orange cap

IPL 2020: ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल को मिल रही है डेविड वॉर्नर और शिखर धवन से टक्कर, युजवेंद्र चहल ने जोफ्रा आर्चर को पीछे छोड़ा

IPL 2020 Points Table, Standings, Purple Cap, Orange Cap Holder List: धवन और वॉर्नर के मौजूदा फॉर्म को देखे तो दोनों राहुल को पीछे छोड़ सकते हैं। धवन ने सीजन में दो शतक लगाए हैं। वे बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। वहीं, वॉर्नर ने इस सीजन में 4 अर्धशतक लगाए हैं। 85 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह का टी20 क्रिकेट में बेस्ट प्रदर्शन, कगिसो रबाडा से हथियाई पर्पल कैप; ईशान किशन और क्विंटन डीकॉक की टॉप-5 में एंट्री

गेंदबाजों में टॉप-2 में बुमराह और रबाडा हैं। तीसरे स्थान पर ट्रेंट बोल्ट पहुंच गए हैं। बोल्ट के 14 मैच में 22 विकेट हैं। चौथे स्थान पर काबिज जोफ्रा आर्चर के 20 विकेट हैं, लेकिन उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। पांचवें पायदान पर 20 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल हैं।

IPL 2020 Points Table: 13 साल में पहली बार टॉप और लास्ट की टीमों में रहा सबसे कम अंतर, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में ये निकले आगे

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बेहतर नेट रन रेट के कारण रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर से तीसरा स्थान छीन कर उसे चौथे नंबर पर धकेल दिया। सबसे अंतिम में राजस्थान रॉयल्स रही। उसके 14 मैच में 12 अंक हैं।

SRH की हार पर टिकी KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें, ये हैं पॉइंट टेबल के समीकरण; कगिसो रबाडा को पर्पल कैप

कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप पर फिर से अपना कब्जा कर लिया। उन्होंने मैच में एक विकेट लेते ही मुंबई के जसप्रीत बुमराह को पीछे कर दिया। रबाडा के 14 मैच में 24 और बुमराह के 13 मैच में 23 विकेट हैं। जोफ्रा आर्चर तीसरे, युजवेंद्र चहल चौथे और ट्रेंट बोल्ट पांचवें पायदान पर कायम हैं।

केकेआर के लिए चुनौती बना टॉप-4 में बने रहना, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप के लिए किसमें हो रही टक्कर

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और शीर्ष पर कायम दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 मैचों में 14-14 अंक हैं। हालांकि, उसका नेट रनरेट दिल्ली से कम है। बंगलौर की जीत से केकेआर की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है।

टॉप-3 टीमों को हरा शीर्ष-5 में पहुंचा पंजाब, जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे

किंग्स इलेवन पंजाब से मिली हार के बावजूद श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम टॉप पर कायम है। उसके 10 मैच में 14 अंक हैं। दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर तीसरे नंबर पर है।

दिल्ली को पछाड़ मुंबई फिर टॉप पर, ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हुए पर्पल कैप की रेस में

मुंबई के खिलाफ हार से केकेआर अंक तालिका में चौथे नंबर पर बनी है, लेकिन उसका नेट रनरेट खराब हो गया है। इसका असर उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर पड़ सकता है।

रोमांचक हुई टॉप-4 में पहुंचने की होड़, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन आगे

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) की अपनी दावेदारी और पक्की कर ली। वह टूर्नामेंट में 400 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

पंजाब को हरा हैदराबाद टॉप-5 में, जानिए कौन है ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में शामिल

ऑरेंज कैप की रेस में अब जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर भी शामिल हो गए हैं। बेयरस्टो के 6 मैच में 241 और वार्नर के इतने ही मुकाबलों में 227 रन हो गए हैं।

IPL 2020 Points Table: कोलकाता की जीत से बंगलौर को हुआ नुकसान, टॉप-5 में पहुंचे शेन वाटसन

IPL 2020 Points Table, Standings, Purple Cap, Orange Cap Holder List: चेन्नई सुपरकिंग्स ने भले ही केकेआर के खिलाफ मैच गंवा दिया हो, लेकिन उसके ओपनर शेन वाटसन अर्धशतक लगाने के कारण सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची के शीर्ष-5 में पहुंच गए।

सुपर-डुपर स्टाइल में लौटे अंबाती रायुडू, IPL 2020 के पहले मुकाबले के बाद बने टॉप रन स्कोरर

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रायुडू ने आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। रायुडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

ये पढ़ा क्या?
X