Patna

RajyaSabha Election: राजद ने दिया कांग्रेस को झटका, दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे

राज्यसभा के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। जबकि 13 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि है। बीजेपी और जेडीयू ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर दी है।

तेजप्रताप की होली ने दिलाई लालू यादव की याद, मां राबड़ी देवी के छलक पड़े आंसू

तेजप्रताप ने पिता लालू प्रसाद यादव की ही तरह होली का आयोजन कर त्योहार मनाने की कोशिश जरूर की, लेकिन उसमें वह रौनक नहीं थी, जो लालू प्रसाद यादव के आयोजन में हुआ करता था।

RJD-JDU में पोस्टर वार! लालू की पार्टी ने नीतीश-सुशील मोदी को बताया ‘ट्रबल इंजन’, लिखा- लूट और झूठ एक्सप्रेस

राजधानी पटना में लालू यादव की पार्टी आरजेडी (RJD) की ओर से बिहार की BJP-JDU पर निशाना साधा गया है। इस बार पोस्टर के जरिए ‘डबल इंजन’ की सरकार को ट्रबल इंजन की सरकार बताते हुए बिहार को बर्बाद करने का आरोप नीतीश कुमार और सुशील मोदी सरकार पर लगाया गया है।

मोदी के मंत्री रामविलास पासवान बोले- किसी सरकार में हिम्मत नहीं कि नागरिकता छीन ले, चाहे मुस्लिम हो या ईसाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूरे देश में एनआरसी की मुखालफत किए जाने के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि एनआरसी का प्रश्न उठता ही नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि जब प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने स्थिति स्पष्ट कर दी है तो हम तीन कदम आगे क्यों जा रहे हैं।

CM नीतीश पर लालू यादव-राबड़ी का हमला, कहा- CAA व NRC खत्म करने के लिए RJD सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार

लालू यादव के ट्विटर पर लिखा गया कि ‘पलटूराम रंग बदलने में माहिर बाड़न। एक तरफ जनता के पीठ में छूरा भोक के काम करतारन ओही दूसर ओर गरीब के नागरिकता छिने खातिर सदन में समर्थन कईले बाड़न। जेकर बाप-दादा पढ़ल-लिखल नईखन अउरू ओकर बाप-दादा के नाम से कउनो जमीन जायदाद नईखे।’

Bihar: चुनाव से पहले RJD में उठे विरोधी सुर, लालू को रघुवंश प्रसाद सिंह ने लिखा ‘लेटर’

महागठबंधन का सीएम कौन बनेगा इस पर सभी सहयोगियों के साथ बैठक कर चर्चा होना चाहिए। आरजेडी के पास 81 विधायक हैं और तेजस्वी आरजेडी के नेता हैं। हमें एनडीए से लड़ने के लिए सभी भाजपा विरोधी ताकतों को एक साथ लाने की जरूरत है।

स्पेशल ट्रेन नहीं चलाने से भड़के पुलिस कांस्टेबल के परीक्षार्थी, राजधानी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, सड़क जाम किया

छात्र इतने गुस्से में थे कि गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इससे ट्रेन की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

बिहार: 17 साल की लड़ाई के बाद भी नहीं मिला बकाया पैसा, एडमिशन न होने से बेटा दे चुका है जान; जूझ रहा परिवार

चंदन भट्टाचार्य ग्रेजुएशन के दूसरे वर्ष की फीस नहीं जमा कर सका था। 2002 में पटना हाईकोर्ट कैंपस में खुद को आग लगा ली थी। चार दिन तक जीवन और मौत से जूझने के बाद उसने दम तोड़ दिया था। 

RJD नेता बोले- नीतीश से भी नहीं परहेज? ‘A,B,C,D या कोई अच्छा-बुरा हो, बीजेपी को हराने के लिए मिला लेंगे हाथ

RJD, Nitish Kumar, BJP, Bihar Election: वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बोजेपी को हराने के लिए नीतीश कुमार या कोई भी हमारे साथ आना चाहता है तो हम उससे हाथ मिलाने से परहेज नहीं करेंगे। बिहार में अभी बीजेपी- जेडीयू (JDU) गठबंधन की सरकार चल रही है।

Bihar: बंदूक की नोक पर लूट लिया 5 टन प्याज भरा ट्रक, साढ़े तीन लाख रुपए थी कीमत; यूं दिया वारदात को अंजाम

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने जीटी रोड के मुठानी मोड़ के पास रात करीब साढ़े दस बजे बंदूक दिखाकर ट्रक को रोक लिया। ड्राइवर देशराज को कब्जे में लेकर ट्रक को अज्ञात स्थान पर ले गए। वहां ट्रक पर लदे 102 बोरी प्याज को उतरवा लिया।

कन्हैया कुमार ने फिर मांगी ‘आजादी’, कहा- अगर हमें नागरिक नहीं मानते तो हम भी आपको सरकार नहीं मानेंगे

बिहार के पूर्णिया जिले में एक कार्यक्रम में कन्हैया कुमार ने लोगों को संबोधित किया। यह कार्यक्रम एनआरसी और नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित किया गया था। इस दौरान कन्हैया कुमार ने छात्रों से कहा कि प्रदर्शन करो, लेकिन शांति व दृढ़ता से।

सेना के जवान ने चलती कार में बच्चों के सामने पत्नी, भाभी की हत्या के बाद खुद को गोली से उड़ाया, Murder से हड़कंप

गुजरात में तैनात 33 वर्षीय विष्णु कुमार शर्मा भोजपुर जिले के लालगंज का निवासी था। उसने पहले अपनी भाभी डिंपल शर्मा और पत्नी दमानी शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी, फिर खुद को भी गोली से उड़ा दिया।

Spicejet की फ्लाइट में युवक को हार्ट अटैक, पटना एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले तोड़ दिया दम

परिजनों ने मीडिया को बताया कि यदि विमान प्रबंधन समय पर मेडिकल सुविधा उपलब्‍ध कराता या रास्‍ते में ही इमरजेंसी लैंडिंग कराकर इलाज कराता तो गुलफाम की जान बच सकती थी।

Bihar: धनतेरस के दिन हथियारबंद बदमाशों का तांडव, ज्वैलरी शॉप से लूटे 3 लाख के जेवर; एक को मार डाला

Bihar Crime News, Patna: बताया जा रहा है कि 5 की संख्या में आए हथियारबंद बदमाशों ने दुकान में घुसते ही लूटपाट शुरू कर दी। इस दौरान जब मकान मालिक ने लूटपाट का विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

बिहार में बाढ़ ने त्यौहार पर फेरा पानी! पटना के बाद सबसे प्रभावित क्षेत्र भागलपुर, राहत कैंप हैं खस्ता व पशु चारे का घोर अभाव

सीएम नीतीश कुमार ने भी खुद हवाई सर्वे किया था। जिलाधीश और दूसरे अधिकारी रोजाना इलाके व शिविर का निरीक्षण करने निकलते हैं। उन्हें फिक्र है कि बड़े बांध कटाव की वजह से टूटे तो ज़िले में बड़ी बर्बादी का सबब बन जाएगी, पर आयुक्त ने अभी तक केवल एक शिविर जाकर खानापूर्ति की है।

बिहार: डूबते-डूबते बचे पूर्व मंत्री राम कृपाल यादव, बाढ़ प्रभावित इलाकों का ले रहे थे जायजा

राम कृपाल यादव अपने समर्थकों के साथ टार से बनी जुगाड़ वाली नाव पर सवार थे। जुगाड़ वाली नाव पर अधिक लोगों के सवार होने से इसका बैलेंस बिगड़ गया और वह डूब गई।

वीडियोः बाढ़ से परेशान लोगों हाजीपुर वालों ने रामविलास पासवान को घेरा, गुस्साएं लोगों को केंद्रीय मंत्री ने यूं समझाया

राज्य में बीते कुछ दिनों में मृतकों की संख्या एक बार फिर 40 से पार जा चुकी है। इससे पहले इसी सीजन में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में दो बार बाढ़ से हालात खराब हो चुके हैं। पूरे सीजन में मिलाकर लगभग सभी जिलों में बाढ़ आ चुकी है।

Bihar Floods: बाढ़ के सवाल पर भड़क उठे CM नीतीश, कहा- पटना के कुछ हिस्सों में पानी ही एकमात्र समस्या है क्या

बिहार में बाढ़ के चलते गंगा नदी पटना के दीघाघाट, गांधी घाट, हाथीदह, मुंगेर और भागलपुर खतरे के निशान से ऊपर है। ऐसे में लोगों में स्थिति के और भी भयानक होने डर बना हुआ है।

ये पढ़ा क्या?
X