ताज़ा खबर
 

Odisha

odisha

चार बेटे होने के बावजूद टॉयलेट में रह रही थी 82 साल की यह मां, दो वक्त का खाना भी नहीं था मयस्सर!

महिला की सेहत फिलहाल खराब है और वह बेहद दुबली हो गई है क्योंकि उसे समुचित भोजन या देखभाल नहीं मिला। वहीं, पुरी के जिला प्रशासन ने चारों बेटों से यह हलफनामा लिया है कि वे अपनी मां की देखभाल करेंगे।

बेटे-बहू से परेशान था बुजुर्ग पत्रकार, सरकार के नाम की सारी संपत्ति, बोला- मेरी जमीन पर बने वृद्धाश्रम

बुजुर्ग ने मरने के बाद अपनी अस्थियों को भी बेटे-बहू को नहीं दिए जाने की बात कही है। उन्होंने अपनी जमीन पर वृद्धाश्रम बनवाने की इच्छा जताई है ताकि बुजुर्ग लोग अपने जीवन के आखिरी पल सुकून से बिता सकें।

bjp leader

ओडिशाः भाजपा विधायक ने कहा- तीन तलाक के कारण मुस्लिम महिलाएं हुई वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर

ओडिशा विधानसभा में भाजपा के उपनेता विष्णु सेठी ने कहा कि तीन तलाक की वजह से मुस्लिम महिलाओं को वेश्यावृत्ति की ओर मजबूर होना पड़ा। उनके इस बयान पर सदन में हंगामा मच गया।

bjp

रेड लाइट इलाके में मुस्लिम महिलाएं ज्यादा, BJP विधायक के बोल

बीजेपी नेता ने कहा कि मैंने किसी समुदाय के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी नहीं की है बल्कि सर्वेक्षण रिपोर्ट का जिक्र किया है जिसमें कहा गया है कि मुंबई और कोलकाता के रेड लाइट इलाके में मुस्लिम महिलाएं बहुतायत में है।

rasgulle

ओडिशा ने पश्चिम बंगाल से जीती रसगुल्ले की जंग, मिला बहुप्रतीक्षित ‘जीआई’ टैग , साल 2028 तक रहेगा वैध

साल 2015 से ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बीच रसगुल्ले की शुरुआत को लेकर जंग चल रही है। ओडिशा ने अपने ‘रसगुल्ले’ के लिए बहुप्रतीक्षित भौगोलिक संकेत (जीआई) टैग हासिल किया।

crime news, thief, aadhaar card, shop, store, dehradun, uttarakhand, state news, crime news, hindi news

ग्रामीणों ने बिना यूनिफॉर्म में आए पुलिसकर्मियों पर किया हमला, एक गिरफ्तार

जैसे ही पुलिस की टीम ने एक झोंपड़ी का दरवाजा तोड़ा और संदिग्ध को पकड़ा तो गांववाले बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। वे उनके रास्ते में आ गए और उन्होंने ‘‘बाहरी’’ लोगों द्वारा किसी तरह की साजिश का संदेह जताया।

coal mine

Odisha: खदान में कोयले का ढेर खिसकने से मजदूर की मौत, 9 घायल, कई और के फंसे होने की आशंका

ओडिशा में तालचेर कोयला क्षेत्र में एक खदान में कोयले का ढेर खिसक गया। रेस्क्यू टीम ने एक शव बरामद कर खदान से निकाल लिया है।

arrest

कालाहांडी केस: HIV संक्रमित बच्ची के साथ यौन शोषण, शेल्टर होम का मालिक गिरफ्तार

8 साल की बच्ची अगस्त 2016 से कालाहांडी के शेल्टर होम में रह रही थी लेकिन 25 मार्च को उसकी मां उसे अपने साथ ले जाने के लिए आई। CWC के अधिकारी के मुताबिक उस वक्त महिला ने अपनी बेटी के साथ यौन शोषण को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी लेकिन 4 माह के बाद उसने पुलिस ने इस मामले की जांच को लेकर अनुरोध किया है।

Odisha, Gunupur, Kalahandi, hearse van, dead body, medical officer, Thuamul Rampur govt hospital, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

ओडिशा: अस्पताल में मौत के बाद नहीं मिली एंबुलेंस, कंधे पर शव ले जाने को मजबूर हुए परिजन

ओडिशा के कालाहांडी में एक व्यक्ति की मौत के बाद अस्पताल की तरफ से उसके शव को ले जाने के लिए वाहन देने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद उसके शव को कांधे पर टांग कर ले जाया गया।

Odisha, cm Naveen Patnaik, economy, 1,000 arab dollar economy, sajjan jindal, JSW Group, pwc india

सीएम ने जारी की रिपोर्ट: ओडिशा में 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने ओड़िशा को भारत का ‘छिपा हीरा’ बताया और कहा कि क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाएं भारत को 10,000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

naveen

ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, गरीबी से जूझ रहे पद्म पुरस्कार अवॉर्डियों को हर महीने देंगे 10 हजार रुपए

ओडिशा सरकार ने खराब माली हालत से जूझ रहे पद्म पुरस्कार विजेताओं को हर महीने 10 हजार रुपए की वित्तीय मदद देने का फैसला किया है। बता दें पद्म पुरस्कार से सम्मानित हलधर नाग, दैतारी नाइक, कमला पुजारी और जितेन्द्र हरीपाल अपने खस्ता माली हालत को लेकर खबरों में थे।

tik-tok

Odisha: नर्सों के बाद अब 2 और महिला सहायकों ने अस्पताल में बनाया Tik Tok वीडियो, मरीजों के सामने किया डांस

कटक स्थित एस सी बी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की दो महिला सहायकों के नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अस्पताल के अधीक्षक प्रोफेसर सी बी के मोहंती ने कहा कि एक टीम वीडियो की जांच कर रही है।

Odisha: अस्पताल में नर्सों ने बनाया TikTok वीडियो, हेल्थ मिनिस्टर ने मांगी रिपोर्ट

नर्सों का जो Tik-Tok वीडियो वायरल हुआ उसमें वे ऑफीशियल यूनिफॉर्म में SNCU के भीतर गाना गाते और नाचते हुए दिख रही थीं।

Indian Railways 100 Day Action Plan, Indian Railways Action Plan, Indian Railways, 100 Day Action Plan, IRCTC, Free Wi-Fi, RailTel, RailWire, Railway Stations, Delhi-Mumbai Train Route, Delhi-Howrah Rail Route, Train Speed, Railways News, National News, Hindi News

ओडिशा: ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच गिरा मुसाफिर, बचाने के लिए जान पर खेल गया RPF का कॉन्स्टेबल

ट्रेन में सवार एक यात्री स्टेशन पर उतरते वक्त अचानक प्लैटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर गया। उस दौरान ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ के एक कॉन्स्टेबल ने अपनी जान पर खेलकर उसे बचा लिया।

पद्मश्री लौटाना चाहते हैं ओडिशा के Mountain Man, बोले- सम्मान पाने के बाद नहीं मिल रही जॉब, चींटी के अंडे खाकर हो रहा गुजारा

दैतारी नायक ओडिशा के केनोझार जिले से ताल्लुक रखते हैं। यह जिला खनिज संपन्न माना जाता है। दैतारी नायक को गोनासिका पहाड़ पर 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

झारखंड के बाद ओडिशा में दिखा भीड़तंत्र, प्रेमी जोड़े से हाथापाई के बाद काटे बाल, सजा में कराई परेड

गांव वालों ने उन्हें एक कमरे में पकड़ा था और उन्हें ओडिशा के मंडुआ गांव की कंगारू कोर्ट में पेश कर दिया। कंगारू कोर्ट के फैसले के मुताबिक, गांव वालों ने दोनों को गंजा कर दिया और गलियों में परेड कराई।

ओडिशा: आपदा मंत्री बोले- ‘मैं भगवान और सीएम लॉर्ड जगन्नाथ’, हो रही किरकिरी

मरांडी ने कहा कि जिन सेवादारों ने अपनी आठ मांगों की पूर्ति के लिए बारीपाड़ा से नवीन निवास (भुवनेश्वर) तक ‘पदयात्रा’ (पैदल मार्च) शुरू की थी, उन्हें पहले उनके साथ बैठक करनी चाहिए थी।

Odisha, Pregnant woman, Pregnant lady, health minsitry, west bengal doctors, doctors strike

ओडिशा: इलाज न होने से जुड़वां बच्चों समेत गर्भवती की मौत, शव को कंधे पर रख परिजनों का हंगामा

यह मामला तब सामने आया जब परिजनों ने महिला के मृत शरीर को कंधे पर रखकर विरोध भी दर्ज किया। महिला का शव काले कपड़े से ढका गया था। इस दौरान परिजनों ने कुछ देर के लिए शव को बीच सड़क पर रखकर भी प्रदर्शन किया।