ताज़ा खबर
 

Om Birla

ब्राह्मणों को सर्वश्रेष्‍ठ बता घिरे लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला, हो रही खूब आलोचना, आपस में भिड़े ट्व‍िटर यूजर्स

उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों को जन्म से ही समाज में उच्च स्थान मिल जाता है। इसकी वजह उनका समर्पण, त्याग और दूसरे समुदायों को मार्गदर्शन करना है। उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ब्राह्मणों को बताया सर्वश्रेष्ठ, कहा- समाज में हमेशा से उच्च रहा उनका स्थान

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘अपने समर्पण और त्याग की वजह से ब्राह्मण समाज में हमेशा उच्च स्थान हासिल करते हैं। इसकी वजह यह है कि ब्राह्मण समाज हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहता है।’’

om birla

ट्रेन में सफर कर रहे थे स्पीकर ओम बिरला, शराबियों ने काटा हंगामा तो बुलाई पुलिस, 5 गिरफ्तार

IRCTC, INDIAN RAILWAYS: तीन आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी विकास डागर (36), राजीव और मनोज कुमार (40) के रूप में की गई है जबकि अन्य दो आरोपी प्रीतम (42) और अमरजीत सिंह (45) दिल्ली के बताए जाते हैं।

Lok Sabha, LS Speaker, Om Birla, Committee, Appointment, BJP, Meenakashi Lekhi, Chairman, Committee on Public Undertakings, Congress, Adhir Ranjan Chowdhury, Chairperson, Public Accounts Committee, PAC, National News, Hindi News

स्पीकर ने दो कमेटियों का किया गठन, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी एक के तो दूसरे की मीनाक्षी लेखी बनीं अध्यक्ष

लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) 30 अप्रैल, 2020 तक के लिए गठित की गई है और अधीर रंजन चौधरी इसके अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। वहीं, पब्लिक अंडरटेकिंग्स पर बनाई गई समिति में 2019-20 के कार्यकाल के लिए चीफ लेखी होंगी।

Lok Sabha, Speaker Om Birla, Zero Hour, house adjourn, Congress MP, BJP MP, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

सबको मिले मौका इसलिए संसद में देर रात तक चल रही कार्यवाही, आखिरी घंटों में स्पीकर ओम बिरला खुद संभाल रहे कमान

लोकसभा स्पीकर संसद के मौजूदा सत्र में सभी सदस्यों को बोलने का मौका देना सुनिश्चित करना चाहते हैं। इसके लिए वह शून्य काल की अवधि बढ़ाने में भी कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं।

Lok sabha, Lok sabha session, Speaker Om birla, Congress, DMK, TMC, karnataka political crisis, rahul gandhi, hd kumaraswamy, yeddyurappa

कर्नाटक के सियासी संकट पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा की वेल में पहुंचने पर स्पीकर ओम बिरला बोले- मेरे स्टाफ को हाथ मत लगाना

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 15 विधायक बागी होकर इस्तीफा दे चुक हैं। राज्य की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। वहीं कांग्रेस-जेडीएस का आरोप है कि बीजेपी कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही है।

Lok sabha, Om Birla, TMC, Sudip Bandyopadhyay, mamata government, atushman bharat, modi, harshvardhan

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने TMC सांसद से कहा- सदन में पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि ‘ममता सरकार राज्य में एक बेहतरीन स्वास्थ्य बीमा योजना चला रही है। इस योजना में लोगों को पांच लाख रुपए तक का कवर दिया जाता है।’

om birla

VIDEO: स्वागत के दौरान टूट गया मंच, हादसे में बाल-बाल बचे स्पीकर ओम बिरला

गनीमत रही कि लोगों के ज्यादा चोट नहीं आयी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

जब लोकसभा अध्यक्ष को कहना पड़ा, ‘‘सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए

बुधवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली और उन्हें शांत करवाते हुए लोकसभा अध्यक्ष को यहां तक कहना पड़ा कि ‘सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए।

om birla

नए स्पीकर ओम बिरला के लिए ममता बनर्जी ने सांसदों के हाथों भिजवाई मिठाई

ओम बिरला ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी प्राथमिकता मौजूदा सत्र में सदन को ठीक तरह से चलाने की है। इसके लिए वह विपक्षी सांसदों से भी लगातार मिल रहे हैं।

Om Birla

खुद को नहीं मिला था मौका, स्पीकर ओम बिरला ने इस मामले में बना डाला रिकॉर्ड

लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद बिरला की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बिरला बेहद धीमे बोलते हैं और उन्हें शंका है कि कहीं सांसद उनकी विनम्रता का दुरुपयोग न कर लें।