Odisha

स्पीकर ने विधानसभा की मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन, कहा- हंगामा करनेवाले विधायकों का नाम न करें उजागर

सुबह 10.30 बजे जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ, सदन में सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया, कांग्रेस और भाजपा के विधायकों ने अध्यक्ष से आग्रह किया कि वे अपने आदेश पर पुर्निवचार करें।

बड़ा खुलासाः इस सॉफ्टवेयर से फटाफट बुक कर लेते थे Rail Ticket, टेरर फंडिंग में लगाते थे कमाई, पाक से दुबई तक जुड़े तार

गिरफ्तार आरोपी की पहचान झारखंड के गुलाम मुस्तफा के रूप में हुई है, जिसे भुवनेश्वर से पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ANMS नाम का यह सॉफ्टवेयर इसी ने बनाया था।

‘पाप कांग्रेस ने किया, प्रायश्चित हम कर रहे’, मोदी सरकार के मंत्री बोले- जिन्हें वंदे मातरम स्वीकार नहीं, वो भारत में नहीं रह सकते

केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा, ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम ऐसी व्यवस्था है कि जो अल्पसंख्यक पड़ोसी देशों में धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हैं, उन्हें अधिकार देने के लिए हमारी सरकार यह कानून लाई। यह तो देश विभाजन के पाप का प्रायश्चित है। इसके लिए तो मोदी सरकार का अभिनंदन करना चाहिए। वो (विरोधी) क्यों बकवास करते हैं?

ओडिशा के 3 शहरों में नए साल पर रात एक बजे तक खुलीं शराब की दुकानें, सरकार बोली- Public Interest, केंद्रीय मंत्री ने ऐसे लताड़ा

एक अधिसूचना में आबकारी विभाग ने कहा था कि “जनहित” में सरकार भुवनेश्वर, कटक और पुरी की दुकानों और बार में भारतीय निर्मित विदेशी शराब (IMFL)की बिक्री की अवधि में रात एक बजे तक की छूट देगी।

Clinic में देवी-देवताओं की तस्वीर देख भड़का बजरंग दल, डॉक्टर को सड़क पर घसीट पीटा, घुटनों के बल मंगवाई माफी

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का मानना है कि क्लिनिक में तस्वीरों के प्रदर्शन से उनकी भावनाओं को चोट पहुंची है। वे इसे नहीं लगने देंगे। इसी वजह से उन्होंने डॉक्टर को सड़क पर घसीटकर माफी मांगने को कहा।

रिपोर्टिंग के दौरान महिला पत्रकार पर हमला, कमरे में बंद कर दीं गालियां; फिर तोड़ डाला कैमरा

पत्रकार स्वाति जैना ने कहा कि “उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी दी और कमरे में बंद कर दिया। उन लोगों ने गालियां दीं। मैं चाहती हूं कि मॉल कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मैंने पुलिस में इस बात की शिकायत दर्ज कराई है।”

‘पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही सब जला देना’, कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की BJP, कहा- हिंसा फैलाने की कोशिश

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “कांग्रेस हिंसा में विश्वास करती है, कल ओडिशा के पूर्व कांग्रेस सांसद प्रदीप मांझी यह कहते हुए रंगे हाथों पकड़े गए थे कि पेट्रोल, डीजल तैयार रखो, मेरे कहने पर सब कुछ जला देना।”

बंद के दौरान आग लगाने के लिए तैयार रहना- कांग्रेस नेता का ऑडियो वायरल, दी सफाई- इंसाफ ही नहीं मिल रहा तो क्या करें

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘मैं अहिंसा में विश्वास रखता हूं। हमनें हमेशा लोगों की सुरक्षा और उनके अधिकारों को ध्यान में रखते हुए विरोध प्रदर्शन किए हैं। हमने भूख हड़ताल भी की, लेकिन हमें इंसाफ नहीं मिला।’

आनंद कुमार की ‘Super 30’ के तर्ज पर होनहार युवकों की मदद, गरीब बच्चों के लिए मुफ्त में NEET की तैयारी कराएगा ये NGO

एनजीओ को चलाने वाले अजय बहादुर सिंह ने कहा, ‘मैं कई होनहार युवाओं के जीवन में निश्चित बदलाव करने के लिए सुपुर्द हूं।’ उन्होंने कहा, ‘इस अभियान की शुरुआत यहां से हुई है।’

पहले महिला को दी लिफ्ट, फिर साथियों संग किया गैंगरेप, पीड़िता के पर्स से ऐसे पकड़ा गया आरोपी पुलिसवाला

पुरी में एक पुलिसकर्मी ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक महिला के साथ बलात्कार किया है। इस बात का खुलासा महिला ने करते हुए पुलिस को आरोपी की पहचान भी बताई है।

Odisha: भाभी से मिलने गई Lecturer का रिश्तेदार ने किया रेप, दुखी महिला ने Hostel में फांसी लगा दे दी जान

पीड़िता लेक्चरर अपनी भाभी से मिलने के लिए क्योंझर गई थीं। रात को वह वहीं रुक गईं। आरोप है कि आधी रात के करीब आरोपी शराब के नसे में उनके कमरे में घुसा और उनका बलात्कार कर दिया। इससे लेक्चरर की हालत बिगड़ गई।

कांग्रेस MLA ने विधासनसभा अध्यक्ष को दिया Flying Kiss, कहा- आभार जताने के लिए ऐसा किया

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी फौरन जवाब दिया, ‘मैं बहुत खुश हूं।’ बीजद अध्यक्ष इस साल की शुरुआत में अपने चुनाव अभियानों के दौरान मतदाताओं से अक्सर पूछते थे कि क्या वे खुश हैं।

गर्लफ्रेंड की दूसरे से हुई शादी तो भड़का प्रेमी, Facebook पर शेयर कर दी अश्लील फोटो और Video, कहा- बदला लेना था

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम पतितपावन मिश्रा है। उसने अपनी पहचान छिपाकर एफबी अकॉउंट खोला और फिर अपनी पूर्व प्रेमिका के फोटो और वीडियो शेयर कर दिए।

Odisha: झींगा प्रोसेंसिंग प्लांट में जहरीली गैस हुई लीक, सैकड़ों लोग पड़े बीमार; अस्पताल में भर्ती

बालेश्वर प्रॉन प्रोसेंसिंग प्लांट में जहरीली गैस के लीकेज से 100 से ज्यादा लोगों के बीमार पड़ने का मामला सामने आया है। बता दें कि इससे प्रभावित 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अज्ञात बीमारी ने मचाया मौत का तांडव, 2 हफ्तों में गई 6 बच्चों की जान, डॉक्टर भी परेशान

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) अजय कुमार बैठा ने बताया कि मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि सात बच्चों का कालीमेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। उनके रक्त के नमूने को जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है। बैठा ने कहा कि सभी ने बुखार, ठंड, कफ, चक्कर आना और उल्टी की शिकायत की थी।

Odisha: चलती कार में किया महिला से रेप, फिर सड़क किनारे फेंककर भाग गए बदमाश; हालत गंभीर

पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी कार भी जब्त कर ली। भुवनेश्वर के डीसीपी अनूप के. साहू ने ट्वीटर पर यह जानकारी दी। फिलहाल महिला की हालत गंभीर है और उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Life of Pie जैसी अंडमान के इस शख्स की कहानी, तूफान ने तहस-नहस की बोट, 28 दिन समंदर में भटका, ओडिशा में मिला किनारा

28 दिनों तक लगातार तूफानों से संघर्ष के बाद एक शख्स खुद को बचाने में सफल रहा। अंडमान निकोबार द्वीप में आए तूफान में फंसकर वह ओडिशा के पुरी तट पर पहुंच गया। उसके साथ रहा उसका दोस्त लगातार भूख और प्यास की वजह से बीच रास्ते में दम तोड़ दिया।

‘यात्रियों में देशभक्ति’ पैदा करने के लिए रेलवे का प्लान, 26 स्टेशनों पर लगाया जाएगा 100 फुट ऊंचा तिरंगा

IRCTC Indian Railways Train Cancellation: ईसीओआर ने ‘यात्रियों में देशभक्ति’ पैदा करने के लिए 26 स्टेशनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने का फैसला किया है। बता दें कि भुवनेश्वर और विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशनों पर राष्ट्रीय ध्वज पहले ही लगाया जा चुके हैं।

ये पढ़ा क्या?
X