Pakistan

तिरंगा बयान विवादः महबूबा मुफ्ती सपरिवार चली जाएं PAK- बोले गुजरात के डिप्टी CM

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह चाहें तो करजन तालुका की जनता उन्हें हवाई टिकट खरीदने के लिए पैसे भेज देगी।’’ पटेल ने कहा, ‘‘जिन्हें भारत पसंद नहीं है या सरकार द्वारा बनाये गये सीएए जैसे कानून या अनुच्छेद 370 का समाप्त करना पसंद नहीं हैं?

संपादकीय: आतंक का पोषण

पाकिस्तान उन्हीं देशों में से एक है, जिसके बारे में विश्व समुदाय की यह धारणा बनी है कि वह आतंकवादी संगठनों को अलग-अलग स्रोतों से मिल रही वित्तीय मदद या उनकी गतिविधियों को रोक पाने में अपेक्षा के अनुरूप कामयाब नहीं हुआ है।

वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की बैठक: अलग-थलग पड़े पाक को सिर्फ तुर्की का समर्थन

चीन और सऊदी अरब ने तकनीकी आधार पर साथ दिया, लेकिन मतदान में पीछे हट गए सभी देशों ने बैठक में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए निंदा की

FATF का फैसला- आतंकी देशों की ‘ग्रे’ लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, चीन और मलेशिया ने भी छोड़ा साथ

FATF अब अगले साल फरवरी में होने वाली बैठक में पाकिस्तान के आतंकवाद के खिलाफ उठाए गए कदमों की समीक्षा करेगा।

कराची के पुलिस चीफ का सेना ने किया अपहरण, पैदा हुए गृह युद्ध जैसे हालात, आर्मी चीफ ने दिए जांच के आदेश

बताया गया है कि पुलिसवालों ने यहां तक धमकी दे दी है कि अगर उनका सम्मान नहीं होता, तो वे इस्तीफा भी दे सकते हैं।

National T20 cup: सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने टीम को बनाया चैंपियन, 39 साल की उम्र में 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउदर्न पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। उसके लिए मैच में सबसे ज्यादा रन हुसैन तलत ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 6 चौके और 3 चौकों की मदद से 63 रन बनाए।

PAK: पूर्व PM नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, मरियम का ट्वीट- दरवाजा तोड़ पुलिस सफदर को ले गई साथ

उन्होंने लिखा, “कराची में जहां हम ठहरे थे। पुलिस वहा आई। हमारे होटल का दरवाजा तोड़ा और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर साथ ले गई।”

J&K भाजपा प्रमुख बोले-अब अक्साई चीन, गिलगित बाल्टिस्तान को आजाद कराने का वक्त

रैना ने कहा कि ‘पीओके, गिलगित बाल्टिस्तान , पूर्वी लद्दाख और शक्सगाम घाटी भारत का अभिन्न अंग हैं और अभी चीन द्वारा वहां पर कब्जा किया हुआ है।

मोदी से नफरत करते-करते ये लोग देश से गद्दारी कर रहे हैं, बोले गौरव भाटिया तो शोएब जमई ने किया पलटवार

गौरव भाटिया ने कांग्रेस पर राजीव गांधी फाउंडेशन के जरिए चीन से रिश्वत लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 बहाल करने की बात कही है।

COVID-19 पर केंद्र को थरूर ले आए ‘कठगरे’ में, BJP प्रवक्ता का पलटवार- PAK में लड़ना चाहते हैं चुनाव?

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में भारत में मुसलमानों से हो रहे भेदभाव और खराब कोरोना प्रबंधन का मुद्दा उठाया।

पाकिस्तानः सेना, ISI ने बनवाई इमरान खान की ‘‘कठपुतली सरकार’’- पूर्व PM नवाज शरीफ का बड़ा आरोप

शरीफ लाहौर से लगभग 80 किमी दूर गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शुक्रवार देर रात लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया।

पाकिस्तान: मिस्बाह उल हक मुख्य चयनकर्ता पद से देंगे इस्तीफा, इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने पर हो रही थी आलोचना

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चीफ सिलेक्टर बनाकर नया प्रयोग किया था।

पाकिस्तानः PM के खिलाफ ‘अपनों’ ने ही खोल दिया मोर्चा, इमरान खान को बता दिया “सैन्य कठपुतली”

पाकिस्तान से सम्मेलन को डिजिटल रूप से संबोधित करते हुए खटक ने कहा, “यह पाकिस्तान में सबसे खतरनाक मार्शल लॉ है क्योंकि इसने संवैधानिक संस्थानों को अभद्र और विकृत किया है।”

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी20 में रचा इतिहास, 35 गेंद पर लगाया शतक; तोड़ डाला 8 साल पुराना रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर दर्ज है। गेल ने मात्र 30 गेंदों का सामना कर शतक जड़ा था। यह रिकॉर्ड गेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलते हुए खेलते पुणे के खिलाफ बनाया था।

बड़े हमले की फिराक में था पाकिस्तान, भारतीय सेना की मुस्तैदी से साजिश नाकाम, जब्त किया हथियारों का जखीरा

अधिकारी के अनुसार, सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किये। इलाके को घेर लिया गया और तलाशी अभियान जारी है।

रिपोर्टर ने पूछा- पिच पर हाई हील्स क्यों पहनी? PAK की पहली महिला कमेंटेटर ने लगा दी फटकार, जानें पूरा वाकया

मरीना के इस जवाब की सोशल मीडिया यूजर्स खूब तारीफ कर रहे हैं और रिपोर्टर को ट्रोल कर रहे हैं।

संपादकीय: उकसावे की हद

विडंबना यह है कि एक ओर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान क्षेत्र में अपनी मदद के लिए गुहार लगाता है, दूसरी ओर बिना किसी वजह के अचानक ही संघर्ष-विराम का उल्लंघन करने में भी उसे कोई हिचक नहीं होती। उसे शायद इस बात का खयाल तक नहीं होता कि अगर भारत अपनी गरिमा के मुताबिक संयम और धीरज नहीं दिखाए तो उसकी ऐसी हरकतों की वजह से युद्ध की स्थिति पैदा हो सकती है और उसके बाद पाकिस्तान को बेहद बुरे हालात का सामना करना पड़ सकता है।

LOC पर तनाव: पाकिस्तान ने की तोप से गोलाबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे।

IPL 2020
X