parliament monsoon session

कृषि बिल पर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, राजनाथ बोले- ये चरित्र शर्मनाक, जो हुआ, वैसा कभी नहीं देखा

कहा जा रहा है कि राज्य सभा में कृषि सुधार विधेयक पेश होने के दौरान हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

BJP सांसद ने कहा था- शंख बजाएं, इम्युनिटी बढ़ाएं, पास नहीं फटकेगा COVID-19, संसद सत्र से पहले मिले पॉजिटिव

वीडियो में भाजपा सांसद ने कहा था कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए फेफड़ों और किडनी का स्वस्थ होना जरुरी है। इसके लिए शंख बजाइए।

अडानी ग्रुप के लिए सरकार ने बदलेे मानक, मंत्रियों की बात भी नहीं मानी- कांग्रेस सांसद का आरोप

वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार ने इस मामले में अपने ही मंत्रियों और विभागों की सलाह को नजरअंदाज किया है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि नियमों में बदलाव के चलते ही अडानी ग्रुप को सभी 6 नीलामी में जीत हासिल हुई।

केंद्र के 3 अध्यादेश के खिलाफ हल्लाबोलः BJP-JJP में बढ़ा टकराव, किसान बोले- मांगे न हुईं पूरी तो और भीषण होगा आंदोलन

केंद्र सरकार सोमवार से शुरू हो रहे सत्र में कृषि से जुड़े तीन अध्यादेश पास कराना चाहती है, किसानों ने इसी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं।

हंगामे की सूरत

संसद के मानसून सत्र में हंगामे और गतिरोध की संभावना पहले से दिख रही थी, खुद भाजपा ने उसे और बढ़ा दिया। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में संकेत दिया कि संसद में विपक्ष से भिड़ंत तय है। फिर सत्र शुरू होने से एक दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और विवादों में घिरे मुख्यमंत्रियों की बैठक बुला कर रणनीति बनाई कि संसद में किसी भी रूप में झुकना नहीं है।

सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान पर रक्षात्मक नहीं होगी भाजपा

संसद के मंगलवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के लिए भाजपा ने अपना रुख तय कर लिया है। पार्टी ने सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान से जुड़े विवादों पर रक्षात्मक नहीं होने का फैसला किया है।

IPL 2020
X