OROP

मोदी ने OROP यानी वन रैंक वन पेंशन दिया, कांग्रेस ने ‘ओनली राहुल ओन्ली प्रियंका’ दिया: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में जनता को संबोधित किया। इस दौरान न सिर्फ अमित शाह ने मोदी सरकार की तारीफ की बल्कि साथ ही कांग्रेस पर जोरदार हमला भी किया।

OROP: पूर्व सैनिकों पर पुलिस कार्रवाई को कांग्रेस ने बताया मोदी सरकार का ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ओआरओपी के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन का यह 869वां दिन है और सरकार उनकी मांगों को सुनने के बदले उन पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर रही है।

पूर्व सैन्यकर्मियों ने निलंबित किया OROP आंदोलन, जेठमलानी ने कहा कोर्ट में जवानों के लिए लड़ेंगे

वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) को पूरी तरह लागू करने की मांग को लेकर पिछले 320 दिनों से आंदोलन कर रहे पूर्व सैन्यकर्मियों ने अपने आंदोलन को आज रात निलंबित कर दिया।

बढ़ते घाटे का दिखा असर, सरकार बेचेगी इन तीन कंपनियों की अपनी हिस्सेदारी

सरकार के लिए चिंता का कारण अगले साल बढ़ने वाले खर्चे और सरकारी घाटे पर काबू पाने के लिए रोडमैप तैयार करना है। सरकार का लक्ष्य है कि सरकारी घाटे को कम करके 3.5% के नीचे लाया जाये।

OROP: पूर्व सैनिकों ने किया प्रदर्शन, कहा- मांग पूरी नहीं की गई तो…

पूर्व सैनिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की और एक रैंक एक पेंशन (ओआरओपी) अधिसूचना में ‘सुधार’ की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

ओआरओपी और मेक इन इंडिया के नाम रहा साल

रक्षा मंत्रालय के लिए बेहद गहमागहमी भरे रहे इस साल में जहां एक तरफ करीब दो लाख करोड़ रुपए के कई महत्त्वपूर्ण रक्षा खरीद प्रस्तावों को मंजूरी मिली वहीं वन रैंक-वन पेंशन योजना, यमन और नेपाल में चलाए गए अभियान, डीआरडीओ में शीर्ष स्तर पर बदलाव के साथ ही नई रक्षा खरीद प्रक्रिया और रफाल गतिरोध को तोड़ने में सफलता जैसे कई मामले मंत्रालय के गलियारे में छाए रहे..

OROP: पूर्व सैन्यकर्मियों ने दी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करने की धमकी

वन रैंक, वन पेंशन (ओआरओपी) मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैन्यकर्मियों ने रविवार को धमकी दी कि अगर केंद्र तीन हफ्तों के अंदर उनकी मांगों को पूरा नहीं करता है तो वे न केवल अपना आंदोलन तेज करेंगे….

पूर्व सैनिक साबित करें कि ओआरओपी आंदोलन राजनीतिक नहीं: पर्रीकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने पूर्व सैनिकों के मेडल जलाने की कोशिशों को राष्ट्र और सशस्त्र बलों का अपमान बताते हुए शुक्रवार को कहा कि पूर्व सैनिकों को साबित करना चाहिए..

भूतपूर्व सैनिकों का पदकों को जलाने की कोशिश राष्ट्र का अपमान: भाजपा

भाजपा ने कहा कि अपने वीरता पदकों को जलाने का कुछ भूतपूर्व सैनिकों का प्रयास निन्दनीय और राष्ट्र का अपमान है। भाजपा की एक्स-सर्विसमेन..

OROP से नाराज पूर्व सैनिकों ने पदक लौटाए

पर्रिकर ने मेडल लौटाने वाले पूर्व सैनिकों से कहा कि उन्‍हें विरोध प्रदर्शन से मेडल्‍स को दूर रखना चाहिए। मेडल लौटाना यह बताता है कि उन्‍हें इसकी अहमियत का अंदाजा ही नहीं है।

OROP: मांगे पूरी नहीं होने पर आज से पूर्व सैनिक लौटाएंगे अपने पदक

वन रैंक वन पेंशन लागू करने के लिए सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पूर्व सैनिक मंगलवार से अपने पदक लौटाना शुरू करेंगे।

ओआरओपी पर अधिसूचना जारी, एक जुलाई 2014 से मिलेगा लाभ

लंबे समय से ‘वन रैंक, वन पेंशन’ पर सरकार और पूर्व सैनिकों के बीच चले आ रहे गतिरोध को खत्म करने की दिशा में कदम उठाते हुए सरकार ने शनिवार को ओआरओपी को..

पूर्व सैनिकों को दीपावली से पहले मिलेगा OROP का तोहफ़ा

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के कुछ ही दिन बाद ‘वन रैंक वन पेंशन’ के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी…

OROP: ‘जब तक बच्चा रोता नहीं तब मां उसे दूध नहीं पिलाती’

पूर्व सैनिकों के बाद अब पूर्व अर्धसैनिकों ने भी वन रैंक वन पेंशन के लिए अर्द्धसैन्य बलों ने भी अपनी आवाज उठानी शुरू कर दी है।

दूसरी नज़र : ओआरओपी की रहस्यकथा

एक दूसरी रहस्य-कथा, जो हमें दिखाई जा रही है वह समान रैंक समान पेंशन (ओआरओपी) की है। वास्तव में, इसमें रहस्य की कोई बात नहीं है। सारे तथ्य रिकॉर्ड में और दस्तावेजों में दर्ज हैं…

OROP: पूर्व सैनिकों ने रैली निकाल कर मांगा ‘सच्चा इंसाफ’

सरकार द्वारा घोषित ‘वन रैंक, वन पेंशन’ योजना को नामंजूर करने वाले सैंकड़ों पूर्व सैनिकों ने आज यहां ‘ईमानदारीपूर्ण और सच्चे इंसाफ’ की मांग करते हुए ‘सैनिक एकता’ रैली निकाली..

OROP: जंतर-मंतर पर पूर्व सैनिकों की रैली आज

प्रदर्शनकारी पूर्व सैनिक ईमानदार एवं सत्यनिष्ठ न्याय के वास्ते दबाव डालने के लिए कल यहां अपनी सैनिक एकता रैली करेंगे क्योंकि …

OROP: पूर्व सैनिकों के मुख्य संगठन में पड़ी फूट

वन रैंक, वन पेंशन’ (ओआरओपी) को लेकर आंदोलन कर रहे मुख्य संगठन की तीन दिन बाद होने वाली एक रैली से पहले ही आज इसमें फूट पड़ गई और एक मुख्य धड़े ने आंदोलन के राजनीतिक होने का आरोप लगाते हुए इससे अलग होने का फैसला किया।

ये पढ़ा क्या?
X