oxford university

नवंबर तक बाजार में आ सकती है इस बड़ी कंपनी की कोरोना वैक्सीन, रेस में पीछे हुई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, भारतीय कंपनियों का ये है हाल

कोरोना के खिलाफ सबसे असरदार और अहम मानी जा रही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रा जेनेका की संभावित वैक्सीन बाजार में आने में कुछ देरी लग सकती है।

Oxford Vaccine Trial रुका, परीक्षण से गुजर रहे व्यक्ति को हो गई कोई बीमारी, जानिए भारत पर इसका असर

दुनियाभर की कई कंपनियां वैक्सीन बनाने और अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च करने की जल्दी में कुछ रेगुलेटरी प्रक्रियाओं को नजरअंदाज कर रही हैं।

कोरोना वैक्सीन की रिसर्च पर ब्रिटेन के दो साइंटिस्ट आमने-सामने, वॉलंटियर्स को कोरोना संक्रमित करने पर रार

कोरोनावायरस वैक्सीन की रिसर्च में इस वक्त वैज्ञानिकों को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ट्रायल से काफी उम्मीदें हैं, हालांकि अब इस संस्थान के दो रिसर्चरों के बीच टकराव की खबरें सामने आई हैं।

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को भारत में एडवांस ट्रायल की अनुमति, फेज 2 और 3 के ट्रायल का रास्ता साफ

ऑक्सफोर्ड कैंडीडेट को कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण में दुनिया में सबसे आगे माना जा रहा है। ऑक्सफोर्ड इसे दवा कंपनी मॉडर्ना और अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज और बायोएनटेक और फाइजर के साथ मिलकर विकसित कर रहा है।

कोरोना वैक्सीन बनाने में ऑक्सफोर्ड को मिली बड़ी कामयाबी, ट्रायल के नतीजे हैरान करने वाले, ब्रिटेन ने 10 करोड़ डोज का दिया ऑर्डर

ट्रायल के दौरान 90 फीसदी लोगों में वैक्सीन की एक डोज से ही एंटीबॉडी विकसित हो गई, जिन्होंने वायरस को खत्म कर दिया।

यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्‍टर का प्रोफेसर निकला पोर्न स्‍टार, ऑक्‍सफोर्ड से कर चुका है पढ़ाई

अपने 35 साल के अका‍दमिक कैरियर में प्रोफेसर ने कई रिसर्च पेपर पब्‍ल‍िश किए हैं। इप्रोफेसर के पास BA, MA, D.Phil, MRSC जैसी डिग्री है। वे रॉयल सोसाइटी ऑफ केमेस्‍ट्री के सदस्‍य भी हैं।

200 साल तक ब्रिटेन के विकास का धन भारत में लूटपाट से आया: शशि थरूर

कांग्रेस नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने भारत पर 200 साल तक औपनिवेशिक शासन के लिए ब्रिटेन से हर्जाना मांगकर जोशीली दलील पेश की..

क्या साल 2050 में बिना जीवन साथी ही रहेंगी लड़कियां?

भारत में आने वाले कुछ दशकों के दौरान पढ़ी-लिखी लड़कियों के लिए योग्य जीवन साथी की तलाश मुश्किल हो जाएगी। एक रिसर्च के मुताबिक भारत में 2050 तक यूनिवर्सिटी और कॉलेज स्तर तक पढ़ी महिलाओं की शादी के लिए योग्य पुरुष मिलने कम हो जाएंगे। ‘डेमोग्राफी’जर्नल में छपे एक शोध में कहा गया है कि […]

IPL 2020 LIVE
X