Pakistan Cricket

पाकिस्तान: मिस्बाह उल हक मुख्य चयनकर्ता पद से देंगे इस्तीफा, इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने पर हो रही थी आलोचना

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चीफ सिलेक्टर बनाकर नया प्रयोग किया था।

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी20 में रचा इतिहास, 35 गेंद पर लगाया शतक; तोड़ डाला 8 साल पुराना रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर दर्ज है। गेल ने मात्र 30 गेंदों का सामना कर शतक जड़ा था। यह रिकॉर्ड गेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलते हुए खेलते पुणे के खिलाफ बनाया था।

ट्रायल तक के लिए नहीं थे पैसे, तांगे में गुजारनी पड़ी थी रात; संघर्षपूर्ण रही है शोएब अख्तर की कहानी

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178 विकेट लिए। 163 वनडे में उनके नाम 247 विकेट हैं। अख्तर ने टी20 में 15 मैचों में 19 विकेट झटके थे।

जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत

पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

‘हर चीज में गरीब मर रहा, हम क्रिकेटर नहीं डाकू पैदा कर रहे,’ पाकिस्तानी गेंदबाज का पीएम इमरान खान पर तीखा हमला

कराची सुई-गैस डिपार्टमेंट टीम को बंद कर दिया गया है। इस टीम में शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, बाबर आजम और फवाद आलम जैसे खिलाड़ी खेलते थे।

मोहम्मद हफीज ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कोरोना रिपोर्ट नहीं करनी थी सार्वजनिक; पीसीबी के साथ आए शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा कराए गए पहले टेस्ट में हफीज का पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने प्राइवेट लैब में खुद से टेस्ट करवा लिया। उसमें वे निगेटिव पाए गए। पाकिस्तान क्रिकेट ने फिर से उनका टेस्ट करवाया तो वे पॉजिटिव आए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट में ‘कोरोना ड्रामा’ जारी, हफीज फिर से पॉजिटिव; भारतीय ओपनर ने कहा- कन्फ्यूजन का दूसरा नाम पीसीबी

मोहम्मद हफीज का प्राइवेट लैब में खुद से टेस्ट करवाना पीसीबी के सीईओ वसीम खान को पसंद नहीं आया था। उन्होंने कहा था कि हफीज ने नियमों के खिलाफ काम किया है। इससे बोर्ड का नाम खराब हो रहा है।

मोहम्मद हफीज के ‘सच’ उजागर करने पर मुश्किल में पड़ा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, ट्वीट में किया था कोरोना मुक्त होने का दावा

पाकिस्तानी टीम 28 जून के टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूरी उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी।

‘मैं क्रिकेटर हूं, कोई राजनेता नहीं, मेरे कई दोस्त भारतीय हैं,’ सानिया मिर्जा से शादी के फैसले पर बोले शोएब मलिक

सानिया और शोएब ने 12 अप्रैल 2010 को निकाह किया था। शोएब ने बताया कि वह सानिया मिर्जा के साथ निकाह करने मामले में दोनों देशों के संबंधों को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं थे।

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी कप्तान पर बनाया वीडियो, लोगों ने कहा- पाकिस्तान जाकर क्यों नहीं करते कमेंट्री

बाबार आजम ने दो अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले हैं। दोनों में पाकिस्तान के टॉप स्कोरर थे। बाबर ने पिछले साल वर्ल्ड कप में 474 रन बनाए थे। इतने रन किसी एक वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज ने इनसे ज्यादा रन नहीं बनाए थ

कपिल देव ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कहा- क्रिकेट खेलने से पहले बॉर्डर पर आतंकवाद खत्म करो

कपिल देव ने लॉकडाउन में खुद को नया लुक दिया है। उन्होंने सिर के बाल हटा दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने हीरो विवियन रिचर्डस और महेंद्र सिंह धोनी की तरह दिखना चाहते थे।

अफरीदी ने गौतम गंभीर को कहा घमंडी, पूर्व भारतीय ओपनर का करारा जवाब- झूठे और गद्दारों के लिए रखता हूं एटिट्यूड

शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब गेम चेंजर में लिखा था कि उन्हें गंभीर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न के साथ खेलना पसंद था, क्योंकि दोनों बहुत स्लेजिंग करते थे।

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने इस देश को बताया ‘क्रिकेट का ब्राजील’, कहा- यहां टैलेंट का भंडार; देखें VIDEO

वसीम अकरम ने खुलासा किया कि 1992 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए कई ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने यह सोचकर टिकट लिया था कि घरेलू टीम फाइनल में जगह बना लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बाद में वे पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे क्योंकि इंग्लैंड उनका विरोधी है।

पाकिस्तान ने नो-बॉल पर जसप्रीत बुमराह को ट्रोल किया, भारतीय फैंस ने आमिर के फिक्सिंग की दिलाई याद

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने जो तस्वीर शेयर की वह 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल की है। तब बुमराह ने नो-बॉल फेंकी थी। इस्लामाबाद ने इस फोटो का इस्तेमाल कर लाइन पार नहीं करने की सलाह दी है।

जावेद मियांदाद खेल से गद्दारी करने वालों से नाराज, बोले- फिक्सिंग के दोषियों को फांसी मिले; देखें VIDEO

पाकिस्तान प्रीमियर लीग (PSL) में सट्टेबाजी की खबर सामने आई थी। सट्टेबाजी के लिए कोरोना वायरस के खतरों के बीच मैच करावाया जा रहा था। वहीं, क्रिकेटर उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उन्होंने बाद में अपनी गलती भी स्वीकार कर ली।

VIDEO: भारत से मैच को लेकर वसीम अकरम रहते थे चिंतित, छोड़ देते थे परिवार का साथ; पाक ओपनर फखर जमान भी अपनाएंगे यही नुस्खा

वसीम अकरम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक सीक्रेट रिवील किया। उन्होंने बताया कि भारत के खिलाफ मैच से पहले वे अपने परिवार के साथ होटल में नहीं रुकते थे।

बाबर आजम ने ठोका शतक, उस्मान शिनवारी ने झटके 5 विकेट; पाकिस्तान ने 10 साल बाद श्रीलंका को घरेलू मैदान पर हराया

पाकिस्तान की इस जीत में उसके धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम और उस्मान शिनवारी ने अहम भूमिका निभाई। बाबर ने जहां 105 गेंद पर 115 रन ठोककर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया, वहीं शिनवारी ने 5 विकेट झटक कर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी।

मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज साथी खिलाड़ियों को ही देने लगा गालियां, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बलूचिस्तान के सलामी बल्लेबाज आवेश ज़िया को साथी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार करने और उन्हें गाली देने के अपराध के लिए भारी जुर्माना लगाया है।

यह पढ़ा क्या?
X