ताज़ा खबर
 

omar abdullah

उमर अब्दुल्ला ने दी पीएम को बधाई, कहा- अगले पांच साल सभी को लेकर चलें साथ

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश ने भाजपा के विकल्प को खारिज कर दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए मिली अपार सफलता कोई ‘अनायास मिली सफलता’ नहीं है। मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार के कटु आलोचक अब्दुल्ला ने भाजपा नेता से अगले पांच सालों में ‘सभी को साथ लेकर चलने ’ का भी आह्वान किया और कहा कि ‘यह देश सभी का है।’

हिमालय में मिले ‘पैरों के निशान’ पर सियासत शुरू, BJP नेता बोले- ‘येती’ मत कहो, अब्दुल्ला ने कहा- प्रचार में कर लो इस्तेमाल

सेना के ट्वीट पर सियासत शुरू हो गई है। ऐसे में बीजेपी नेता और उमर अब्दुल्ला ने इस पर ट्वीट किया है।

ईवीएम में नहीं दब रहा था कांग्रेस का बटन, उमर अब्‍दुल्‍ला की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दिया यह जवाब

Lok Sabha Election 2019 News Updates: कांग्रेस ही नहीं अधिकारी की मानें तो एक पोलिंग बूथ पर बीजेपी के बटन का भी सही ढंग से काम नहीं करने की शिकायत की गई थी, जिसके बाद उसे भी अधिकारी द्वारा बदल दिया गया।

हम सत्ता में रहे या विपक्ष में अब्दुल्ला की मंशा कभी पूरी नहीं होने देंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सहयोगी पार्टी नेशनल कांफें्रस के नेता उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि देश में दो प्रधानमंत्री बनेंगे।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, gautam gambhir, omar abdullah, gautam gambhir omar abdullah, gautam gambhir JK, JK separate PM, omar abdullah JK PM, kashmir separate prime minister, pm modi JK separate PM, BJP, India News, Trending News, Hindi News

Lok Sabha Election 2019: उमर अबदुल्ला ने की JK के लिए अलग PM की मांग तो BJP के गौतम गंभीर ने यूं दिया कड़ा जवाब

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): हालांकि, इस पर अबदुल्ला ने मंगलवार को पलटवार भी किया। कहा कि आप इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर ही ट्वीट करें तो अच्छा होगा।

Omar-Abdullah

मदरसों को आतंक की जन्मस्थली बताने पर भड़के उमर अब्दुल्ला, बोले- संघ की शाखा से निकलते हैं धर्मांध लोग

बीजेपी नेता ने मदरसों को आतंक की जन्मस्थली बताया था, जिसके जवाब में उमर अब्दुल्ला ने संघ को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है।

उमर अब्दुल्ला की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को नसीहत, कहा- आप इंटरव्यू देना बंद कीजिए

बृहस्पतिवार को पुलवामा में हुए आंतकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए। इस हमले से जहां पूरे देश में गम का माहौल है तो वहीं गुस्सा भी दिखाई दे रहा है।

Omar Abdullah, National Conference, JK, Northern Command Chief, Lt General Ranbir Singh, Security Forces, Indian Army, Kashmir News, State News, Hindi News

मौत पर जश्न मनाना अचीवमेंट नहीं होता जनाब! नॉर्दर्न कमांड चीफ पर बरसे उमर अब्दुल्ला

पाकिस्तानी सेना की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में लगातार हुई बढ़ोतरी के सवाल पर जनरल बोले थे, “हम पाकिस्तान से एक कदम आगे हैं। हम उन्हें मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।”

26/11 Mumbai Attack 10th Anniversary: उमर अब्‍दुल्‍ला ने क‍िया ट्वीट- भूलूंगा नहीं मुंबई हमला, लोग कहने लगे- हम कश्‍मीर नहीं भूलेंगे

26/11 Mumbai Attack 10th anniversary: पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने मुंबई पर 26 नवंबर 2011 को हुए आतंकी हमले पर ट्वीट किया था। लेकिन सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट को लेकर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। अपने ट्वीट में उमर अब्दुल्ला ने लिखा था,” #2611MumbaiAttacks We shall not forget.”

Omar Abdullah, Jammu kashmir

सर्वे: जम्‍मू-कश्‍मीर में आज हुए चुनाव तो त्रिशंकु विधानसभा के आसार, BJP-PDP को नुकसान, NC को फायदा

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा भंग होने के साथ ही चुनावों को लेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है। ‘टाइम्‍स नाउ’ की ओर से कराए गए सर्वे में यदि आज के दिन चुनाव होते हैं तो नेशनल कांफ्रेंस को सबसे ज्‍यादा सीटों का फायदा हो सकता है। हालांकि, किसी भी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत न मिलने की बात कही गई है।

Jammu and Kashmir Assembly Dissolved, Jammu and Kashmir Assembly, JK Assembly Dissolved, Jammu and Kashmir, Assembly Dissolved, Omar Abdullah, Leader, Jammu and Kashmir National Conference, Help, Documents, PDP, Mehbooba Mufti, Former CM, Satyapal Malik, Governor, Claim, Ignore, JK News, State News, National News, India News, Hindi News

राज्‍यपाल के फैसले को कोर्ट में चुनौती पर बोले उमर अब्‍दुल्‍ला- मैं महबूबा मुफ्ती की नहीं कर सकता मदद

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने कहा, “हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं है, जिससे साबित किया जा सके कि हमारी बात को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नजरअंदाज कर दिया। मेरी इस बारे में पीडीपी से बात भी हुई थी।”

जम्मू-कश्मीर: एक तीर से कई निशाने, विधानसभा भंग होने से पीडीपी को राहत, बीजेपी के अरमानों पर फिरा पानी

सूत्र ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया कि बीजेपी और मुख्य रूप से सज्जाद लोन को सीन से बाहर करने के लिए पीडीपी और एनसी के पास सिवाय एक साथ आने के और कोई चारा नहीं बचा था। इसके अलावा कांग्रेस भी यह समझती है कि नए गठबंधन से देश के आगामी लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के खिलाफ एक अच्छा मैसेज जाएगा।

Omar Abdullah, Jammu kashmir

जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने दिया था स्‍कूलों में रामायण, गीता रखने का ऑर्डर, आलोचना के बाद फैसला वापस

धार्मिक पुस्तक खरीदने का निर्णय जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार बीबी व्यास की अध्यक्षता में 4 अक्टूबर को हुई बैठक में लिया गया था।

गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला में भिड़ंत, क्रिकेटर के समर्थन में बोली बीजेपी- नेशनल कॉन्‍फ्रेन्स आतंकियों की मददगार

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दरअसल युवाओं की आतंकवादी बनने की बढ़ती तादाद के लिए राजनेताओं को जिम्मेदार बताया था। गंभीर ने कहा,” उन्हें शर्म से सिर झुका लेने चाहिए कि उन्होंने एक युवा को किताबों से बंदूक को अपनाने की ओर बढ़ने के लिए छोड़ दिया।”

यूजर ने लिखा- कहो कि मेरे पिता नहीं रहे, उन्‍हें मार दिया, उमर अब्‍दुल्‍ला ने यूं दिया जवाब

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के घर में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षाबलों ने गोली मार दी थी। शनिवार (4 अगस्त) को हुआ ये वाकया करीब सुबह 9.30 बजे घटित हुआ था।

उमर अब्‍दुल्‍ला बोले- अगर 1947 में हमने समझौता मान लिया होता तो कश्‍मीर में नहीं होते ऐसे हालात

कोलकाता के इस कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फेडरल फ्रंट में शामिल होने के प्रस्ताव पर अब्दुल्ला ने कहा कि इस बारे में चर्चा की जा रही है कि आम चुनावों में किस तरह से क्षेत्रीय पार्टियां बीजेपी का सामना कर सकती हैं।

शाह फैसल और शेहला राशिद के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज, उमर अब्दुल्ला की पार्टी कर सकते हैं ज्वाइन!

कश्मीर घाटी के पहले आईएएस टॉपर शाह फैसल और जेएनयू की छात्र नेता शेहला राशिद के नेशनल कांफ्रेंस ज्वाइन करने की बात कही जा रही है। शाह फैसल को चुनाव लड़ने से पहले अपने पद से इस्तीफा देना होगा।

kashmir, Jammu and Kashmir, Burhan Wani, Omar Abdullah, Hizbul Mujahideen, Curfew, militancy, burhan wani killed, burhan wani kashmir, latest news, kashmir news

‘महबूबा रिबन काट रही थीं और बीजेपी ने उनके पैर ही काट दिये’, बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने पर उमर अबदुल्ला का ट्वीट

BJP PDP Alliance Over in Jammu & Kashmir Latest News: भाजपा ने अचानक से जम्‍मू-कश्‍मीर की महबूबा मुफ्ती की सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा कर सबको चौंका दिया। बीजेपी के फैसले से जम्‍मू-कश्‍मीर के साथ ही देश की राजनीति भी गर्मा गई।