PAN Card

PAN कार्ड डिटेल को घर बैठे ऐसे करें चेंज और करेक्ट, झटपट होगा काम

PAN Card Correstion Online: पैन कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है अब तक पैन कार्ड का उपयोग ज्यादातर बड़े लेनदेन के लिए किया जाता है।

Aadhaar कार्ड है तो 10 मिनट में बनेगा PAN कार्ड, बिल्कुल फ्री, जानें तरीका

Aadhaar Pan Card Online: अगर किसी को पैन की फिजिकल कॉपी चाहिए तो वह 50 रुपये अदा करके रिप्रिंट का ऑर्डर दे सकता है। इसके बाद आपका पैन कार्ड आपके पते पर पहुंचा दिया जाता है।

31 मार्च तक PAN को आधार कार्ड से नहीं किया लिंक तो लग सकता है भारी जुर्माना, जानें क्या है नियम

अगर आपने अभी तक अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है तो जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा कर लें। आयकर विभाग ने अब इसके लिए अंतिम समयसीमा तय कर दी है। इसके मुताबिक 31 मार्च, 2020 तक पैन को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने की […]

जब डेटा न खाए मेल, तब ऐसे हो सकता है PAN और Aadhaar Card का ‘मेल’

आधार और पैन कार्ड को लिंक करने की प्रक्रिया आसान है और इसे कुछ ही मिनटों में ऑनलाइन किया जा सकता है। लेकिन ये सुविधा उन लोगों के लिए नहीं है जिनका आधार और पैन कार्ड में डेटा मेल नहीं खा रहा है।

सिर्फ 10 मिनट में मिल जाता है PAN Card! ऐसे करें अप्लाई

इसी 1 फरवरी, 2020 को केंद्रीय बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया था कि पैन आवंटन की प्रक्रिया में सरलीकरण कर दिया गया है।

17.58 करोड़ लोगों के PAN नहीं हुए हैं आधार से लिंक, 31 मार्च तक का है वक़्त

पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की समयसीमा कई बार बढ़ायी जा चुकी है और अब मौजूदा डेडलाइन 31 मार्च, 2020 तय की गई है।

PF खाताधारकों के लिए KYC कराना हुआ आसान, PAN, आधार, अकाउंट नंबर के UAN पोर्टल पर मिलेगा यह नया विकल्प

जिन कर्मचारियों ने इन सब के जरिए वेरिफाई करने के बाद पीएफ विथड्रॉल / सेटलमेंट / ट्रांसफर दावों जैसी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान- Aadhaar से मिलेगा झटपट PAN

पैन कार्ड की आवंटन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए वित्त मंत्री ने यह भी एलान किया कि आधार के कार्ड के जरिए पैन कार्ड के ऑनलाइन आवंटन की व्यवस्था शुरू होने जा रही है।

Aadhaar से नहीं जोड़ने पर PAN को नहीं कर सकते निष्क्रिय, गुजरात हाईकोर्ट ने लिकिंग डेडलाइन को ठहराया अवैध

Aadhaar Card Pan Card Linking: गुजरात हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि जबतक सुप्रीम कोर्ट आधार एकट की वैधता पर फैसला नहीं सुना देती हैं तबतक सरकार किसी भी व्यक्ति के पैन कार्ड को निष्क्रिय नहीं कर सकती।

घर बैठे PAN Card बनवाना भी है बेहद आसान, ये स्टेप्स अपनाएं और ऑनलाइन या ऑफलाइन पैन पाएं

डुप्लीकेट पैन कार्ड पाने की प्रक्रिया थकाऊ हो सकती है, लेकिन हम यहां आपको डुप्लीकेट पैन कार्ड अप्लाई करने की ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में जानकारी देंगे, जिससे व्यक्ति घर बैठे पैन कार्ड पा सकते हैं।

पैन कार्ड ना हो तो आधार कार्ड से भी कर सकते हैं ये ट्रांजेक्शन, चुटकियों में हो जाएगा काम

टैक्स चोरी और ब्लैक मनी पर काबू पाने के लिए करदाताओं को वित्तीय लेन-देन पर पैन कार्ड नंबर देना पड़ता है। अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो फिर आप फॉर्म 60 भरकर भी काम चला सकते हैं।

PAN-Aadhaar Card इंटरलिंकिंग की बढ़ चुकी है तारीख पर जरूर जान लें इन 5 बिंदु को, वरना अटक सकता है काम!

PAN-Aadhaar Card Linking: आधार पैन लिंकिंग की कई ऐसी जानकारियां हैं जिनके बारे में हम अनजान हैं। आज हम आपको इंटरलिंकिंग से जुड़ी पांच अहम बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके रूबरू न होने पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

CBDT ने AADHAAR और PAN को जोड़ने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर से बढ़ाकर मार्च 2020 की

AADHAAR PAN Linking: आधार और पैन को जोड़ने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 मार्च 2020 कर दी गई है।

31 दिसंबर से पहले निपटा लें ये जरूरी चार काम, वर्ना न्यू ईयर आते ही हो सकते हैं परेशान

यदि अभी भी आपके पास एसबीआई के मैग्नेटिक स्ट्रिप वाले एटीएम कम डेबिट कार्ड हैं तो 31 दिसंबर से पहले उन्हें बदल लें, वरना वो बेकार हो जाएंगे।

अभी भी है वक्त, PAN को Aadhaar Card से कर लें इंटरलिंक वरना हो जाएगा डिएक्टिवेट!

टैक्स विशेषज्ञों के अनुसार, जो लोग अंतिम तारीख तक भी अपना पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक नहीं कर पाएंगे, तो उनका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा।

PAN Card: 100 रुपए से भी कम में बन जाता है, ये हैं खास वर्जन के फायदे; जानिए तरीका

How to Apply e-pan: Permanent Account Number (PAN) कागजी कार्रवाईयों में काफी काम का दस्तावेज होता है। कई बार ऐसा होता है कि आपके कई काम पैन कार्ड ना होने की वजह से रुक जाते हैं।

31 दिसंबर तक PAN को AADHAAR से नहीं किया लिंक तो हो सकता है नुकसान! जानें क्या कार्रवाई करेगी सरकार

PAN-AADHAAR CARD LINKING: अगर आप अपने पैन को आधार से लिंक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लंबी लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही अपने पैन को आधार से लिंक कर सकते हैं।

PAN CARD को AADHAAR से लिंक करना इस महीने भूले तो हो जाएगी बड़ी परेशानी, जानिए क्यों

Pan Aadhaar Linking Deadline: अगर आप इस महीने दोनों दस्तावेजों को लिंक करना भूल जाते हैं तो आपके लिए बड़ी परेशानी हो सकती है। दरअसल, सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज़ यानी सीबीडीटी ने घोषणा की है कि आधार कार्ड से लिंक नहीं किए गए पैन कार्ड को 31 तारीख के बाद अवैध माना जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X