patel reservation

राजनीतिः जाट आरक्षण के सबक

हरियाणा के बाद गुजरात में भी आंदोलनकारियों में धारणा घर कर गई है कि सरकार केवल हिंसक उत्पात की भाषा समझती है। यह भी धारणा है कि आरक्षण, राजनीतिक रूप से मजबूत को मिलता है न कि कमजोर को। आर्थिक, राजनीतिक और कानून-व्यवस्था के तीनों आयामों के नए मॉडल पर काम किए बिना इसके जहरीले प्रभावों से समाज बच नहीं सकता।

आरक्षण का आधार

मेहसाणा में आयोजित पटेल समुदाय की रैली हिंसक भीड़ में बदल गई। दो सरकारी इमारतों में आग लगा दी गई। कई जगह बसें जला दी गर्इं।

गुजरात भाजपा को नहीं मिल रहा है प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा की गुजरात इकाई पटेल आरक्षण मुद्दे और स्थानीय निकाय चुनावों में हार के चलते 2001 के बाद अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है।

हार्दिक की रिहाई की मांग, पीएएएस के दो नेता भूख हड़ताल पर

जेल में बंद आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और अन्य प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग करते हुए पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के दो सदस्यों ने यहां और सूरत में अपने अपने घरों पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है..

हार्दिक पटेल ने बढ़ाई गुजरात HC के जज की मुश्किलें, राज्यसभा में हुई महाभियोग चलाने की मांग

राज्यसभा के 58 सदस्यों ने शुक्रवार को सभापति के समक्ष एक याचिका दायर कर मांग की कि हार्दिक पटेल मामले में आरक्षण के खिलाफ कथित असंवैधानिक टिप्पणियों के लिए गुजरात हाई कोर्ट के जज जेबी पारदीवाला के खिलाफ…

राजद्रोह के आरोपी हार्दिक पटेल का वॉयस टेस्‍ट पॉजिटिव, बेल में आ सकती है मुश्किल

पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल के खिलाफ राजद्रोह के मामले में उनकी आवाज परीक्षण का परिणाम सकारात्मक रहा। उनकी आवाज नमूने का मिलान पकड़े गए कॉल से हो गया है।

ब्रिटेन तक पहुंच गई ‘पटेल आरक्षण’ की आग, जानें कैसे

पटेल आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन की अगुआई कर रहे हार्दिक पटेल ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को पत्र लिखकर कहा है कि गुजरात में लोकतंत्र नहीं है।

हिरासत में हार्दिक, बंद हुआ इंटरनेट, नहीं निकली एकता रैली

देश भर में पटेलों के आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक पटेल को पाटीदारों के ‘एकता मार्च’ से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

सौ मीटर की दौड़ नहीं, मैराथन है आरक्षण आंदोलन: हार्दिक

गुजरात में पटेल आंदोलन का चेहरा बने हार्दिक पटेल ने रविवार को कहा कि सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में पटेलों को आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुए आंदोलन का विस्तार दूसरे..

गुजरात हिंसाः बढ़ती जा रही मरने वालों की संख्या, तैनात किए गए जवान

गुजरात में तनाव बरकरार है, क्योंकि पटेल समुदाय के कोटा आंदोलन के दौरान मंगलवार को हुए संघर्ष में मरने वालों की संख्या आज नौ हो गई…