panchayat election

97 साल की उम्र में जीता चुनाव, राजस्थान की सबसे बुजुर्ग सरपंच बनीं विद्यादेवी, विरोधी को यूं चटाई धूल

सरपंच के पद पर चुनी गईं विद्यादेवी को 843 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंदी आरती मीणा को 636 मत मिले। ग्राम पंचायत में कुल 4200 मतदाताओं में से 2856 मतदाताओं ने मत डाले।

Uttarakhand Panchayat elections: उत्तराखंड में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, आचार्य संहिता लागू

Uttarakhand Panchayat elections: उत्तराखंड के 89 विकासखंडों में त्रिस्तरीय पंचायतों में 66640 पदों के चुनाव तीन चरणों होंगे। चुनावों के परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित होंगे।

पंचायत चुनाव में हिंसा : फिरोजपुर में एक की मौत, बैलेट बॉक्स जलाया, प्रत्याशी को हार्टअटैक आने पर नकोदर में चुनाव रद्द

पंजाब में पंचायत चुनाव के दौरान फिरोजपुर जिले में हिंसा की घटना हुई है। इस दौरान बैलेट बॉक्स में आग लगा दी गई। वहीं, झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पंजाब पंचायत चुनाव : अकाली और कांग्रेसी नेताओं में फायरिंग, महिला समेत पांच घायल

पंजाब के बटाला में पंचायत चुनाव से पहले शुक्रवार को गांव सैदपुर कलां में अकाली और कांग्रेसी नेताओं के बीच फायरिंग हुई। इस घटना में दोनों पक्षों के एक महिला समेत पांच लोग घायल हो गए।

इस राज्य के चुनाव में सिक्का उछालकर हुआ 6 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

कांग्रेस उम्मीदवार इदरजान बोरभुइयां और निर्दलीय कैंडीडेट रंजना बेगम सोनई इलाके की सीट नंबर चार पर आमने सामने थी। दोनों को 125 मत मिले। इसके बाद दोबारा चुनाव कराना संभव न होता देख सिक्के की मदद ली गई।

कनार्टक के सीएम सिद्धारमैया की 70 लाख की घड़ी और 2 लाख का चश्‍मा बने चुनावी मुद्दा

सिद्धारमैया से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने अपना चश्मा उतार कर कहा, ‘कोई मुझे 50 हज़ार रुपए भी दे दे तो मैं इसे बेच दूंगा और कोई 10 लाख रुपए दे दे तो मैं अपनी घड़ी भी बेचने को तैयार हूं।’

BLOG: पंचायती चुनाव लड़ने पर बंदिशें लगा कर जल्‍दबाजी मत दिखाए सुप्रीम कोर्ट

पंचायती चुनाव लड़ने के अधिकार सीमित करने का ट्रेंड बन चुका है। हरियाणा में अब वे ही कैंडिडेट चुनाव लड़ सकेंगे जिनके पास कुछ न्‍यूनतम अर्हता के अलावा घर में टॉयलेट होगा..

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में हिंसा, दो लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान पद के चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को हिंसक घटनाओं के बीच करीब 71 फीसद मतदान हुआ। इस दौरान गोण्डा और एटा में..

उप्र पंचायत चुनाव: हार की तोहमत भितरघातियों पर मढ़ने की तैयारी

केंद्र और राज्य की सरकारों में रहने के बावजूद उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी को मिली करारी शिकस्त से दोनों ही दलों के वरिष्ठ नेता सकते में हैं..

गोण्डा में बाहुबलियों का दबदबा, सहारनपुर में बसपा समर्थित उम्मीदवार जीते

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण के कई परिजनों को सफलता मिली है। हाल ही में..

उप्र पंचायत चुनाव में जीता मृत उम्मीदवार!

उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित मुजेहना विकास खंड के मतदाताओं ने एक मृत उम्मीदवार को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जिता दिया। इस नतीजे से पसोपेश में पड़े जिला..

ये पढ़ा क्या?
X