Pakistan Court

आतंकवाद वित्तपोषण मामले में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर लखवी को 15 साल की सजा

संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकी लखवी (61) को पंजाब प्रांत के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। मुंबई हमला मामले में 2015 से वह जमानत पर था।

पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद को 11 साल की सजा, मुंबई हमलों का है मास्टरमाइंड

कोर्ट ने छह फरवरी को उसके खिलाफ फैसला सुरक्षित रख लिया था। उसके खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लांड्रिंग और अवैध कब्जे के दो दर्जन से ज्यादा मामले हैं।

पाकिस्तान का कानून लागू करना चाहता है पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट!

जब यह मामला पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। मैं इस मुद्दे को संबंधित पीठ के समक्ष उठाउंगा ताकि इस मुद्दे को देखा जा सके।

मुम्बई हमला: पाकिस्तानी अदालत का भारतीय गवाहों को पेश करने का आदेश

इस्लामाबाद की आतंकवाद निरोधक अदालत मुम्बई आतंकवादी हमले के सात आरोपियों के खिलाफ सुनवायी कर रही है जिसमें हमले का मुख्य षड्यंत्रकर्ता एवं लश्करे तैयबा कमांडर जकीउर रहमान लखवी भी शामिल है।

ब्रिटिश ऑफीसर मर्डर केस में 85 साल बाद पाक कोर्ट में शुरू होगी भगत सिंह के इंसाफ की लड़ाई

आजादी की लड़ाई के दौरान एक ब्रिटिश अधिकारी की हत्या के दोषी करार दिए गए स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को निर्दोष साबित करने के लिए पाकिस्तान की एक अदालत बुधवार से इस मामले की सुनवाई करेगी।

26/11 मुंबई हमला: पाकिस्तानी अदालत ने मुलज़िमों की आवाज के नमूनों की मांग की याचिका ठुकराई

26/11 मुंबई हमले मामले में अभियोजन पक्ष ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर संदिग्धों की आवाज के नमूने मांगे थे।

10 साल पुराने बलूच नेता बुगती हत्‍याकांड में पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ बरी

बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं अपने कबीले के प्रमुख बुगती 2006 में मुशर्रफ के आदेश पर शुरू किए गए एक सैन्य अभियान में मारे गए थे।

मुंबई हमला : पाक कोर्ट ने की नौका जांच की याचिका खारिज

पाकिस्तान में मुंबई हमले की सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी कोर्ट ने नौका जांच से जुड़ी याचिका को खारिज कर दिया।

PAK ने खारिज की भारत की ये अर्जी

पाकिस्तान की एक कोर्ट ने भारतीय लड़की गीता को भारत वापस भेजने की अर्जी खारिज कर दी है। भारतीय वकील मोमिन मलिन ने एक पाकिस्तानी वकील के जरिए कराची के स्थानीय कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

लखवी की सुनवाई पूरी करने के लिए पाक कोर्ट ने 2 महीने की समयसीमा की तय

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को एक निचली अदालत को 2008 के मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई दो महीने के भीतर पूरी करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उच्च न्यायालय ने आगाह किया है कि अगर निचली अदालत ऐसा करने में नाकाम रहती है तो लश्कर ए तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी की […]

पाकिस्तान: वीडियो लिंक के माध्यम से मुंबई हमलों की सुनवायी से कोर्ट का इंकार

लाहौर। पाकिस्तान की आतंकवाद-निरोधी अदालत ने 2008 में हुए मुंबई हमलों के सातों आरोपियों के खिलाफ वीडियो लिंक के जरिए सुनवायी करने की याचिका खारिज करते हुए अधिकारियों से गवाहों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। मुंबई हमलों के सात आरोपियों में लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशंस कमांडर जकिउर रहमान लख्वी शामिल हैं। इस्लामाबाद की […]

चुनावी चैलेंज
X