ताज़ा खबर
 

Pakistan

kulbhushan jadhav

कुलभूषण जाधव केस: आईसीजे में भारत के दावे को चुनौती देगा पाकिस्तान, 400 पेज का जवाब दाखिल करेगा पड़ोसी देश

पाकिस्तान की फॉरेन ऑफिस डायरेक्टर ऑफ इंडिया फारेहा बुगती ने आईसीजे के हेग स्थित न्यायालय में यह जवाब दाखिल किया है। बता दें कि हाल ही में भारत ने कुलभूषण जाधव को रिहा करने के लिए आईसीजे में याचिका दाखिल की थी।

यूएई ने पाकिस्तान को सौंप दिया फारूख देवड़ीवाला! बीजेपी नेता हरेन पांड्या की हत्या का है आरोपी

भारतीय एजेंसियों से लगातार संपर्क में रहने के दौरान एयूई में उसे गिरफ्तार किया जा सका। भारतीय अधिकारियों को देवड़ीवाला के यूएई में होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद वह लगातार उस पर नजर बनाए हुए थे।

nawaz sharif

जहाज से उतरते ही नवाज शरीफ को पकड़ने की तैयारी, लंदन में नाती-पोते अरेस्ट

नवाज शरीफ के शुक्रवार शाम तक पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते एयरपोर्ट पर भारी संख्या में नवाज शरीफ के समर्थक जमा हो गए हैं। लाहौर में करीब 10000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

बीजेपी सांसद बोले- यह पाकिस्तान नहीं है, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को पालन करने होंगे नियम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनविर्सटी को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग यह आदेश देने वाला है कि वह अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों की तरह ही आरक्षण नीति को लागू करे या फिर दस्तावेज पेश कर अगस्त महीने तक अपना अल्पसंख्यक दर्जा साबित करे।

पाकिस्तान: चुनाव लड़ रहे इस्लामिक नेता का ऐलान, एटम बम मिला तो मिटा देगा इस देश का नामोनिशान

पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता खादिम हुसैन रिजवी ने एटम बम हाथ लगने पर हॉलैंड को पृथ्वी से ही मिटा देने की बात कही है। हॉलैंड के इस्लाम विरोधी नेता माने जाने वाले गीर्ट विल्डर्स ने जून में पैगंबर मोहम्मद साहब पर आधारित कार्टून प्रतियोगिता कराने की घोषणा की थी। रिजवी ने डच नेता की घोषणा पर यह प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तान चुनाव में अहम मुद्दा नहीं रहा कश्मीर, प्रमुख पार्टियों के घोषणापत्र में नाममात्र का उल्लेख

पाकिस्तान में आम चुनावों की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। देश की प्रमुख पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों के जरिये मतदाताओं को रिझाने में जुट गई है। लेकिन, इस बार पाकिस्तान के चुनावों में अहम मुद्दा रहे कश्मीर को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई है।

VIDEO: पाकिस्‍तानी धर्मगुरु ने अल्‍पसंख्‍यकों की तुलना मानव मल से की, बोले- ये लोग नर्क में जाएंगे

वह आगे बोले, “तूने क्या देखा हिंदुओं में? तू कहता है कि हिंदू भी जनाब। हम हम जन्नत के फैसले नहीं कर सकते। तूने नहीं करने हैं न, तो अल्ला रसूल ने फैसले फरमाने हैं। न मौलवियों ने करने हैं। लेकिन अल्लाह ने तो फैसले फरमा दिए हैं।”

VIDEO: बच्चों के प्लास्टिक पूल में बैठ बारिश की रिपोर्टिंग करने लगा पत्रकार, लोग ले रहे मजे

रिपोर्टिंग में उसके इस नए प्रयोग की कुछ ने तारीफ की। मगर अधिकतर लोगों ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर उसके मजे ले लिए। लोगों ने कहा कि लगता है कि इन्होंने वाकई में टब में बिताए पलों का आनंद लिया।

‘हराम है महिलाओं को वोट देना’, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री का बयान

मुल्क में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की ओर से खड़े हुए हैं। एनए-184 नेशनल एसेंबली सीट पर उनका सामना पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की महिला उम्मीदवार जहरा बासित सुल्तान बुखारी से होगा।

pakistan

वीडियो: ऑटो में बैठी लड़की को देख ड्राइवर करने लगा गंदी हरकत, पोस्‍ट वायरल

शाहताज कादिर के अनुसार, वह एक सोशल मीडिया एक्जीक्यूटिव हैं और देर शाम ऑटो से अपने घर जा रहीं थी। इस दौरान ऑटो के चालक उनके सीने की तरफ घूर रहा था और सरेआम मास्टरबेट कर रहा था।

VIDEO: शख्‍स बोला- भ्रष्‍टाचार को कानूनी मान्‍यता दूंगा, लोगों ने कहा- इसको पीएम बना दो

पाकिस्तान में अगले महीने आम चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में खुद को देश का वैकल्पिक प्रधानमंत्री बताने वाले आप जनाब सरकार पार्टी के मुखिया नवाब अंबर शाहजादा ने सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार को वैध बनाने की बात कही है।

शहर की 40% जमीन पर मालिकाना हक, 400 अरब रुपये से ज्यादा की संपत्ति, अब निर्दलीय लड़ रहा चुनाव

पाकिस्तान में 28 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनावी हलफनामा दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ के मोहम्मद हुसैन शेख भी चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने 403 अरब रुपये से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा किया है।

JK: बीजेपी अध्यक्ष को PAK ने दी जान से मारने की धमकी, ‘शुजात बुखारी जैसा करेंगे हश्र’

गुरुवार (21 जून) को उन्होंने बताया कि कराची से उन्हें आतंकियों की धमकी भरी फोन कॉल आई। डराते हुए कहा गया कि उनका हश्र भी शुजात बुखारी और सलीम पंडित जैसा ही किया जाएगा। रैना ने इसके बाद फौरन पुलिस को इस बारे में जानकारी दी है।

कश्मीर को भारत का हिस्सा बताने वाली सामाजिक अध्ययन की किताबों पर पाकिस्तान में बैन

इन किताबों में कश्मीर को भारत का हिस्सा बताया गया है। इस सच्चाई से खफा पड़ोसी मुल्क के एक सरकारी निकाय पंजाब पाठ्यक्रम और पाठ्यपुस्तक बोर्ड (पीसीटीबी) इसे ‘गंभीर गलती’ बताते हुए किताबों के प्रकाशकों और निजी स्कूलों के प्रशासन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने के लिए लाहौर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है।

पाक‍िस्‍तानी वित्त मंत्रालय ने पीएम को दी रिपोर्ट- IMF ने मदद न की तो बर्बादी तय

पाकिस्तान की माली हालत कर्ज में बुरी तरह से डूबने के कारण पस्त हुई है। ‘डॉन’ अखबार के अनुसार, पाकिस्तान भुगतान संबंधी समस्या की वजह से पड़ोसी मुल्क चीन से 68 से 135 अरब रुपए का नया लोन लेने के बारे में सोच-विचार कर रहा है।

Ceasefire violation, Ceasefire violation by Pakistan, Jammu Kashmir, Poonch, Line of Control, Indian army, Pakistan army, ndian army retaliating, Hindi news

संघर्ष विराम उल्लंघन पर भारत का करारा जवाब, 10 पाकिस्तानी बंकर को किया तबाह

भारतीय सुरक्षाबलों ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 10 बंकरों को तबाह कर दिया है।

VIDEO: हाथ मिलाने पूर्व पीएम के पास पहुंचा समर्थक, सुरक्षाकर्मियों ने कर दी धुलाई

टि्वटर यूजर्स ने कहा कि आम आदमी की खता यह थी कि उसने पूर्व पीएम से हाथ मिलाने का प्रयास किया। पीएमएलएन के गुंडों ने बुरी तरह से उसे पीटा। यह पीएमएलएन का रोशन पाकिस्तान है। वोटर और उसके वोट को पूर्व पीएम और उनकी बेटी के सामने इज्जत दी गई।

pakistan

गहरे आर्थिक संकट में पाकिस्‍तान, चीन से बोला- 1 या 2 बिलियन डॉलर कर्ज दे दो

गिरती अर्थव्यवस्था के कारण पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में भारी कमी देखी जा रही है। बीते साल मई, 2017 में जहां पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार जहां 16.4 बिलियन डॉलर था, जो कि अब गिरकर 10.3 बिलियन डॉलर रह गया है।