pakistan cricket team

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड नंबर-2 बल्लेबाज बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में कहा कि आजम का स्कैन कराया गया जिसमें फ्रेक्चर की पुष्टि हुई जिससे वह कम से कम 12 दिन तक नेट सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बाबर टी20 में दुनिया के नंबर-2 बल्लेबाज हैं। वे पहले स्थान पर काबिज इंग्लैंड के डेविड मलान से 44 अंक पीछे हैं।

दुष्कर्म के आरोप में घिरे पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम, महिला का आरोप-10 साल यौन शोषण किया

महिला ने बताया कि साल 2011 में बाबर मुझे घर से भगाकर ले गया। अलग-अलग जगहों पर उसने मुझे किराए के मकान में रखा।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2005 के बाद पहली बार जाएगी पाकिस्तान, अगले साल कराची में भिड़ेंगी दोनों टीमें

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान की टीम अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेली थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को उम्मीद है कि इंग्लैंड का छोटा दौरा अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने की पाकिस्तान की क्षमता को प्रदर्शित करेगा।

वसीम अकरम ने पाकिस्तान से की भारतीय टीम की तुलना, जानिए ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर की क्या भविष्यवाणी; VIDEO

25 से 30 नवंबर तक तीन वनडे खेले जाएंगे। 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी और चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो का क्रिकेट को अलविदा, फेयरवेल स्पीच में रोने लगा दिग्गज गेंदबाज; देखें Video

उमर गुल की गिनती दुनिया के सफल गेंदबाजों में की जाती है। हालांकि, साल 2016 के बाद से उन्हें पाकिस्तानी टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

इंग्लैंड नहीं लगा पाया जीत का छक्का; आखिरी टी20 जीत पाकिस्तान ने बराबर की सीरीज, 19 साल के हैदर अली ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

19 साल के हैदर अली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने। हैदर ने 19 साल 335 दिन की उम्र में यह उपलब्धि अपने नाम की।

शाहिद अफरीदी के सहारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों के जर्सी पर दिखेगा पूर्व कप्तान के फाउंडेशन का लोगो

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे।

पाकिस्तानी कप्तान ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीती उनकी टीम, चैंपियन टीम का सदस्य नहीं होने का है अफसोस

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 बार खेली है और उसे हर बार हराया है। पिछली बार सरफराज अहमद की कप्तानी में 2019 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तानी टीम हारी थी।

‘इंडिया को हर बार बुरी तरह हराया, मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे भारतीय खिलाड़ी’, शाहिद अफरीदी का विवादित बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अफरीदी ने कहा, ‘‘माफ कीजिए मैं इस सवाल का जबाव दे देकर थक गया हूं। ऐसा कोई शौक नहीं है मुझे। मैं काम कर रहा हूं तो मुझे कुर्सी की जरूरत नहीं है। इमरान खान अच्छे लग रहे हैं। वही ठीक हैं।’’

पूर्व कोच का खुलासा- यूनुस खान ने मेरी गर्दन पर रख दिया था चाकू, मेरी सलाह से भड़क गए थे पाकिस्तानी क्रिकेटर

ग्रांट फ्लावर ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को भी दिलचस्प किरदार बताया। उन्होंने कहा, ‘वह काफी कुशल बल्लेबाज हैं, लेकिन काफी बगावती हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों की कोरोना जांच में गड़बड़ी! पूर्व कप्तान ने रिपोर्ट को फर्जी बताया, कहा- विदेश में कराएं टेस्टिंग; देखें Video

पाकिस्तान को इंग्लैंड में 3 टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर में 5 से 9 अगस्त तक होना है। दूसरा टेस्ट 13 और तीसरा 21 अगस्त से शुरू होना है।

बड़ी खबर: पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर मंडराया खतरा, 7 और क्रिकेटर कोरोना संक्रमित निकले

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अब तक कुल 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उसने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों को चुना था। ऐसे में उसकी एक तिहाई ‘टीम कोरोना संक्रमित हो गई है। इस वजह से अब उसके इंग्लैंड दौरे पर भी खतरा मंडराता दिख रहा है।

‘मेरी नहीं दूसरे खिलाड़ी ने की थी हरकत, मुझे पीटने आए थे 6 सीनियर खिलाड़ी,’ 15 साल पुराने दुष्कर्म विवाद पर शोएब अख्तर ने तोड़ी चुप्पी

शोएब अख्तर ने हरभजन सिंह से लड़ाई की बात स्वीकारी। अख्तर ने बताया कि उन्हें इतना गुस्सा आ गया था कि वह हरभजन सिंह को मारने के लिए उनके कमरे में भी गए थे।

शाहरुख खान-आलिया भट्ट के दीवाने हैं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, अंग्रेजी अच्छी नहीं होने पर कहा- ‘क्रिकेटर हूं, गोरा नहीं’

तनवीर अहमद अपने बयान के बाद ट्रोल भी हो रहे हैं। उनकी सलाहें बाबर के फैंस को रास नहीं आ रही हैं। कुछ फैंस ने यहां तक लिखा कि क्या बाबर की पर्सनैलिटी और इंग्लिश, टीम और उनके प्रदर्शन से ज्यादा जरूरी है। कुछ ने पूछ लिया कि तनवीर की अंग्रेजी कितनी अच्छी है।

शोएब अख्तर ने 4 गेंद में स्टीव स्मिथ की गिल्लियां बिखेरने का किया था दावा; ICC ने किया ट्रोल, फैंस ने भी लिए मजे

आईसीसी ने ट्विटर पर अमेरिका के बॉस्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन (Michael Jordan) की दो तस्वीरें शेयर कीं। एक तस्वीर में जॉर्डन नीचे देख रहे हैं। दूसरी तस्वीर में जार्डन खिलखिला कर हंस रहे हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा; सौरव गांगुली को हर मैच में चोटिल करना चाहती थी पाकिस्तानी टीम, अकरम ने बनाया था प्लान

सौरव गांगुली शॉर्ट गेंदों को ठीक से नहीं खेल पाते थे। पाकिस्तान की टीम उनकी इसी कमजोरी का फायदा उठाती थी। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने इसके बारे में खुलासा किया।

12000+ रन बनाने और 246 विकेट लेने वाले पाक ऑलराउंडर का एक्शन संदिग्ध पाया गया, अंपायरों की शिकायत के बाद लगाया गया बैन

अवैध एक्शन को लेकर मोहम्मद हफीज को पहले भी कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। उनके बारे में निष्कर्ष निकाला गया है कि गेंदबाजी के लिए उनकी कोहनी 15-डिग्री की छूट की तय सीमा से ज्यादा मुड़ती है।

VIDEO: पसलियों में फ्रैक्चर के कारण क्रिकेट नहीं खेल रहे, लेकिन मॉडलिंग कर रहे; फैंस ने लगाई बुरी तरह फटकार

वीडियो हसन अली के एक फैंस शो में मॉडलिंग (Modeling) करने का है। वे इस वीडियो में रैम्प पर बड़े आराम से चलते हुए देखे जा सकते हैं। उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता है कि उनकी पसलियों में फ्रैक्चर है या पीठ में समस्या रही होगी।

ये पढ़ा क्या?
X