patanjali

IGI एयरपोर्ट पर बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि का सबसे बड़ा स्टोर, निखिल नंदा को बनाया पार्टनर

दिल्ली के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद पतंजलि जल्द ही कोलकाता, बेंगलुरू, मुंबई हवाई अड्डे पर भी अपना स्टोर खोलेगी। जेएचएस स्वेंडगार्ड लैबोरेटरीज के एमडी निखिल नंदा ने अपने एक बयान में आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने की बात कही है।

बाबा रामदेव की पतंजलि दो पायदान नीचे खिसकी, वित्तीय हालत खस्ता होने के बाद क्रेडिट रेटिंग कंपनी ने दिया निगेटिव रैंक

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि कंसोर्शियम अधिग्रहण प्राइवेट लिमिटेड जो पतंजलि आयुर्वेद और तीन अन्य कंपनियों का ज्वाइन्ट वेंचर है, ने कर्ज में डूबी रुचि सोया के लिए 4,325 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, जिसे नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने मंजूरी दे दी है।

बाजार पर पकड़ कमजोर, अब टीवी और अखबारों से भी ‘गायब’ हो रही रामदेव की पतंजलि, टॉप विज्ञापनदाताओं की दौड़ से बाहर

साल 2016 और 2017 में पतंजलि सबसे बड़े विज्ञापनदातों की सूची में क्रमश: तीसरे और छठे नंबर पर थी। पतंजलि को साल 2012 और 2017 के दौरान जबरदस्त मुनाफा हुआ था।

बाबा रामदेव को झटका, शहरी इलाकों में गिरी पतंजलि की सेल, गांवों में भी घटी ग्रोथ!

पतंजलि के आर्युर्वेद उत्पादों की सेल पिछले वित्त वर्ष में शहरों में 2.7 फीसदी तक कम हो गई। वहीं, ग्रामीण इलाकों में भी बाबा रामदेव की कंपनी को झटका लगा है। ग्रामीण इलाकों में 15.7 फीसदी की वृद्धि देखी गई है जो कि पहले की ग्रोथ से कम है।

पतंजलि के अच्छे दिन नहीं! लगातार गिर रही सेल, सप्लायर को पेमेंट में देर, ऐड-खर्च भी घटाया

साल 2017 में बाबा रामदेव ने घोषणा की थी कि उनकी कंपनी के टर्नओवर के आंकड़े बहुराष्ट्रीय कंपनियों को कपालभाति करने के लिए मजबूर कर देंगे। उन्होंने कहा था कि मार्च, 2018 तक पतंजलि की बिक्री दोगुना से अधिक बढ़कर 200 अरब रुपए हो जाएगी। हालांकि योगगुरु के दावे के उलट पतंजलि उत्पादों की बिक्री दस फीसदी घटकर 81 अरब रुपए रह गई।

अमूल व मदर डेरी ने बढ़ाए दाम, तो बाबा रामदेव ले आए सस्ते डेरी प्रोडक्ट्स; लॉन्च किया टोन्ड दूध और ये चीजें

योग गुरु ने इसके अलावा आम चुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि देश में 23 मई को मोदी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। बता दें कि इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को शानदार बहुमत मिला है, जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे जारी हुए थे।

वैदिक शिक्षा के लिए बोर्ड बनाने की दौड़ में रामदेव का ट्रस्‍ट भी, तीन साल पहले स्‍मृति ईरानी ने खारिज कर दिया था प्रस्‍ताव

मंत्रालय की शर्तों के अनुसार, आवेदक संस्‍थान कम से कम 10 साल पुराना होगा चाहिए। साथ ही उसका कुल मूल्‍य 300 करोड़ रुपये से कम न हो। संस्‍थान को बोर्ड के लिए 50 करोड़ रुपये जमा करने होंगे।

इस कंपनी को खरीदना चाहती है पतंजलि, अडानी जितनी कीमत भी देने को तैयार

अडानी विल्मर के 5,474 करोड़ रुपए के ऑफर में 4,300 करोड़ रुपए कर्जदाताओं को दिए जाने थे। इसमें बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने रुचि सोया को खरीदने के लिए 5,765 करोड़ रुपए की पेशकश की थी मगर इसमें कर्जदाताओं को 4,065 करोड़ रुपए की राशि तय की।

पतंजलि ‘परिधान’ के नाम पर महिला से ठगे 50 हजार रुपए, टोल फ्री पर कॉल किया तो उड़ गए होश

पतंजलि की हाल ही में शुरू हुई ‘परिधान’ का आउटलेट लेने के नाम पर भागलपुर की एक महिला को ठगों ने बड़ा चूना लगा दिया।

बाबा रामदेव अब लाए पतंजलि की जींस, कपड़ों पर देंगे 25 पर्सेंट डिस्काउंट

बाबा रामदेव ने अब कपड़ों के बाजाद में कदम बढ़ाया है। उन्होंने परिधान नामक ब्रांड लॉन्च किया है। यहां कपड़ों की खरीदारी पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

Patanjali: बाबा रामदेव की कंपनी बेचेगी फ्रेंच फ्राइज, बोतलबंद पानी ‘दिव्य जल’ भी उतारा

Patanjali Dairy Products List, Patanjali Cow Milk, Buttermilk, Makhan, Water Bottle: बाबा रामदेव की कंपनी ने पैकेट बंद गाय का दूध और कई दूसरे मिल्क प्रोडक्ट उतारे। पतंजलि गाय का दूध 40 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचेगी।

पतंजलि को जमीन अलॉट करने के बारे में दी थी सूचना, अब इंफॉर्मेशन अफसर ने छोड़ी नौकरी

उल्लेखनीय है कि बीते साल महाराष्ट्र सरकार ने 75 प्रतिशत डिस्काउंट देते हुए पतंजलि को नागपुर के मिहान इलाके में जमीन आवंटित की थी। यह जमीन महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलेपमेंट कंपनी की थी।

अडानी की कंपनी से लगा पतंजलि को झटका, कोर्ट पहुंची बाबा रामदेव की कंपनी

रुचि सोया कंपनी को लेकर हुई बोली प्रक्रिया में फॉर्च्यून ब्रांड के तहत कुकिंग ऑयल बेचने वाली अडानी विल्मर की तरफ से लगाई गई 6,000 करोड़ रुपए की बोली को लेंडर्स की समिति द्वारा मंजूर कर लिया गया है।

गिरफ्तार हुआ खुद को पतंजलि का बालकृष्ण बताने वाला, लड़कियों को गंदे मैसेज भेज देता था नौकरी का झांसा

आरोपी मोहम्‍मद जीशान ने बताया कि उसने यह फेक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी। वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताकर लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और अधिकारियों के साथ संबंध बनाने के बदले में मोटी रकम दिलाने का लालच देता था।

बालकृष्ण ने बताई महिलाओं की ‘स्वदेशी जींस’ की खासियत, जल्‍द आएगा रामदेव की पतंजलि का ‘परिधान’

इस कारोबार की देखरेख के लिए नोएडा में एक टीम बनायी गई है। पतंजलि की योजना बड़े-बड़े शहरों में अपने ब्रांड ‘परिधान’ के करीब 100 एक्सक्लूसिव स्टोर खोलने की योजना है।

धमकी के बाद सक्रि‍य हुए सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ तो पतंजल‍ि ने भी क‍िया रुख नरम

पतंजलि ने ग्रेटर नोएडा में फूड पार्क न लगाने के फैसले की समीक्षा कर रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण से इस मुद्दे पर बात कर इसे मूर्त रूप देने में आ रही कठिनाइयों पर चर्चा की है, जिसके बाद कंपनी के रुख में नरमी आई है। इससे पहले योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी ने फूड प्रोजेक्ट न लगाने की घोषणा कर दी थी।

कार निर्माण में उतर सकती है पतंजलि, बाबा रामदेव से मिल रहीं बड़ी कंपनियां

तिजारावाला ने ट्वीट में लिखा- ”पतंजलि के प्रति अटूट भरोसा और पूज्य स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में आस्था का ही परिणाम है कि कारपोरेट जगत के हर क्षेत्र जैसे इलैक्ट्रिक कार, स्टील, मोबाइल चिप आदि के निर्माता हमसे समझौतों के लिए सम्पर्क कर रहे हैं। हम स्वदेशी के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

पतंजलि की ग्रोथ रुकी, बालकृष्ण बोले- जीएसटी और नोटबंदी से पड़ा ऐसा प्रभाव

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी को लागू करने के प्रभावों की वजह से कंपनी की ग्रोथ पर असर पड़ा है। हालांकि उन्होंने कहा कि पतंजलि अगले साल अच्छा बिजनेस करेगी। उन्होंने कहा, “इसके अलावा साल भर हमने इंफ्रास्ट्रक्चर और सप्लाई चेन को विकसित करने में अपनी ऊर्जा लगाई, इस साल सिर्फ हमने कमाई को बढ़ाने पर ही जोर नहीं दिया बल्कि सिस्टम विकसित करने पर भी हमारा ध्यान था।”

ये पढ़ा क्या?
X