Pakistan

शाहिद अफरीदी के सहारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों के जर्सी पर दिखेगा पूर्व कप्तान के फाउंडेशन का लोगो

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे।

पाकिस्तानी कप्तान ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीती उनकी टीम, चैंपियन टीम का सदस्य नहीं होने का है अफसोस

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 बार खेली है और उसे हर बार हराया है। पिछली बार सरफराज अहमद की कप्तानी में 2019 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तानी टीम हारी थी।

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ, अदालत ने निर्माण को चुनौती देने वाली याचिकाएं की खारिज

योजना के मुताबिक राजधानी के एच-9 प्रशासनिक संभाग में 20,000 वर्गफुट के भूखंड पर कृष्ण मंदिर बनना है। मंदिर का भूमि पूजन हाल में मानवाधिकार मामलों पर संसदीय सचिव लाल चंद माल्ही ने किया था।

PoK में 18 हजार करोड़ की जलविद्युत परियोजना के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, चीनी कंपनी ने किया है पाकिस्तान से करार

पीओके में बनाया जा रहा है यह बांध चीन की महत्वकांक्षी योजना CPAC का हिस्सा है। जिसे चीन की थ्री गोर्जेस कॉरपोरेशन कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी कोहाला हाइड्रोपावर कंपनी लिमिटेड द्वारा तैयार किया जा रहा है।

मार दिए हमारे 14 लोग – इस आरोप के साथ पाकिस्‍तान ने भारत के राजनयिक को किया तलब

भारतीय सेना का कहना है कि पाकिस्तानी फौज द्वारा रविवार को एलओसी पर कई जगह सीजफायर का उल्लंघन किया गया। जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

कश्मीरः पाकिस्तानी घोटाले से जुड़े हैं हुर्रियत से गिलानी के इस्तीफे के तार, अलगाववादी संगठन में अंदरुनी कलह हुई उजागर

साल 2018 में अब्दुल्ला गिलानी ने आरोप लगाए कि कश्मीरी छात्रों के लिए रिजर्व इन सीटों को पीओके में हुर्रियत के नेता गुलाम मुस्तफा सफी द्वारा बेचा जा रहा है।

जीडी बख्शीः पहले भी कैमरे पर मर्यादा भंग कर चुके हैं पूर्व मेजर जनरल, पाकिस्तान से बदले की आग के चलते सेना में की नौकरी

पुलवामा हमले के बाद ABP न्यूज पर एक डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को अपने नापाक इरादों के लिए भारी कीमत चुकानी होगी। मैं वादा करता हूं कि अगर पाकिस्तान को महाभारत चाहिए, तो वह हो कर रहेगी!

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला; कराची स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चार आतंकी, 5 लोगों की मौत

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार चारों हमलावर स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में सुबह करीब 9 बजे घुसे। उन्होंने बिल्डिंग में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी।

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बिगड़े बोल, कहा- मोदी आम आदमी नहीं, दिमागी मरीज हैं

इमरान खान ने कश्मीर का राग अलापते हुए आरोप लगाए कि नरेंद्र मोदी कश्मीर में नरसंहार करवा रहे हैं और अन्तरराष्ट्रीय जगत को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

VIDEO: ‘मुल्तान के सुल्तान’ के घर पहुंचा टिड्डी दल, लोगों ने कहा- ये पाकिस्तान की करतूत

टिड्डियों ने सबसे पहले राजस्थान में हमला किया था। धीरे-धीरे यह पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश पहुंच गया था। अब दिल्ली में इसे देखा जा रहा है। इसे लेकर सरकारों ने किसानों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।

‘कोरोना ड्रामा’ के बाद एक्शन में पीसीबी, मोहम्मद हफीज-फखर जमान सहित 10 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से बाहर

पाकिस्तान में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर खूब ड्रामा हुआ। मोहम्मद हफीज ने रिजल्ट आने के बाद प्राइवेट लैब में टेस्ट करवा लिया। वहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हफीज ने अपने रिजल्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद पीसीबी ने उनका फिर से टेस्ट करवाया जिसमें वे पॉजिटिव निकले।

‘पाकिस्तानी फैन ने 2019 वर्ल्ड कप मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को दी थी गालियां’, विजय शंकर ने किया खुलासा

विजय शंकर ने पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू कर दिया था। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रन बनाए थे। भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

Swiss Banks में भारतीयों की कुल रकम तीसरे दशक में न्यूनतम स्तर पर, PAK-बांग्लादेशियों के जमा रुपए भी घटे; पर US-ब्रिटेन वालों के पैसों में इजाफा

स्विट्जरलैंड सेंट्रल बैंक के आंकड़ों के अनुसार, स्विटजरलैंड के बैंकों में पाकिस्तान, बांग्लादेश के नागरिकों, कंपनियों की जमा राशि भी घटी। वहीं, अमेरिका और ब्रिटेन की बढ़ी है।

PAK की नेशनल असेंबली में PM इमरान खान ने ओसामा-बिन-लादेन को बताया ‘शहीद’, बोले- सारी दुनिया की जिल्लत हमने उठाई

हैरत की बात यह है कि पाकिस्तानी पीएम की ओर से यह बयान तब आया है, जब वह एफएटीएफ की संदिग्ध सूची में बना हुआ है। गुरुवार को इस बारे में भारत के विदेश मंत्रायल ने कहा कि पाकिस्तान के इस लिस्ट में रहने से इंडिया के इस रुख की पुष्टि होती है कि वह अब भी आतंकवादी नेटवर्क का समर्थन कर रहा है।

अफगानिस्तान में तीन भारतीयों को आतंक का स्पॉन्सर घोषित कराने की कोशिश में पाक

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में भारतीय इंजीनियर वेणुमाधव डोंगरा को आतंकी घोषित कराने की पूरी कोशिश की थी लेकिन अमेरिका को इस आरोप में दम नजर नहीं आया था जिसके बाद यह प्रस्ताव खारिज कर दिया गया था।

पाकिस्तान को झटकाः आतंकी और जासूसी गतिविधियों को लेकर अब PAK उच्चायोग के कर्मचारियों की संख्या आधी करेगा इंडिया

विदेश मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को डराने का लगातार अभियान चला रहा है।

भारत को UN में आतंकवाद का पोषक क़रार करवाना चाहता था पाकिस्तान, US ने दिया झटका

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि अफगानिस्तान में भारत के इंजीनियर वेणु माधव डोंगरा उन चार भारतीयों में शामिल हैं, जिनका संबंध पाकिस्तान की धरती पर हुए आतंकी हमलों से है। पाकिस्तान ने डोंगरा को वैश्विक आंतकी घोषित कराने की कोशिश की।

BSF ने अहले सुबह मार गिराए पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन, सेमी-ऑटोमैटिक राइफल के साथ 7 ग्रेनेड बरामद

पाकिस्तान के इस ड्रोन को भारतीय सीमा के 250 मीटर अंदर उड़ते देखा गया, बीएसएफ जवानों ने इसे सुबह 5:10 बजे मार गिराया।