए नहीं थे पैसे, तांगे में गुजारनी पड़ी थी रात; संघर्षपूर्ण रही है शोएब अख्तर की कहानी

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178 विकेट लिए। 163 वनडे में उनके नाम 247 विकेट हैं। अख्तर ने टी20 में 15 मैचों में 19 विकेट झटके थे।

‘मैं कोहली की तारीफ क्यों नहीं करूं, पाकिस्तान में वैसा कोई खिलाड़ी नहीं’, आलोचकों पर भड़के शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा, ‘‘यहां के खिलाड़ियों को विराट कोहली की तरह बनना चाहिए। गलतियां नहीं निकालनी चाहिए। कभी भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी प्लेयर की तरह बनना चाहते थे। अब पाकिस्तानी इंडियन की तरह बनना चाहते हैं।’’

जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत

पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग

नेहरा ने खुलासा किया है कि वे एक बार चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भीड़ गए थे। मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2004 में खेला गया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

भतीजे के कोच बनते ही जावेद मियांदाद के तेवर पड़े ठंडे; 10 दिन पहले इमरान खान पर लगाया था देश को धोखा देने का आरोप, अब मांगी माफी

मियांदाद ने कहा, ‘‘मेरे अंदर देश के प्रधानमंत्री और पूरी दुनिया में फैले पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसकों के प्रति पूरा सम्मान है।” पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में पहले टेस्ट में जीते हुए मुकाबले को हार गई थी। इसके बाद मियांदाद ने प्रधानमंत्री पर कई आरोप लगाए थे।

टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, 17 साल के नसीम शाह को मौका; पूर्व कप्तान सरफराज की वापसी

बाबर आजम की कप्तानी में इस साल के शुरू में पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को टी20 सीरीज में हराया था। वे 1 सितंबर तक होने वाली इस सीरीज में भी टीम की कमान संभालेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के स्पिनर को पाकिस्तान के लिए नहीं खेलने का अफसोस, हिंदू पत्नी के लिए छोड़ दिया था वतन

इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका में बसने से पहले पाकिस्तान अंडर-19 और पाकिस्तान-ए के लिए खेले थे। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद वे पत्नी के कहने पर दक्षिण अफ्रीका चले गए और वहीं से खेलना शुरू किया।

England vs Pakistan: मोहम्मद आमिर ने पहले किया था इनकार अब हुए तैयार, पाकिस्तान टी20 टीम में होंगे शामिल

हाल ही में पीसीबी ने आमिर को सेंट्रल कॉन्टैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इससे मिस्बाह काफी नाराज थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था। आमिर ने 36 टेस्ट खेले थे।

‘हर चीज में गरीब मर रहा, हम क्रिकेटर नहीं डाकू पैदा कर रहे,’ पाकिस्तानी गेंदबाज का पीएम इमरान खान पर तीखा हमला

कराची सुई-गैस डिपार्टमेंट टीम को बंद कर दिया गया है। इस टीम में शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, बाबर आजम और फवाद आलम जैसे खिलाड़ी खेलते थे।

शाहिद अफरीदी के सहारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों के जर्सी पर दिखेगा पूर्व कप्तान के फाउंडेशन का लोगो

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे।

पाकिस्तानी कप्तान ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीती उनकी टीम, चैंपियन टीम का सदस्य नहीं होने का है अफसोस

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 बार खेली है और उसे हर बार हराया है। पिछली बार सरफराज अहमद की कप्तानी में 2019 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तानी टीम हारी थी।

विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना करने पर पहली बार बोले इंजमाम, कहा- स्टार है पाकिस्तानी कप्तान

बाबर आजम ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45.12 है। विराट के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है।

मोहम्मद हफीज ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कोरोना रिपोर्ट नहीं करनी थी सार्वजनिक; पीसीबी के साथ आए शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा कराए गए पहले टेस्ट में हफीज का पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने प्राइवेट लैब में खुद से टेस्ट करवा लिया। उसमें वे निगेटिव पाए गए। पाकिस्तान क्रिकेट ने फिर से उनका टेस्ट करवाया तो वे पॉजिटिव आए थे।

‘कोरोना ड्रामा’ के बाद एक्शन में पीसीबी, मोहम्मद हफीज-फखर जमान सहित 10 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से बाहर

पाकिस्तान में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर खूब ड्रामा हुआ। मोहम्मद हफीज ने रिजल्ट आने के बाद प्राइवेट लैब में टेस्ट करवा लिया। वहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हफीज ने अपने रिजल्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद पीसीबी ने उनका फिर से टेस्ट करवाया जिसमें वे पॉजिटिव निकले।

पाकिस्तान क्रिकेट में ‘कोरोना ड्रामा’ जारी, हफीज फिर से पॉजिटिव; भारतीय ओपनर ने कहा- कन्फ्यूजन का दूसरा नाम पीसीबी

मोहम्मद हफीज का प्राइवेट लैब में खुद से टेस्ट करवाना पीसीबी के सीईओ वसीम खान को पसंद नहीं आया था। उन्होंने कहा था कि हफीज ने नियमों के खिलाफ काम किया है। इससे बोर्ड का नाम खराब हो रहा है।

IPL 2020
X