ताज़ा खबर
 

Pakistan News

भारत के 60 कैदियों को रिहा करने के बाद पाकिस्तान ने गिरफ्तार किए 34 भारतीय मछुआरे

पाकिस्तान ने देश की जल सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। इससे करीब 10 दिन पहले सद्भावना दिखाते हुए पाकिस्तान ने भारत के 60 कैदियों को रिहा किया था।

pakistan police

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए भेजते थे चीन! बड़े रैकेट का भंडाफोड़

आरोपियों ने बताया कि चीन भेजी गई लड़कियों में अधिक तादाद ईसाईयों की थी जिन्हें पंजाब प्रांत के अलग-अलग जिलों से लाया गया।

imran khan and narendra modi

इधर मेहमानों को पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग जाने से रोका, उधर पीएम मोदी ने इमरान को भिजवाया संदेशा

संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि यह समय है कि उप-महाद्वीप के लोग ‘आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में, एक लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिए एक साथ काम करें।’

पाकिस्तानी विधायक ने हिंदुओं पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, फूटा गुस्सा

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान की एक प्रांतीय असेंबली में अल्पसंख्यक समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्यों ने एक विधायक की कथित हिंदू विरोधी टिप्पणियों के विरोध में सदन से र्बिहगमन कर दिया।

व्यक्तित्व: सुमन बोडानी: पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला जज

सुमन बोडानी सिंध प्रांत के शाहदादकोट के रहने वाले डॉक्टर पवन बोडानी की बेटी हैं। सुमन ने सिविल जज/न्यायिक मजिस्ट्रेट की मेरिट लिस्ट में 54वां स्थान हासिल किया। उन्हें सिविल जज और जुडिशियल मजिस्ट्रेट का पद दिया गया।

कुलभूषण जाधव मामला: अपने खिलाफ आए फैसले के पक्ष में पाकिस्‍तान ने किया वोट

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव तक भारत ने राजनयिक पहुंच देने के मामले में जिस अवीना मामले का उदाहरण अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) में दिया था, उसी को लेकर आए फैसले के पक्ष में पाकिस्तान ने वोट कर दिया। पाकिस्तान के ऐसा करने से जाधव मामले में अब भारत का पक्ष और मजबूत माना जा रहा है।

पीछे ड्रग्‍स जलाकर ले रहीं सेल्‍फी, पाकिस्‍तान की ये महिला ऑफिसर्स बनीं सोशल सेलिब्रिटी

महिलाओं ने करोड़ों रुपये की धूं-धूं जलती ड्रग्स को बैकग्राउंड में रखते हुए ढेरों सेल्फियां खीचीं। इन पाकिस्तानी महिलाओं की सेल्फियां जैसे ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड हुईं तो उन्होंने इंटरनेट पर आग लगा दी। एएनएफ की महिलाओं की तस्वीरें आते ही वायरल होने लगीं।

Street Vendor, Faluda Seller, Shock, Life, Hefty Amount, Rs 2.25 Billion, Bank Account, Radar, Investigation Agencies, FIA, Deposit, Multi Billion Rupee Money Laundering Scam, Former President, Pakistan Peoples Party, Co-Chairman, Asif Ali Zardari, Abdul Qadir, Orangi Town, Karachi, Amount, Bank Account, Letter, Federal Investigation Agency, Brother, Summon, Pakistan, Signatures, Officials, English, Urdu, Poor Man, Small Stall, Faluda, Neighbour, Billions, Rupees, House, Sister, Faryal Talpur, Discovered, Probe, Biggest Money Laundering Scam, History of Sindh, National News, Hindi News

पाकिस्‍तान में भारतीय फिल्‍मों, टीवी शोज पर फिर लगा प्रतिबंध, भड़के वहां के CJI

मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण को बंद करने का आदेश देते हुए कहा, “वे हमारे संविधान का उल्लंघन करना चाहते हैं और क्या हम उनके चैनलों पर प्रतिबंध तक नहीं लगा सकते?”

Pakistan, Pakistan IMF, IMF Pakistan, Pakistan want fund, Pakistan loan, International Monetary Fund, IMF, USD 12 billion, USD 6.4 billion, pakistan government, Pakistan Muslim League (Nawaz), PML-N, Finance Minister Asad Umar, Prime Minister Imran Khan, Imran Khan Prime Minister, Prime Minister of pakistan

कंगाल पाकिस्‍तान: IMF से मांगा 59 हजार करोड़ रुपए का कर्ज

सरकार की आईएमएफ से सहायता मांगने की इस घोषणा की भारी आलोचना हो रही है, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार के इस निर्णय का बचाव किया है।

pakistan army chief qamar javed bajwa

सेना प्रमुख के बयान पर पाकिस्‍तान की ललकार- हम युद्ध के लिए तैयार

जियो न्यूज ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र है और वह युद्ध के लिए तैयार है। जनरल रावत ने पाकिस्तान को भारतीय सशस्त्र बलों के त्वरित एक्शन से चौंका दिया है।

बांग्‍लादेश‍ियों को पाक‍िस्‍तान की नागर‍िकता देंगे इमरान खान

इमरान खान रविवार की सुबह अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर सिंध की राजधानी कराची पहुंचे थे। यहां उनका स्वागत सिंध प्रांत के गर्वनर और मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एयरपोर्ट पर किया। इसके बाद इमरान खान जिन्ना के मकबरे पर भी गए।

अपने ऑफिस में मजे से सो रही थीं मंत्रीजी, लोगों ने खूब की मजम्‍मत

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के पास लोगों को दिखाने के लिए अभी काफी कुछ दिखाना बाकी है लेकिन हाल में पाक सरकार में मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई, जिसने पड़ोसी मुल्क की आवाम को खासा निराश किया।

आरिफ अल्वी: पाक राष्ट्रपति ने जम्हूरियत की बहाली के लिए लड़ी थी जंग, बांह में आज भी मौजूद है पुलिस की गोली

पीटीआई के एक कार्यकर्ता के हवाले से डॉन ने कुछ दिनों पहले बड़ी दिलचस्प जानकारी लिखी थी कि एक बार लाहौर में एक प्रदर्शन के दौरान अल्वी गोली लगने से घायल हो गए थे और वह गोली आज भी उनकी उनकी दाहिनी भुजा में मौजूद हैं, जिसे पाकिस्तान में लोकतंत्र के संघर्ष का प्रतीक मानकर वह गौरवान्वित होते हैं।

आरिफ अल्वी चुने गये पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति, इमरान खान के साथ मिलकर रखी थी PTI की आधारशिला

तीन उम्मीदवारों ने देश के 13वें राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव लड़ा था। अल्वी के अलावा, पीएमएल-एन समर्थित मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के अध्यक्ष फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता एतजाज अहसान भी चुनाव मैदान में थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्वी ने संसद में शुरुआती नतीजों के बाद अपनी जीत की घोषणा कर दी।

हेलिकॉप्‍टर से घर जाते हैं इमरान खान, मंत्री बोले- सिर्फ 55 रुपये खर्च आता है

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस समय गहरे संकट से गुजर रही है। पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए चीन से मिल रहे कर्ज और अमेरिका से आने वाली मदद पर निर्भर है। ऐसे कठिन वक्त में प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर से उड़ना ​अर्थव्यवस्था के संकट को बढ़ाने वाला फैसला है।

पाक‍िस्‍तान: नई सरकार ने मोदी सरकार के बारे में फैलाया झूठ, फ‍िर पलटी

मोदी सरकार के सूत्रों ने कहा कि एक लेटर भेजा गया है, लेकिन वह इमरान खान को पीएम बनने की बधाई देने के लिए भेजा गया है, उसमें बातचीत करने जैसी कोई बात नहीं है।

पाकिस्तान में चुनाव जीते ‘चायवाले’ गुल जफर से मिलिए, निकले करोड़ों के मालिक

जफर ने अपने इंटरव्यू में चाय बनाते वक्त कहा था, ‘यह मेरा काम है और मुझे यहीं से एमएनए नियुक्त किया गया है।’ उन्होंने कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को शिक्षित करने के लिए काम करेंगे और क्षेत्र के विकास को लेकर भी काम करेंगे।

पाकिस्तान: इमरान खान की जीत पर सवाल उठाते हुए वायरल किया जा रहा था पुराना वीडियो, पत्रकार को देनी पड़ी सफाई

वीडियो को शेयर करते हुए पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव और इमरान खान की पार्टी पीटीआई की जीत पर कुछ लोगों द्वारा सवालिया निशान लगाया जा रहा था, जिस पर अब खुद पत्रकार हामिद मीर ने सफाई दी है।