Pakistan

पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की का अपहरण, नाबालिग के परिजन बोले- जबरन धर्मांतरण कराया

अरोक कुमारी के अपहरण के बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसमें युवती ने बताया कि उसने धर्मांतरण कर इस्लाम कबूल कर लिया है और एक मुस्लिम युवक अली रजा से शादी कर ली है।

फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान? न्यूक्लियर स्मगलिंग में पकड़ा गया रंगे हाथ, US ने की 5 संदिग्धों की शिनाख्त

पाकिस्तान के रावलपिंडी में स्थित एक कंपनी से जुड़े 5 पाकिस्तानी मूल के लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आरोपी पाकिस्तान के न्यूक्लियर और मिसाइल प्रोग्राम के लिए अमेरिकी तकनीक की स्मगलिंग कर रहे थे।

पाकिस्तान को जाएगा न्यौता, इमरान खान की मेजबानी कर सकता है भारत, खुल सकता है द्विपक्षीय बातचीत का दरवाजा

भारत और पाकिस्तान 2017 में एससीओ सदस्य बने थे। भारत की ओर से SCO प्रमुखों की सरकारी बैठक में आम तौर पर विदेश या फिर रक्षा मंत्रियों को भेजे जाते रहे हैं।

एक व्यक्ति के फायदे के लिए पाकिस्तान के सैन्य अधिनियम में संशोधन, बिना चर्चा पारित हुआ विधेयक!

साउथ एशियन्स अगेंस्ट टेरेरिज्म ऐंड फॉर ह्यूमन राइट्स (साथ) फोरम के बैनर तले समूह ने बुधवार को कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान की सरकार और मुख्य विपक्षी दलों ने सैन्य अधिनियम में संशोधनों को जल्दबाजी में पारित करवाया वह चिंता विषय है।

वसीम अकरम ने गुम घड़ी को बताया पारिवारिक विरासत, हो गए ट्रोल; फैंस बोले- एक Watch संभलती नहीं, कश्मीर चाहिए

वसीम अकरम ने अपने ट्वीट को अमीरात एयरलाइंस को भी टैग किया था। उन्होंने एयरलाइंस से भी घड़ी ढूंढ़ने में मदद मांगी थी। एयरलाइंस ने उनसे घड़ी और फ्लाइट की जानकारी मांगी और उसे ढूंढ़ने में मदद देने को लेकर आश्वस्त किया।

PAK की ननकाना साहिब पर नहीं खुली जुबान, JNU अटैक पर इमरान खान के मंत्री ने भारत को दिया ‘ज्ञान’ तो टि्वटर पर हुए ट्रोल

पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र धर्मस्थल गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पत्थरबाजी हुई थी। और, उस दौरान श्रद्धालु गुरुद्वारे में कुछ देर तक वहां फंस गए थे। यही नहीं, उस दौरान एक स्थानीय शख्स ने गुरुद्वारा कब्जाने की धमकी देते हुए उसका नाम गुलाम अली मुस्तफा रखने की चेतवानी भी दे डाली थी।

पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या, ननकाना साहिब गुरूद्वारे मामले पर भारत ने अपनाया कड़ा रुख, पाकिस्तान से की ये मांग

सिरसा ने ट्वीट में लिखा कि ‘पाक के सिख ननकाना साहिब पर हुए हमले से उबरे भी नहीं थे कि पेशावर में सिख एंकर हरमीत सिंह के भाई परविंदर सिंह की सरेआम गोलियों से भून दिया गया।

ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव की घटना पर बोले इमरान खान- यह मेरी सोच के खिलाफ

घटना पर चुप्पी तोड़ते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत में मुस्लिमों तथा अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले होने का आरोप लगाया और कहा कि उन घटनाओं और ननकाना साहिब की घटना के बीच बड़ा अंतर है।

पाकिस्तानः ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी, धर्मस्थल कब्जाने की धमकी दे बोला शख्स- गुलाम अली मुस्तफा रखूंगा नाम

खबरों के मुताबिक पत्थरबाज़ी कर रहे लोगों ने गुरुद्वारे का घेराव कर लिया था और इसे नष्ट करने की धमकी दे रहे थे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि पीएम मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

पाक शायर फैज की नज्म है हिंदू-विरोधी? IIT कानपुर के डिप्टी डायरेक्टर ने किया साफ- भटकें न, छात्रों की शिकायतों के लिए बनी है कमेटी

बकौल डिप्टी डायरकेटर, “इसी बीच, सोशल मीडिया पर कुछ भड़काऊ पोस्ट्स (नज्म हिंदू विरोधी है…) सामने आए थे। ऐसे में संस्थान ने इन सभी शिकायतों की जांच के लिए समिति का गठन किया है।”

आर्मी चीफ का कार्यभार संभालते ही पाकिस्तान पर जनरल मनोज मुकुंद नरावने का निशाना- आतंक है पड़ोसी मुल्क की पॉलिसी

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना की राज्य प्रायोजित आतंकवाद से ध्यान हटाने की सारी कोशिशें नाकाम हो गयी हैं और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर में हालात सुधरे हैं।

पाकिस्तान के लिए भारत की जासूसी कर रहे थे इंडियन नेवी के 7 जवान, पाकिस्तान महिलाओं ने इस तरह से हनीट्रैप में फंसाया

गिरफ्तार किए गए Indian Navy के जवान साल 2017 में नौसेना में भर्ती हुए थे और सितंबर, 2018 में वह Honey Trap में फंस गए। एक अधिकारी ने बताया कि 3-4 महिलाओं ने फेसबुक के जरिए जवानों से संपर्क किया और इसके बाद उन्हें ऑनलाइन रिलेशनशिप का झांसा दिया।

‘परवेज मुशर्रफ को इस्लामाबाद चौक पर मिले फांसी, 3 दिन लटकाए रखी जाए लाश’, कोर्ट का फरमान

अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद मुशर्रफ के समर्थकों ने देश के विभिन्न हिस्सों में उनके समर्थन में छोटी रैलियां निकाली। मुशर्रफ पर संविधान को निष्प्रभावी बनाने और पाकिस्तान में नवम्बर 2007 में संविधानेतर आपातकाल लगाने का आरोप था।

एक किलो टमाटर 260 और प्‍याज 150 का! फेल हुए PM इमरान खान, कराची की अवाम हलकान

जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर भारत से बौखलाया पाकिस्तान इन दिनों कंगाली में आटे वाले दौर से जूझ रहा है। ऊपर से मंदी और महंगाई ने वहां की इमरान खान सरकार को दोहरा झटका दिया है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का एक और प्रोपेगेंडा, विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर की ओछी हरकत

क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान के एक मीडिया चैनल पर विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक उड़ाते हुए एक एडवर्टाइजमेंट बनाया था। इसे लेकर भी सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की काफी आलोचना हुई थी।

करतारपुर पर बहस में देश के रक्षा विशेषज्ञ ने PAK एक्सपर्ट को किया दुरुस्त, कहा- खाली ढोल न बजाएं, शर्म नहीं आती?

चीमा इस बीच बोले, “बीजेपी को अगर सिखों से वोट न चाहिए होते, तो वह इस चीज के लिए मंजूरी ही न देती।”

पंजाब में लगे इमरान खान-नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर, करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने को दोनों बताए गए असली हीरो

सिंह ने बताया कि जिनकी वजह से यह चीज पूरी हो सकी, हम उन्हें (सिद्धू साहब और इमरान खान को) इसके लिए धन्यवाद देना चाहते थे। बाकी पोस्टर कल लगवाए जाएंगे।

जिस जिले में पवित्र करतारपुर गुरुद्वारा, वहीं आतंकी कैंप चला रहा पाकिस्तान! महिलाएं तक ले रहीं ट्रेनिंग

हाल ही में पंजाब में सीमा सुरक्षा को लेकर शीर्ष एजेंसियों की हुई बैठक में यह बात सामने आई। एजेंसियों का कहना है कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने से भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती यहां होने वाली भारत विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाना है।

ये पढ़ा क्‍या!
X