omar abdullah

उमर अब्दुल्ला के 6 साल पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए अशोक पंडित ने कसा तंज, बोले- ‘क्या अब हम इसे डिलीट कर सकते हैं?’

बॉलीवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट कर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) पर तंज कसा है। अशोक पंडित ने ट्वीट कर लिखा…

एक्टर मिलिंद सोमन ने डिलीट किया अपना TikTok अकाउंट तो उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज़, बोले- अब चीन लद्दाख में कब्जाए इलाकों को छोड़ देगा…

बॉलीवुड एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने चीनी ऐप टिक टॉक (TikTok) का बहिष्कार करने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस पर रिएक्ट किया है।

ईद करीब है मोदी जी, कश्‍मीर में कैद नेताओं को रिहा कर दीजिए, उनका कोई गुनाह भी नहीं है- उमर अब्‍दुल्‍ला की अपील

अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा है, थोड़े ही दिनों में ईद है। पीएम नरेंद्र मोदी जी को राजनीतिक कैदियों की रिहाई के आदेश देना चाहिए। चाहे वो जेल में हो या घर में नजरबंद हों। इन लोगों ने ऐसा भी कुछ नहीं किया है कि जो इतने दिनों तक इन लोगों को कैद में रखा जाए।

‘अगले हफ्ते उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं न?’ सुप्रीम कोर्ट में दो जजों ने केंद्र सरकार और J&K प्रशासन से पूछा

न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने केन्द्र की ओर से पेश अधिवक्ता से कहा कि अगर अब्दुल्ला को शीघ्र रिहा नहीं किया गया तो वह इस नजरबंदी के खिलाफ उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट की बंदीप्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करेगी।

जम्मू कश्मीर: सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूख अब्दुल्ला, भावुक नजर आए दोनों नेता

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला को एक दिन पहले (13 मार्च) को ही रिहा किया गया है, उनके बेटे उमर अभी भी पीएसए के तहत नजरबंद रखे गए हैं।

‘उमर अब्दुल्ला को क्यों रखा है नजरबंद?’ सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से 2 मार्च तक मांगा जवाब

सारा की तरफ से पेश हुए सीनियर कांग्रेस नेता और जाने-माने वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस अरुण मिश्रा और इंदिरा बनर्जी की बेंच के सामने अपनी दलीलें रखी।

PSA के तहत उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बहन सारा पायलट, तुरंत रिहाई की मांग की

अपनी याचिका में सारा पायलट ने कहा लोकतंत्र में केंद्र सरकार से राजनीति असहमति होना एक नागरिक (खास तौर पर विपक्षी सदस्य) का कानूनी अधिकार है।

महबूबा की राय सेना के खिलाफ, आतंकियों के समर्थन में बता लगाया पीएसए, बेटी बोलीं- सत्ता के नशे में चूर है सरकार

डॉजियर में महबूबा मुफ्ती के उस ट्वीट का भी जिक्र है, जिसमें उन्होंने तीन तलाक कानून का विरोध करते हुए भाजपा सरकार का विरोध किया था। इसके साथ ही उन्होंने देश में मुसलमानों की लिंचिंग पर भी तीखी टिप्पणी की थी।

‘पूरा विपक्ष नपुंसक हो गया है, साथी नेता हिरासत में हैं और ये…’, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर PSA लगाने से भड़के फिल्म डायरेक्टर

अनुभव सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, ‘पूरा विपक्ष नपुंसक हो गया है। वे बीते 6 महीने से अधिक समय से हिरासत में रखे गए अपने साथी विपक्षी नेताओं के पक्ष में खड़े तक नहीं हो सकते हैं’।

उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत चार नेताओं पर लगा PSA, शाह फैजल के नाम पर भी चर्चा, 1978 में शेख अब्दुल्ला ने तस्करों के लिए बनाया था यह कानून

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर और पीडीपी नेता सरताज मदनी पर भी PSA लगाने का फैसला किया गया है।

J&K: पूर्व CM उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती पर लगा PSA, बगैर ट्रायल 3 माह तक रखे जा सकते हैं जेल में

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मंत्री अली मोहम्मद सागर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक बशीर अहमद वीरी और पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी पर भी पीएसए लगाया गया है।

Omar Abdullah Photo: बढ़ी दाढ़ी, सिर पर कैप और चेहरे पर मुस्कान, उमर अब्दुल्ला की फोटो देख दंग रह गईं ममता; पढ़ें नेताओं के बयान

Omar Abdullah New Pic: शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह कितना बुरा है कि हम पूर्व सीएम अब्दुल्ला की मुस्कुराती तस्वीर देखकर खुशी हो रहे हैं। सही मायने में ख़ुशी का पल तब होगा जब वह नजरबंद ना हों।

पत्रकार ने साझा की उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी बढ़ी नई तस्वीर, यूजर बोले- सरकार ने की है अच्छी खातिरदारी

तस्वीर पर ट्विटर यूजर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। यूजर्स ने कहा है कि सरकार ने उमर अब्दुल्ला की अच्छी खातिरदारी की है।

JK: नजरबंदी से छुटकारा पाने वाले हैं पूर्व CM फारूख व उमर अब्दुल्ला? मोदी सरकार में मंत्रणा, पर रखेगी ये शर्त

जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को विदेशी राजनयिकों का दौरा भी हुआ। विदेशी राजनयिकों के दौरे के एक दिन बाद ही फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को रिहा करने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

कश्मीर: नजरबंदी से रिहाई के वक्त कराए जा रहे बॉन्ड पेपर पर दस्तखत, 370 के खिलाफ एक साल तक नहीं बोल सकते

दरअसल, राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती फिलहाल हाउस अरेस्ट हैं। महबूबा ने कुछ दिनों पहले ट्वीट कर इस तरह के बॉन्ड पेपर पर दस्तखत कराने की बात कही थी।

दो महीने बाद नजरबंद पार्टी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मिल पाएंगे नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता, J&K सरकार ने दी इजाजत

नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेशनल कॉफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति मिल गई है।

‘बैचमेट’ उमर अब्दुल्ला के समर्थन में उतरीं एक्ट्रेस पूजा बेदी, नरेंद्र मोदी सरकार से की यह अपील

बता दें कि अब्दुल्ला अगस्त की शुरुआत से नजरबंद हैं। उनके साथ पिता और तीन बार जम्मू-कश्मीर के सीएम रह चुके फारूख अब्दुल्ला और पीडीपी चीफ व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भी हाउस अरेस्ट के तहत रखा गया है।

J&K: नजरबंदी में बढ़ी उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी, ‘अपशकुनी’ महल में इस तरह गुजार रहे वक्त, घरवालों से मुलाकात की मिली इजाजत!

उमर की बहन साफिया और उनके बच्चों को शनिवार को उनसे मिलने की अनुमति दी गई। सूत्रों का कहना है कि महबूबा मुफ्ती की मां और उनकी बहने को बृहस्पतिवार को मिलने की इजाजत दी गई थी।