pakistan terrorism

अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर के सांबा में घुसे दो ड्रोन, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

बताया गया है कि बॉर्डर पोस्ट पर तैनात जवानों ने ड्रोन पर 80-90 राउंड्स फायरिंग की, पर वह पाकिस्तान लौटने में कामयाब हो गया।

संपादकीय: पाक का पाखंड

लश्करे-तैयबा के संस्थापक और वैश्विक आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दस साल की कैद की सजा सुनाई है। पाकिस्तानी न्यायपालिका के इस फैसले से पहली नजर में तो संदेश यही गया है कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान सरकार का रुख एकदम स्पष्ट और कड़ा है और वह आतंकी सरगनाओं के खिलाफ […]

UNSC में फिर पाकिस्तान की करारी हार, दो भारतीयों को आतंकी घोषित करने के मंसूबों पर फिरा पानी

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने ‘1267 स्पेशल प्रोसीजर’ के तहत दो भारतीयों को आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव रखा था, पर अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस समेत कई देशों ने इसे रोक दिया।

सीरिया में इस्लामिक स्टेट को बढ़ावा देने में पाकिस्तान का हाथ? अमेरिका करेगा जांच, इमरान सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

पाकिस्तान पहले ही आतंकरोधी संस्था FATF की ओर से आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए ग्रे लिस्ट में शामिल हो चुका है, ऐसे में आईएस से तार जुड़े होने की जांच उसके लिए मुश्किल पैदा कर सकती हैं।

संपादकीय: आतंक का वित्त

संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित किया हुआ है और अमेरिका ने उस पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा हुआ है। सवाल है कि इस तरह की सख्ती के बावजूद पाकिस्तान उसे किस वजह से घोषित-अघोषित तौर पर संरक्षण मुहैया कराता रहा है!

पाकिस्तान के सभी आतंकी कृत्यों का करारा और सटीक जवाब देगा भारत : थल सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने हंदवाड़ा मुठभेड़ पर कहा कि भारत को अपने उन पांच सुरक्षाकर्मियों पर गर्व है जिन्होंने उत्तर कश्मीर के एक गांव में आतंकवादियों से आम नागरिकों की जान बचाते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान किया।

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के खाते में 11.5 लाख रुपए, फ‍िर भी मासिक खर्च देगा पाक‍िस्‍तान, सुरक्षा परिषद से गुहार

इस साल मई में पाकिस्तान के आतंक रोधी विभाग ने हाफिज सईद और जमात-उद-दावा के नेताओं के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप में केस दर्ज किया था।

भारत पर फिर 26/11 जैसे हमले की फिराक में आतंकी, ISI जासूस ने किया खुलासा

पाकिस्तान ने हाफिज सईद के खिलाफ आंतकी फंडिंग का केस दर्ज किया है तो दूसरी तरफ भारत पर एक और हमले की साजिश रची जा रही है।

मसूद अजहर पर अमेरिका का दो-टूक बयान, ‘वो बहुत बुरा आदमी है, उसे ग्‍लोबल टेररिस्‍ट घोषित किया जाना चाहिए

पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने के संयुक्त राष्ट्र में हुए प्रयास को चीन द्वारा बाधित किए जाने की पृष्ठभूमि में अमेरिका ने यह कहा है।

पाक भारत से रिश्तों को सामान्य करना चाहता है, भारत सिर्फ आतंकवाद पर बात करना चाहताः पाकिस्तानी दूत

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ रिश्तों को सामान्य करना चाहता है।

Pakistan National Day: पाक की जमीं से आतंकवाद जैसी बुराइयों को पूरी तरह से मिटाया जाएगा- शरीफ

पाकिस्तान के सामने मौजूद आतंकवाद और चरमपंथ के ‘अभूतपूर्व’ खतरे को रेखांकित करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि इन ‘बुराइयों’ को हराया जाएगा और पाकिस्तान की जमीं से इन्हें पूरी तरह मिटा दिया जाएगा।

पाकिस्तान ने पहली बार भेजा Terror Alert, गुजरात में घुसपैठ कर चुके हैं 10 आतंकी, राज्‍य में हाई अलर्ट

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान ने भारत के एनएसए अजीत डोवाल को शनिवार को सूचना दी कि भारत में हमला करने के मकसद से दस आतंकी गुजरात में घुस चुके हैं।

नवाज शरीफ: पाकिस्तान में आतंकवादियों के दिन अब गिने चुने

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि आतंकवादियों के साथ कड़ाई से निपटा जायेगा और अब इस देश में उनके लिए गिने चुने दिन रहे गए हैं। उन्होंने टेलीवीजन पर अपने संबोधन में कहा कि पेशावर के सैनिक स्कूल पर आतंकवादी हमले की घटना ने पाकिस्तान को […]

ये पढ़ा क्या?
X