pan

NSDL पोर्टल के जरिए PAN डिलीवरी स्टेटस की जानकारी ऐसे पाएं, चुटकियों में होगा काम

अक्सर ऐसा होता है कि पैन के लिए आवेदन करने के बाद आवेदनकर्ता को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिल पाती। आप घर बैठे आसनी से ऑनलाइन प्रॉसेस के जरिए यह जानकारी हासिल कर सकते हैं।

PAN Card के अक्षर घिस गए हैं तो ऐसे बनवाएं दूसरा, झटपट 50 रुपये में होगा काम

PAN Card Reprint Process: पैन कार्ड को रिप्रिंट करवाया जा सकता है और इसके लिए आपको 50 रुपये देने होते हैं। ऐसे कई मौके आते हैं जब हमारा पैन कार्ड चोरी या गुम हो जाता है और या फिर उसपर छपी जानकारियां यानी अक्षर घिस जाते हैं।

PAN Card रिप्रिंट के लिए आवेदन करने का ये है तरीका, जानें पूरा प्रॉसेस

Request for Reprint of PAN Card: डिजीटल इंडिया के इस जमाने में कार्ड खो जाने, चोरी हो जाने या फिर डैमेज हो जाने पर आसानी से फिर से रिप्रिंट करवाया जा सकता है।

बच्चा 18 साल का हो गया है तो ऐसे बनवाएं PAN Card, जानिए ये आसान तरीका

नियमों के मुताबिक बच्चा 18 साल का हो जाए तो तभी पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया जकता है। अक्सर अभिभावकों के मन में यह सवाल होते हैं कि बच्चों के लिए पैन कार्ड बनाया जा सकता है या नहीं।

PAN-AADHAAR लिंक करने की समयसीमा बढ़ाई गई, ऐसे पूरा करें ये अधूरा काम

PAN Card-Aadhaar Card Linking Deadline extended: नए नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना महामारी और उन लोगों को ध्यान में रखते हुए समय सीमा बढ़ाई गई है। यह पहला मौका नहीं है जब वित्त मंत्रालय ने इसकी समय सीमा को बढ़ाया हो इससे पहले भी कई बार इसे बढ़ाया जा चुका है।

पहले से है पैन कार्ड पर e-PAN के लिए भी अप्लाई करना चाहते हैं? जानें क्या है नियम

How to apply for e-PAN Card: e-PAN कार्ड बनवाना अब पहले से ज्यादा आसान है और ये बिल्कुल मुफ्त है। तत्काल ई-पैन की मान्यता फिजिकट पैन के बराबर है। अक्सर लोगों के मन में पैन और ई-पैन को लेकर कई सवाल होते हैं।

कहीं आपके Aadhaar, PAN की तो नहीं हो रही बिक्री, डार्क नेट के जरिए साइबर क्राइम!

Aadhaar card, PAN card, Passport might be on dark net for sale: Cyble के मुताबिक हम एक ऐसे डार्कनेट उपयोक्ता के संपर्क में आए हैं जो कि एक लाख से ज्यादा भारतीयों की नेशनल आईडी को बेच रहा है।

Aadhar की जानकारी छिपाई तो नहीं मिलेगा TDS में छूट का फायदा, CBDT का फैसला

सीबीडीटी के मुताबिक अगर इस छूट का लाभ लेना है तो टैक्सपेयर्स का इनकम टैक्‍स विभाग में आधार और पैन को अपडेट किया जाना जरूरी है।

एक से ज्यादा PAN कार्ड हैं तो ये है सरेंडर करने का तरीका, घर बैठे चुटकियों में हो जाएगा काम, वर्ना लगेगा 10 हजार रु जुर्माना

Permanent account number: अक्सर देखा गया है कि एक ही व्यक्ति के पास दो अलग-अलग पैन कार्ड और नंबर होते हैं। आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 272बी के मुताबिक अगर किसी के पास दो कार्ड हैं तो उस पर 10,000 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा।

PAN के बिना नहीं कर पाएंगे ये 7 काम, जानें क्या है आयकर विभाग के नियम

Permanent account number: पैन न होने पर लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि आयकर विभाग के नियमों के मुताबिक कुछ कामों के लिए पैन अनिवार्य है।

e-PAN Card अब मिलेगा महज 10 मिनट में, जानें Income Tax Department की क्या है तैयारी

रियल टाइम में पैन/टैन कार्ड बनवाने के लिए भविष्य में प्रोसेसिंग सेंटर बनाए जाएंगे, जहां से आधार कार्ड के आधार पर ई-केवाईसी कर रियल टाइम बेस (10 मिनट से भी कम समय में) पर पैन कार्ड जारी किए जाएंगे।

रिपोर्ट: सात सांसद, 199 विधायकों ने नहीं दिए PAN डिटेल, नंबर वन पर कांग्रेसी, दो पर भाजपाई

इस रिपोर्ट को 542 लोकसभा सांसदों और 4,086 विधायकों के स्थायी खाता संख्या (पैन) के विवरण के विश्लेषण के बाद तैयार किया गया है।

IPL 2020 LIVE
X